GLIBS

आरंग के विदेशी शराब दुकान में लाखों की डकैती का खुलासा,3 आरोपी गिरफ्तार,घटना में शामिल एक ने की आत्महत्या

रविशंकर शर्मा  | 22 Oct , 2020 08:35 PM
आरंग के विदेशी शराब दुकान में लाखों की डकैती का खुलासा,3 आरोपी गिरफ्तार,घटना में शामिल एक ने की आत्महत्या

रायपुर। थाना आरंग क्षेत्र के ग्राम गुल्लू की विदेशी शराब दुकान में हुई लाखों की डकैती का खुलासा पुलिस ने गुरुवार को किया है। मामले में 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने शराब दुकान में 12-13 अक्टूबर की दरम्यानी रात डकैती की घटना को अंजाम दिया था। दुकान के लॉकर में रखे शराब बिक्री के 9,82,810 रुपए को लॉकर सहित आरोपी लेकर उखाड़कर ले गए थे। आरोपी विजय मनहरे उर्फ कबाड़ी है, जो घटना का मास्टर माइंड है।
पुलिस के मुताबिक आरोपी विजय मनहरे और धनीराम धृतलहरे ने डकैती की पूरी योजना तैयार की थी। आरोपियों ने शराब  दुकान के गार्ड भीखमदेव और घनश्याम रात्रे को हथौड़ी और हाथ-मुक्का से मारकर घायल किया था। आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के 3 दिन पूर्व रेकी की थी। आरोपी स्वयं की पहचान छिपाने की नियत से शराब दुकान में लगे सीसीटीव्ही कैमरे का डीव्हीआर ले गए थे। आरोपी विजय मनहरे पूर्व में महासमुंद के शराब दुकान में काम कर चुका है। उसे अनियमितता बरतने पर बाहर किया गया था। घटना में शामिल आरोपी अग्रभूषण उर्फ गोलू कुछ दिनों पूर्व फांसी लगाकर कर आत्महत्या कर ली। आरोपियों की पतासाजी के दौरान आरंग-खरोरा मार्ग में 11 अक्टूबर को साइबर सेल के स्कार्पियों वाहन को ट्रक ने ठोकर मारकर क्षतिग्रस्त किया था। दुर्घटना में साइबर सेल के 6 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। आरोपी विजय मनहरे और धनीराम धृतलहरे कुछ  दिनों पूर्व महासमुंद जिला के तुमगांव स्थित शराब दुकान में भी इस तरह की घटना को अंजाम दिए। दोनों आरोपियों को महासमुंद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रकरण में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 2 आरोपियों को महासमुंद पुलिस ने गिरफ्तार किया है और 1 आरोपी फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग एसआईटी टीमों का गठन किया गया था। आरोपियों के कब्जे से डकैती की नगदी 1,10,000 रुपए और डकैती के रुपए से खरीदी गई 3 दोपहिया वाहन, 1 एलईडी टीव्ही, 2 मोबाइल, 1 होम थियेटर,1 मिक्सी और 1 कूलर जब्त किया गया है। इसकी कुल कीमत लगभग 2,35,500 रुपए आंकी गई है। घटना में प्रयुक्त 2 मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ थाना आरंग में धारा 459, 380, 395 भादवि. के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपियों से धमतरी के शराब दुकान में हुई लूट के संबंध में भी विस्तृत पूछताछ  की जा रही है। मामले में पुलिस ने विनोद डहरिया (23) निवासी देवगांव थाना खरोरा रायपुर। देव प्रसाद पारधी उर्फ देवा (32)निवासी देवगांव थाना खरोरा रायपुर। सदाब्रीज पारधी (45)निवासी ग्राम जलसो थाना तिल्दा नेवरा रायपुर। विजय मनहरे (30)निवासी परसवानी थाना खरोरा रायपुर (महासमुंद पुलिस ने किया गिरफ्तार)। धनीराम धृतलहरे (26) निवासी देवगांव थाना खरोरा रायपुर (महासमुंद पुलिस ने किया गिरफ्तार) और अग्रभूषण उर्फ गोलू (30)निवासी देवगांव थाना खरोरा रायपुर (कुछ  दिनों पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया)।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.