GLIBS

पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान गुरुवार तड़के हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि एक जवान शहीद हो गया। इस दौरान दो जवान तथा एक स्थानीय निवासी घायल हुआ है। सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने आज तड़के पुलवामा के दलिपोरा गांव में एक संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवानों ने गांव के सभी निकास मार्गों को बंद कर दिया।

इसके बाद सुरक्षा बलों के जवान जब गांव में एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलायीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के तीन जवान और युनूस जलाल नामक एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया। घायल जवानों को तुरंत सेना के बादामी बाग स्थित अस्पताल में ले जाया गया जहां एक जवान संदीप कुमार की मौत हो गयी। युनूस को एक स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे श्रीनगर ले जाया गया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है।

इसी बीच, प्रशासन ने एहतियातन पुलवामा और आस-पास के क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है। सूत्रों ने बताया कि किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आसपास वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। लोगों को उनके घरों के भीतर ही रहने की सलाह दी गयी है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.