GLIBS

भावपूर्ण अभिनय करने में माहिर है सचिन

ग्लिब्स टीम  | 17 Aug , 2019 12:24 PM
भावपूर्ण अभिनय करने में माहिर है सचिन

मुंबई। बॉलीवुड सिनेमा में सचिन को एक ऐसे अभिनेताओं में शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने भावपूर्ण अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है। 17 अगस्त 1957 को मुंबई में जन्मे सचिन मूल नाम सचिन पिलगांवकर का बचपन से ही उनका रूझान फिल्मों की ओर था और वह अभिनेता बनना चाहते थे। सचिन ने अपने सिने करियर की शुरूआत महज चार वर्ष की उम्र में एक मराठी फिल्म ‘आमाझे मार्ग एकला’ से की। अपनी पहली ही फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इसके बाद सचिन बतौर बाल कलाकार फिल्मों में काम करने लगे। इनमें ज्वैल थीफ ब्रह्मचारी ‘मंझली दीदी’ ‘वारिस’ ‘सफर’ ‘प्रेम पुजारी’ ‘गैम्बलर’ दास्तान और मेला जैसी फिल्में शामिल है। वर्ष 1975 में राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ‘गीत गाता चल’ बतौर अभिनेता सचिन के सिने करियर की पहली फिल्म थी। वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म ‘शोले’ में सचिन को एक छोटी सी भूमिका निभाने का मौका मिला लेकिन वह अपनी छोटी सी भूमिका में भी दर्शको की वाहवाही लूटने में सफल रहे। वर्ष 1976 में प्रदर्शित फिल्म ‘‘बालिका वधू’’ सचिन के सिने करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.