GLIBS

Veena Sendre : देश की सबसे खूबसूरत ट्रांसवुमन बनी वीणा सेंद्रे, जीता नेशनल ब्यूटी कॉटेस्ट

राजू यदु  | 08 Oct , 2018 10:33 AM
Veena Sendre : देश की सबसे खूबसूरत ट्रांसवुमन बनी वीणा सेंद्रे, जीता नेशनल ब्यूटी कॉटेस्ट

रायपुर। मुंबई में नेशनल लेवल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में छत्तीसगढ़ की पहली ट्रांसवुमन वीणा सेंद्रे ने जीत लिया है। इस कॉम्पिटीशन में आॅनलाइन वोटिंग के आधार वह विनर सिलेक्ट हुईं। इस कॉन्टेस्ट में देश की 20 कंटेस्टेंट ने पार्टिसिपेट किया था। 

मंदिर हसौद निवासी वीणा बताती हैं- मेरे कभी दोस्त नहीं बने। स्कूल में क्लासमेट मजाक उड़ाते थे। परेशान होकर 5वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी। कुछ साल बाद एजुकेशन कंप्लीट किया। 16-17 साल की उम्र में मुझे फिजिकल चेंजेस महसूस होने लगे। मुझे लगा मैं एक लड़की की तरह कंफर्टेबली लाइफ जी सकती हूं। हार्मोनल चेंजेस और इसके ट्रीटमेंट के बारे में और इससे जुड़े डॉक्टर्स के बारे में पढ़ा। हिम्मत करके फैमिली को इस बारे में बताया। डर था कि वे मुझे कहीं गलत न समझ लें, लेकिन पहले दीदी, फिर मम्मी और पापा को समझाया। वक्त लगा लेकिन समय के साथ उन्होंने मुझे समझा और अपनाया। हर मुश्किल में मम्मी ने साथ दिया।

एक बार सगाई समारोह में जब रिश्तेदारों ने मुझे लड़की के गेटअप में देखा तो किसी ने मुझे स्वीकार नहीं किया। उस वक्त भी मम्मी ने साथ दिया और रिश्तेदारों से कहा- ये जैसी भी है मेरी औलाद है, जिसे तकलीफ है वे यहां से जा सकते हैं। मम्मी के इन शब्दों ने मेरी जिंदगी बदल दी।  वीणा ने बताया कि ब्यूटीशियन का कोर्स करने के बाद मेकअप का प्रोफेशनल कोर्स भी किया। फिर मॉडलिंग कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट करना शुरू किया, लेकिन मेरा सलेक्शन इसलिए नहीं होता था क्योंकि मैं एक ट्रांसवुमन हूं। तब बहुत बुरा लगता था।

एक दिन जेसीआई (जूनियर चैंबर इंटरनेशनल) ने शहर में ट्रांसजेंडर ब्यूटी कॉन्टेस्ट रखा, इसमें मैंने न सिर्फ पार्टिसिपेट किया बल्कि विनर भी रही। इसके बाद मैंने मॉडलिंग में करियर बनाने का फैसला लिया। वीना कई हैंडमेड ज्वेलरी के एड के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं। वीना लखनऊ फैशन वीक, बैंगलुरू फैशन वीक, आॅल इंडिया टेक्सटाइल फैशन वीक और मुंबई फैशन वीक में रैंपवॉक कर चुकी हैं। वीना मॉडल के अलावा प्रोफेशनल बैले डांसर और मेकअप आर्टिस्ट भी हैं। उनकी चर्चा एक्टर आमिर खान के सत्यमेव जयते शो में भी हो चुकी है। 

 

All Over India

Seats: 542LW
भाजपा70231
कांग्रेस1239
बसपा38
सपा23

Chhattisgarh

Seats: 11LW
भाजपा09
कांग्रेस02
बसपा00
अन्य 00