GLIBS

Video: पुलिस गिरफ्त में मोबाइल चोर, 72 मोबाइल बरामद, छह आरोपी गिरफ्तार

उदय मिश्रा  | 14 Aug , 2020 04:52 PM
Video: पुलिस गिरफ्त में मोबाइल चोर, 72 मोबाइल बरामद, छह आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव। शहर में हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने एक अभियान चलाया। इसके तहत शहर सहित आसपास में हुई मोबाइल चोरी की दो घटनाओं का शुक्रवार को खुलासा किया गया। इसमें कुल 72 मोबाइल सहित एसेसरीज जब्त करने में पुलिस को सफलता हासिल हुई है। चोरी के इस मामले में छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें दो आरोपी नाबालिग बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि लालबाग थाना बसंतपुर क्षेत्रान्तर्गत 5-6 अगस्त की दरमियानी रात अज्ञात चोरों ने सोनू मोबाइल शॉप का ताला तोड़कर महंगे मोबाइल एवं मोबाइल एसेसरीज चोरी कर लिए थे। मोबाइल दुकान के संचालक नितिन कुमार सिन्हा की रिपोर्ट पर थाना बसंतपुर में अपराध क्रमांक 271/2020 धारा-461 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था। शहर के मध्य घटित अपराध को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने इसे गंभीरता लेते हुए थाना कोतवाली प्रभारी वीरेन्द्र चतुर्वेदी एवं उनकी टीम को चोरों को पकड़ने के लिए निर्देश दिए थे। वीरेन्द्र चतुर्वेदी थाना प्रभारी कोतवाली के नेतृत्व में काम कर रही टीम को मुखबिर से सूचना मिली की लालबाग स्थित सोनू मोबाइल दुकान से चोरी किए गए मोबाइलों को नंदई चौक के कुछ लड़के बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहे है।

सूचना पर पुलिस टीम ने नंदई चौक में दो संदेही गौरव यादव एवं तरूण पवार को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने दो अन्य नाबालिग के साथ 5-6 अगस्त को मोबाइल दुकान का ताला तोड़कर चोरी करना बताया। पुलिस ने मोबाइल दुकान से चोरी गए 46 नग मोबाइल कीमती 2,50,000 रूपए को जब्त किया। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। आरोपियों द्वारा बताया गया कि चोरी किए गए मोबाइलों को कई जगह बेचने का प्रयास किए परंतु लॉक डाउन के चलते बेचने में सफलता नहींं मिली। इस कारण अपने-अपने हिस्से के मोबाइल को अपने-अपने घर में छिपाकर रखे थे। वहीं दूसरा मामला 13 अगस्त का है। कोतवाली पुलिस ने आरोपी हेमन्त साहू एवं मकसूदन साहू लखोली से 26 नग मोबाइल कीमत 2,50,000 रूपए को जब्त किए। दोनों आरोपियों ने गुण्डदेही,अर्जुन्दा,देवरी, अंजोरा, मोहारा, खैरागढ़, छुईखदान शराब भट्ठी के पास भीड़ में एवं सूने मकान से मोबाइल को चोरी करना बताया। पुलिस अब मोबाइल धारकों की पतासाजी कर मोबाइल वापस कर रही है। दोनों आरोपी वर्तमान में जेल में निरुद्ध है। इस संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी रुचि वर्मा ने बताया कि मोबाइल दुकान में हुई चोरी की रिपोर्ट पर पतासाजी की गई। निशानदेही पर चोरों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.