GLIBS

दिल्ली में कोरोना के 3,137 नए केस, संक्रमितों की संख्या 53 हजार के पार

ग्लिब्स टीम  | 20 Jun , 2020 11:30 AM
दिल्ली में कोरोना के 3,137 नए केस, संक्रमितों की संख्या 53 हजार के पार

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले अब 53 हजार के करीब पहुंच चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने स्वीकार किया कि कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक स्तर से फैलता जा रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार रेकॉर्ड स्तर तक बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण ने फिर अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहली बार एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 53 हजार के पार चली गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार को 3,137 नए मामलों के साथ ही संक्रमितों की संख्या 53,116 तक पहुंच गई है। इसमें कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 66 मरीज की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 2,035 तक जा पहुंचा। इस बीच आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में मरीजों के स्वस्थ होने की दर में भी सुधार हुआ है और 18 जून को यह दर 42.69 फीसदी रही। इससे पहले 13 दिन तक 40 फीसदी से नीचे ही रही थी। मामलों में वृद्धि होने के बीच दो सप्ताह में पहली बार कोविड-19 के मरीजों के स्वस्थ होने की दर 40 फीसदी के पार गई है।

निमोनिया होने के बाद हालत बिगड़ गई :

उधर शुक्रवार को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत निमोनिया होने के बाद बिगड़ गई थी और उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। जहां उन्हें कोविड-19 के लिए प्लाज्मा थेरेपी दी जा रही है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.