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शकरकंद खाइए मगर छिलके मत फेंकिए, एंटीऑक्सीडेंट, खनिज से भरपूर प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता है शकरकंद का छिलका

यामिनी दुबे  | 13 Jan , 2021 01:40 PM
शकरकंद खाइए मगर छिलके मत फेंकिए, एंटीऑक्सीडेंट, खनिज से भरपूर प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता है शकरकंद का छिलका

रायपुर। अगली बार आप जब भी शकरकंद खाएं तो उसके छिलकों को संभालकर रख लें। यह इसलिए क्योंकि शकरकंद के छिलकों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट और खनिज मौजूद होते हैं, जो न सिर्फ आपके खाने के पोषण की मात्रा को बढ़ाते हैं, बल्कि आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ाते हैं। जड़ वाली सब्जी होने की वजह से, शकरकंद फाइबर, बीटा-कैरोटीन, विटामिन सी, विटामिन ई, फोलेट, पोटेशियम और आयरन से भरपूर होती है और आलू को पकाना या बेक करने से इनका पोषक तत्व बरकरार रहता है और भोजन भी पौष्टिक बनता है।

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