GLIBS

चंद रुपयों के लिए रिश्तेदारों ने युवती को बेचा, जबरिया करवा दी शादी

ग्लिब्स टीम  | 28 Nov , 2020 01:23 PM
चंद रुपयों के लिए रिश्तेदारों ने युवती को बेचा, जबरिया करवा दी शादी

रायपुर/जशपुर। इंसानियत को शर्मशार करने का मामला सामने आया है। जहां पीड़िता को उसके ही रिश्तेदारों ने महज चंद रुपयों के लिए बेच था और जबरदस्ती उसकी शादी भी करवा दी। पुलिस ने मानव तस्करी की शिकार हुई युवती को उतरप्रदेश के कानपूर से बरामद किया है और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। दरअसल उत्तरप्रदेश के दो आरोपियों ने एक महिला दलाल और उसके पति के सहयोग से जशपुर की एक बेटी को रोजगार का लालच देकर जाल में फांस लिया और तीन माह तक पीड़िता का दैहिक शोषण करता रहा। तपकरा थाना प्रभारी वीएन शर्मा ने बताया कि बीते 13 मार्च को पीड़िता के परिजनों ने थाने में शिकायत की थी कि आरोपी महिला ने पीड़िता को रोजगार का लालच देकर उत्तर प्रदेश के कानपुर ले गई है।

मामले में अपराध दर्ज कर पुलिस ने जब साइबर सेल की मदद से पीड़िता का लोकेश ट्रेक किया तो कानपुर जिले के शिवराजपुर थाना अंतर्गत ग्राम सदिकामऊ में पीड़िता के होने की पुष्टि हुई। इस जानकारी पर कार्रवाई करते हुए जशपुर पुलिस टीम ने आरोपी रवि दीक्षित, उसके बड़े भाई अमित दीक्षित, विशाल दुबे और एक महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पुलिस को  बताया कि सभी आरोपियों ने मिल कर उसकी मर्जी के बिना उसकी शादी रचाई थी और शादी से पहले और उसके बाद, रवि दीक्षित उसका दैहिक शोषण कर रहा था। थाना प्रभारी वंशनारायण शर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा रहा है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.