GLIBS

सोना-चांदी सफाई करने के बहाने ठगी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

शुकदेव वैष्णव  | 13 Jun , 2018 08:07 PM
सोना-चांदी सफाई करने के बहाने ठगी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

सरायपाली। सोना-चांदी सफाई करने की आड़ में  ठगी करने वाले पुलिस ने  बिहार के  6 सदस्यी गैंग को गिरफ्तार किया है। पुलिस पकड़े गए आरोपियो के कब्जे से  सोना व चादी के जेवरात एवं मोटर सायकल  सहित छह लाख रुपए के समान जब्त किया है। पुलिस ने ठगी के आरोप में  बिहार, भागलपुर निवासी सुमन कुमार शाह, नीरज कुमार शाह प्रवेश कुमार शाह, ललन शाह, अमित कुमार गुप्ता और रोशन कुमार शाह को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पकड़े गए ठगों ने पूछताछ में  पुलिस को बताया है कि वो छत्तीसगढ़ के अलावा देश के कई और राज्यों में ठगी की घटना को अंजाम दिया है। 

पुलिस के मुताबिक सरायपाली निवासी मुकेश अग्रवाल थाने में पांच जून को रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसके घर में  दो युवक टाईल्स सोना, चॉदी के जेवर और बर्तन सॉफ करने का झांसा देकर ठगी किया है।  ठग अपने आपको उजाला कंपनी का कर्मचारी होना बताया। मुकेश की मां कांता अग्रवाल ठगों के झांसे में आ गई और घर में रखे जेवर उन्हें साफ करने के लिए दे दी। ठगों ने महिला की आंखों में धूल झोंककर असल की जगह नकली जेवर थमा के वहां से फरार हो गए। 

क्राईम ब्रॉच की टीम मुखबिर की सूचना पर पहले  दो संदिग्ध युवक को सरायपाली में ही दबोच लिया। उनके पकड़े जाने के बाद ठगों ने पूछताछ में अपने अन्य साथियों के बारे में जानकारी दी।  पुलिस गिरफ्त में आए गिरोह के बदमाश टाईल्स, सोने, चॉदी के जेवर व बर्तन सॉफ करने के बहाना कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। पकड़े गे बदमाशों ने पुलिस को जानकारी दी है कि उसके गिरोह के लोगों ने राज्य के अन्य शहरों में इस तरह से ठगी के कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। 

All Over India

Seats: 542LW
भाजपा26461
कांग्रेस3713
बसपा111
सपा60

Chhattisgarh

Seats: 11LW
भाजपा63
कांग्रेस11
बसपा00
अन्य 00