GLIBS

Video: मध्यप्रदेश के 102 पेटी शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

Video: मध्यप्रदेश के 102 पेटी शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

महासमुन्द। सिटी कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय मध्यप्रदेश की शराब की खेप पहुंचाने वाले दो वाहनों में 102 पेटी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। रात का समय होने की वजह से एक आरोपी मौके का फायदा उठाते हुए वाहन छोड़ कर फरार हो गया है, जिसकी तलाश सिटी कोतवाली पुलिस कर रही है। आज स्थानीय कंट्रोलरूम में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि महासमुन्द पुलिस को सूचना मिली कि दीगर प्रान्त के अवैध शराब की बहुत बड़ी खेप जिले में खपाये जाने के लिये आने वाली है। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) नारद कुमार सूर्यवंशी के मार्गदर्शन में थाना सिटी कोतवाली प्रभारी शेर सिंह बन्दे के नेतृत्व में टीम गठित कर इस पर कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया गया। 29 जून को मुखबीर से सूचना मिली। रात को अवैध शराब की बड़ी मात्रा महासमुन्द जिले में आने वाली है।

उक्त सूचना पर थाना कोतवाली की टीम ने रात 9 बजे से महासमुन्द आने वाले और जाने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर अवैध शराब के वाहन का इन्तजार करने लगी। लगभग रात 10 बजे घोडारी पुल पर लगे टीम ने सूचना दी की दो वाहन तेज रफ्तार से निकल रही है। सम्भवतः यह वह संदिग्ध वाहन हो सकती है, जिसमें अवैध शराब भरा हो। कोतवाली पुलिस की टीम ने उक्त वाहन को रोकने के लिए बेलसोण्डा रेलवे क्रासिंग को नाकेबंदी का स्थल बनाया क्योंकि पूर्व में भी अवैध शराब से भरी हुई वाहन को चलाने वाले पुलिस पार्टी पर वाहन को चढाने से नहीं हिचकते बेलसोण्डा रेलवे क्रासिंग के पहले व बाद में तीक्ष्ण मोड है जहां पर वाहनों को धीमा करना पड़ता है, जिससे वाहनों को रोकवाना असान होता है, संदिग्ध वाहन जैसे ही बेलसोण्डा रेलवे क्रासिंग के मोड में पहुंचती है वैसी कोतवाली पुलिस की टीम रेलवे क्राॅसिंग के पास एक वाहन को रोक लिया। फाॅर्चुनर वाहन क्रमांक सीजी 04 एच ई 0003 के चालक से पूछताछ करने लगी। उसी समय एक और वाहन पिछले से पहुंची जिसका चालक घुमाकर भागने का प्रयास करता है लेकिन पुलिस की नाकेबंदी देखकर उसका वाहन चालक वाहन को छोडकर अंधेरे का फयादा उठाकर भाग निकला।

फाॅर्चुनर वाहन पे सवार ने अपना नाम जयंत बंजारे निवासी कैम्प 1 मेहमान कोलाडीपों के सामने शास्त्रीनगर भिलाई जिला दुर्ग बताया। पुलिस को उक्त वाहन से 62 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित गोवा ब्राड, दूसरे वाहन एम एच 14 बी सी 1151 से 40 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित गोवा ब्राड शराब बरामद किया गया। पुलिस को दोनों वाहन और एक आरोपी सहित 102 पेटी शराब को जब्त कर पूछताछ की तो पुलिस को शराब भिलाई के एक व्यक्ति से लाना बताया गया है। उक्त मामले में महासमुन्द पुलिस भिलाई पुलिस से संपर्क कर मामले की जांच कर रही है। आरोपी से बरामद की कीमत 5 लाख, 2 वाहन कीमत 15 लाख और गिरफ्तार आरोपी से 10 हजार नगद जब्त कर धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत सिटी कोतवाली कार्रवाई कर रही है। उक्त कार्रवाई में  पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनु.अधिकारी नारद सूर्यवंशी के निर्देशन में थाना सिटी कोतवाली प्रभारी शेर सिंह बन्दे, सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक संजय सिंह राजपूत, उप निरीक्षक हर्ष कुमार धूरंधर, सउनि. विकास शर्मा, नवधाराम खाण्डेकर, प्रआर. प्रकाश नंद, मिनेश ध्रुव, आर. रवि यादव, अजय जांगडे, दिनेश साहू, विरेन्द्र नेताम, शैलेन्द्र ठाकुर, चम्पलेश ठाकुर, शुभम पाण्डेय, छत्रपाल सिन्हा, कामता आवडे, लालाराम कुर्रे शामिल थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.