GLIBS

Prime Minister Housing Scheme : दो बच्चों पर गिरी अधूरे मकान की 9 फीट ऊंची दीवार

किशोर महंत  | 07 Dec , 2018 05:30 PM
Prime Minister Housing Scheme : दो बच्चों पर गिरी अधूरे मकान की 9 फीट ऊंची दीवार

कोरबा। पाली थाना के पोड़ी गांव में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे मकान का करीब नौ फीट हिस्सा भरभराकर नीचे खेल रहे बच्चों पर जा गिरा। आनन-फानन में दोनों बच्चों को बाहर निकाला गया और डायल कर 112 को सूचना दी गई। 112 की मदद से दोनों को पाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से उन्हें सिम्स दाखिल कर दिया गया है। यह घटना दोपहर करीब 1 बजे की है

जानकारी के मुताबिक पोंडी गांव के भगवा ममा रोड के पास नरेन्द्र यादव के दो बच्चे आर्यन यादव (ढाई वर्ष) और आशिका यादव (एक वर्ष) अर्धनिर्मित मकान के समीप खेल रहे थे। तभी अचानक मकान की दीवार दोनों पर आ गिरी। दीवार गिरने की आवाज सुनकर जब उनकी मां बाहर आई तो नजारा देखकर उसके होश उड़ गए। उसने आनन-फानन में ईंटों को अलग किया और मलबे में दोनों मासूमों को बाहर निकाला। 

 

अस्पताल में नहीं था इंजेक्शन

पाली के अस्पताल में इस हादसे के बाद भी भारी अव्यवस्था देखने को मिली। यहां तक कि पेनकिलर और टिटनेस का इंजेक्शन भी अस्पताल में उपलब्ध नहीं था। महज मरहम-पट्टी के बाद तत्काल बच्चों को सिम्स भेजने की तैयारी की गई। इससे सहज ही समझा जा सकता है कि आपात हालातों से निपटने के लिए ग्रामीण इलाकों के अस्पतालों की तैयारी कैसी रहती है?