GLIBS

विवाद सुलझाने पहुंचे पुलिसकर्मियों को लोगों ने बंधक बनाकर पीटा, दो महिला कांस्टेबल समेत चार घायल  

ग्लिब्स टीम  | 02 Dec , 2019 10:36 AM
विवाद सुलझाने पहुंचे पुलिसकर्मियों को लोगों ने बंधक बनाकर पीटा, दो महिला कांस्टेबल समेत चार घायल  

देहरादून। डाकपत्थर चौकी क्षेत्र अंतर्गत जीवनगढ़ स्थित कुरैशी मोहल्ले में दो पक्षों के बीच विवाद को सुलझाने पहुंचे पुलिस कर्मियों को एक पक्ष के लोगों ने जबरन कमरे में  बंद कर उनके साथ धक्का मुक्की की। इसमें चौकी प्रभारी डाकपत्थर शिशुपाल राणा समेत चार पुलिस कर्मी घायल हो गए। इन घायल पुलिस कर्मियों में दो महिला कॉस्टेबल भी हैं। सभी को उपचार के लिए सीएचसी विकासनगर ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। तनाव बढ़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। मामले में पुलिस ने सात महिलाओं समेत 11 लोगों के खिलाफ लोक सेवक पर हमला करने, बंधक बनाने, मारपीट और सरकारी कामकाज में बांधा का मुकदमा दर्ज किया।
 
लोगों ने पुलिस कर्मियों के साथ धक्का मुक्की और हाथापाई की

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह इंतजार पुत्र वली मोहम्मद निवासी कुरैशी मोहल्ला जीवनगढ़ ने पुलिस को फोन पर सूचना दी कि उसके भाई गुलबहार, उसकी बेटियों और अन्य परिजनों ने उसे, उसकी पत्नी और बेटे को मारपीट कर एक कमरे में बंद कर दिया है। सूचना पर डाकपत्थर चौकी प्रभारी शिशुपाल राणा फोर्स मौके पर पहुंचे। जब वह मौके पर पहुंचे तो वहां पर काफी भीड़ एकत्र थी। पुलिस ने किसी तरह कमरे में बंद किए गए इंतजार और उसके परिवार वालों को छुड़ाया। तीनों को छुड़ाते ही वहां मौजूद लोगों ने पुलिस कर्मियों के साथ धक्का मुक्की और हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया गया।

किसी तरह पुलिस कर्मियों को छुड़ाया गया

इस हाथापाई में चौकी प्रभारी के साथ ही कॉस्टेबल रमिंदर महिला चीता में नियुक्त महिला हेड कांस्टेबल मंजू और कांस्टेबल दीपा चोटिल हो गई। फोन पर ही चीता पुलिस ने पुलिस फोर्स की डिमांड की। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। किसी तरह कमरे में बंद पुलिस कर्मियों को छुड़ाया गया। मामले में पुलिस ने गुलबहार पुत्र वली मोहम्मद उसकी पत्नी रेहाना, पुत्री सेबो, मुस्कान, अजरा, शबाना पुत्नी फुरकान, बदलू पुत्र वली मोहम्मद,  मोहनीश व भोजा पुत्र फुरकान, सानो पत्नी फुरकान सभी निवासी कुरैशी मोहल्ला जीवनगढ़ और नाजो पुत्री इकलाख निवासी मिर्जापुर जिला सहारनपुर यूपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसएसआई गिरीश नेगी ने बताया कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।  

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.