GLIBS

ऑस्कर की रेस में हुई शामिल विद्या बालन स्टारर फिल्म नटखट, लिंग भेद पर कड़ा प्रहार करती है ये शार्ट फिल्म

यामिनी दुबे  | 17 Jan , 2021 11:06 AM
ऑस्कर की रेस में हुई शामिल विद्या बालन स्टारर फिल्म नटखट, लिंग भेद पर कड़ा प्रहार करती है ये शार्ट फिल्म

रायपुर/मुंबई। एक्ट्रेस विद्या बालन स्टारर शॉर्ट फिल्म नटखट एकेडमी अवॉर्ड्स (ऑस्कर)- 2021 की रेस में शामिल हो गई है। यह 33 मिनट लंबी एक शार्ट फिल्म है, जो यह रेखांकित करती है कि घर वह जगह है, जहां हम उन मूल्यों को सीखते हैं जो हमें आकार देते हैं और जो हमें बनाते हैं। एक ऐसी कहानी जहां एक मां का ध्यान अपने स्कूल जाने वाले बेटे सोनू पर जाता है, जो अपने परिवार के पुरुषों की तरह ही दूसरे लिंग के प्रति दुराचार और अपमान की भावना रखता है। इस फिल्म के साथ निर्माता बनीं विद्या बालन यहां पितृसत्तात्मक सेटअप में एक गृहिणी की भूमिका निभा रही हैं।

फिल्म में मां-बेटे के खूबसूरत रिश्ते को दिखाया गया है, जिसमें कई सारे उथल-पुथल के साथ एक सुखद स्पर्श भी होता है। निर्देशक शान व्यास ने इस उपलब्धि पर कहा, "नटखट' को चीजों को बदलने के लिए बहुत शांत लेकिन शक्तिशाली आग्रह के साथ बनाया गया है। इसमें बताया गया है कि बदलाव की शुरुआत घर से होती है। ऑस्कर की दौड़ के लिए इस चयन से हम बहुत खुश हैं"। अभिनेत्री विद्या बालन इस पर कहती हैं, "ऑस्कर के लिए फिल्म को चुने जाने से बेहद खुश हूं। यह फिल्म अविश्वसनीय रूप से मेरे काफी करीब है। क्योंकि इसने मुझे एक कलाकार और निर्माता की दोहरी भूमिकाएं निभाने का मौका दिया है"।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.