GLIBS

विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य पर बनेगी फिल्म, वायुसेना ने दी इस अभिनेता को अनुमति 

ग्लिब्स टीम  | 23 Aug , 2019 01:13 PM
विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य पर बनेगी फिल्म, वायुसेना ने दी इस अभिनेता को अनुमति 

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता विवेक आनंद ओबरॉय जल्द ही भारतीय वायुसेना के साहस को दर्शाने वाली फिल्म बालाकोट लेकर आ रहे हैं। फिल्म का नाम बालाकोट है। यह फिल्म बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित होगी। फिल्म में दिखाया जाएगा कि किस तरह से इस वर्ष फरवरी माह में पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने अदम्य साहस का परिचय दिया था। फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को दिखाया जाएगा कि किस तरह से वह पाकिस्तान की सीमा में घुसे और भारत सरकार उन्हें वापस लाने में सफल हुई। फिल्म की शूटिंग जम्मू कश्मीर, दिल्ली, आगरा में होगी और इस वर्ष के अंत तक यह फिल्म रिलीज होगी, जिसके प्रोड्यूसर खुद विवेक ओबरॉय होंगे। फिल्म को तीन भाषा हिंदी, तमिल और तेलुगू में बनाया जाएगा, जिसमे फिल्म जगत के कई जानेमाने चेहरे नजर आएंगे। फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन और स्वाड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल के किरदार को भी बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा, जिन्होंने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को भारतीय सीमा में घुसने से रोकने में अहम भूमिका निभाई थी।

बता दें कि कैप्टन अभिनंदन को उनके पराक्रम के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया था, जबकि मिंटी भारत की पहिला महिला बनीं जिन्हें युद्ध सेवा मेडल से नवाजा गया था।  फिल्म के बारे में बताते हुए विवेक ओबरॉय ने कहा कि बतौर गौरवशाली भारतीय, देशभक्त और फिल्म जगत का सदस्य होने के नाते हमारी सेना की क्षमता को दिखाना मेरी जिम्मेदारी है। तीन भाषाओं में बनने वाली यह फिल्म बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन जैसे अधिकारियों के साहस को दिखाने का जबरदस्त माध्यम है, जिन्होंने दुश्मन की सीमा में घुसकर वो करके दिखाया, जिसपर हर भारतीय को गर्व है। भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक जबरदस्त अभियानों में से एक है। विवेक ने कहा कि मैं भारतीय वायुसेना का इस कहानी पर भरोसा जताने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं, हमें उम्मीद है कि हम इसके साथ न्याय कर पाएंगे। विवेक ओबरॉय ने कहा कि मैं इस बात से काफी खुश हूं कि भारतीय वायुसेना ने इस फिल्म की अनुमति दे दी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.