GLIBS

आज जन्माष्टमी, जानिए 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन

ग्लिब्स टीम  | 23 Aug , 2019 10:02 AM
आज जन्माष्टमी, जानिए 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन

रायपुर। वृषभ और कर्क राशि के जातकों को आज वाद-विवाद से बचने की जरूरत है। वहीं, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन काम के लिहाज से बहुत व्यस्त रहने वाला है। 

मेष: दिन से पहले आज के शाम के बारे में आपके लिए जानना बेहतर होगा। आज की शाम आपके लव लाइफ के लिहाज से बहुत अच्छी गुजरने वाली है। कुछ नये और हमेशा याद रहने वाले पलों का अनुभव करेंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा। व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है। आंशिक लाभ की संभावना है। शहर से बाहर यात्रा का योग बन सकता है।

वृषभ: आज वाद-विवाद से बचने की अत्यधिक आवश्यकता है। इससे आपका बहुत नुकसान हो सकता है। खासकर दोस्त नाराज हो सकते हैं। कार्यस्थल पर छोटी-मोटी चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है लेकिन कुल मिलाकर दिन अच्छा गुजरेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है।

मिथुन: आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि रहेगी। बिजनेस में कुछ नया शुरू करने के बारे में विचार कर सकते हैं या इस संबंध में कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। पैसे कहीं निवेश करने के बारे में गंभीरता से विचार करेंगे। संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो आज इस मामले में आगे बढ़ सकते हैं। दिन अच्छा है।

कर्क: आज आप शारीरिक तौर पर अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। मन भी व्याकुल रहेगा। कार्यस्थल पर किसी से विवाद हो सकता है। हालांकि, दोपहर बाद प्रसन्नता महसूस करेंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण होगा। छात्रों के लिए दिन अच्छा है। पढ़ाई में मन लगेगा। 

सिंह: बहुत घबराकर या तेजी से बहुत फायदा नहीं होने वाला है। थोड़ा ठहरकर और सोच-विचारकर आगे बढ़ने का फैसला करें। व्यवसाय के लिए दिन परेशानी भरा है लेकिन आपको धैर्य रखने की जरूरत है। गहरे जल में जानें से बचे।

कन्या: करियर को लेकर आज आपका मन चिंतन में डूबा रहेगा। किसी के साथ वाद विवाद से बचने की कोशिश करें। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। व्यवसाय के सिलसिल में विदेश का योग बन सकता है। दूर के रिश्तेदार से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है।

तुला: आज समाज में आपको यश मिलेगा। आप जोश से भरपूर हैं और काम में मन लगेगा। मेहनत के मुताबिक नतीजे मिलेंगे। सीनियर अधिकारी खुश होंगे। दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। शाम तक धार्मिक कार्यों की ओर झुकाव बढ़ेगा।

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए काम के लिहाज से बहुत व्यस्त रहने वाला है। नये लोगों से मुलाकात हो सकती है। घर और दांपत्यजीवन में आनंद छाया रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्य की प्रशंसा होगी और यश प्राप्त होगा। नया वाहन खरीद सकते हैं।

धनु: आज सुबह के शुरुआती कुछ घंटे आप मानसिक और शारीरिक तौर पर आलस्य का अनुभव करेंगे। दिन के बाद काम को लेकर भागदौड़ मची होगी। व्यवसाय में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पुराने कर्ज वापस आ सकते हैं।

मकर: आज आप उत्साह से भरपूर हैं और अपने हर रूके हुए काम को अंजाम तक पहुंचाना चाहते हैं। इसमें आपको बहुत हद तक सफलता भी मिलेगी। परिवारजनों का भरपूर साथ मिलेगा। माता का स्वास्थ्य चिंतित करेगा। यात्रा के दौरान आपको विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। 

कुंभ: आपकी रूचि अगर कला और लेखन में है तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। नये मौके आपके सामने और आपको उन्हें पहचानने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातकों को काम का दबाव परेशान कर सकता है। हालांकि, संध्याकाल में परिस्थिति में बदलाव आएगा। संपत्ति अथवा भूमि आदि से सम्बंधित दस्तावेजों की कार्यवाही आज के लिए टालना बेहतर होगा।

मीन: दिन व्यस्त रहने वाला है लेकिन शाम आपकी अच्छी होगी। पुराने मित्रों से लबे समय बाद मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की जरूरत है। पेट दर्द या पाचन तंत्र में गड़बड़ी की शिकायत रह सकती है। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस संबंध में कोई अच्छा समाचार मिल सकता है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.