GLIBS

Youtube : यूट्यूब पर जन-गण-मन मचा रहा तहलका, दो दिन में 1 करोड़ 20 लाख से अधिक लोग देख चुके

राजू यदु  | 01 Aug , 2018 07:10 PM
Youtube : यूट्यूब पर जन-गण-मन मचा रहा तहलका, दो दिन में 1 करोड़ 20 लाख से अधिक लोग देख चुके

 मुंबई। भारतीय राष्ट्र गान, जन गण मन यू-ट्यूब का नवीनतम हंगामा है। जारी किए जाने के बाद दो दिन के अंदर इसे 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा बार देखा गया है। और दुनिया भर के राष्ट्र गानों के लिए मानक बनाने की ओर अग्रसर है। इस संगीत को पियानो पर शयान इटैलिया ने तैयार कर प्रस्तुत किया है। इसके डायरेक्टर फिरोज विजय अरोरा हैं। 

दुनिया के सबसे भव्य पियानो पर 8के अल्ट्रा एचडी में शूट की गई इस अंतरराष्ट्रीय, अंतर सांस्कृतिक परियोजना से संगीत की दुनिया के तमाम नामी-गिरामी लोग जुड़े हुए हैं। तमाम अपेक्षाओं से आगे बढ़कर यू ट्यूब पर जारी किए जाने के बाद 24 घंटे से  भी कम समय में वीडियो को 50 लाख बार देखा जा चुका था। किसी भी अन्य राष्ट्रगान ने यू-ट्यूब पर ऐसी सफलता नहीं देखी है।

हैदराबाद में जन्मे, मुंबई में रहने वाले शयान इटैलिया एक पियानिस्ट, गीत लेखक और उद्यमी हैं। उनकी नवीनतम कृति संगीत के उस उपहार के लिए अपनी मां को याद करती है जो कैंसर का शिकार होकर जाने से पहले उनके लिए छोड़ गई थीं, जब वे बच्चे थे। शयान कहते हैं, मेरा मकसद अगले दो सप्ताह में पूरे भारत को एकजुट करना है, ताकि हमारे महान राष्ट्र के सबसे सम्मानित राष्ट्रगान, जन गण मन का सम्मान किया जा सके।

शयान इटैलिया चाहते हैं यह मजबूत बुनियाद एक और रिकार्ड बनाने के लिए जीवन में एक बार मिलने वाला मौका है। हम लोगों ने अब 71 चुनौती के लिए 71 की स्थापना की है जिसका मकसद 15 अगस्त को 71 वें  स्वतंत्रता दिवस तक 71 मिलियन (7 करोड़ 10 लाख) व्यू हासिल करना है। मैंने अपनी कोशिश की है; अब भारत को एकजुट होकर 7 करोड़ 10 लाख व्यू के इस 71 मिलियन चैलेंज को पूरा करना है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.