GLIBS

रिया चक्रवर्ती की जमानत की याचिका पर शुक्रवार को होगा फैसला

ग्लिब्स टीम  | 10 Sep , 2020 04:21 PM
रिया चक्रवर्ती की जमानत की याचिका पर शुक्रवार को होगा फैसला

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती जेल में बंद हैं। उन्होंने सेशन कोर्ट में जमानत की याचिका दाखिल की है। अब उनकी जमानत अर्जी पर शुक्रवार को फैसला होगा। रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को तीन दिनों की पूछताछ के बाद एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। इससे पहले एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और अन्य को भी गिरफ्तार किया था। गुरुवार को सुनवाई के दौरान एनसीबी के वकील ने दलील देते हुए कहा है कि रिया को फिलहाल जमानत देना उचित नहीं क्योंकि अभी भी इस मामले की जांच जारी है। रिया से जो पूछताछ की गई है उसी के आधार पर एनसीबी अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। रिया एक बड़े ड्रग नेटवर्क का हिस्सा रही हैं और यह बात पूछताछ में सामने आ चुकी है। अपनी जमानत याचिका में रिया चक्रवर्ती ने आरोप लगाया है कि एनसीबी द्वारा पूछताछ के दौरान उन्हें ‘दोष स्वीकारोक्ति वाले बयान’ देने को मजबूर किया गया।

सत्र अदालत (सेशन कोर्ट) में दायर याचिका में रिया ने यह दावा भी किया कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है और उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है। रिया की ओर से वकील सतीश मानशिंदे ने जो जमानत याचिका दी है, उसमें कहा गया है,‘हिरासत (एनसीबी की) के दौरान याचिकाकर्ता (रिया) को दोष स्वीकारोक्ति वाले बयान देने पर मजबूर किया गया। अभिनेत्री ऐसे सभी कबूलनामे औपचारिक तौर पर वापस लेती हैं।’ याचिका में रिया ने यह भी कहा कि उनकी गिरफ्तारी ‘‘गैरजरूरी है तथा बिना किसी कारण के की गई है’। इसमें कहा गया,‘अभिनेत्री की आजादी पर मनमाने ढंग से रोक लगाई गई।’ याचिका में यह भी कहा गया कि रिया से पूछताछ के दौरान वहां कोई महिला अधिकारी मौजूद नहीं थी। रिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.