GLIBS

Video: 1 करोड़ 46 लाख के ब्राउन शुगर के साथ लोकायुक्त का चपरासी गिरफ्तार

Video: 1 करोड़ 46 लाख के ब्राउन शुगर के साथ लोकायुक्त का चपरासी गिरफ्तार

महासमुन्द। 1 करोड़ 46 लाख के  ब्राउन शुगर के साथ लोकायुक्त के चपरासी को गिरफ्तार किया गया है। महासमुन्द पुलिस की अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस ने 7.6 एमएम की पिस्टल, 2 जिन्दा कारतूस और दो खाली मैगजीन भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि महासमुंद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति रायपुर से ओडिसा की ओर सोल्ड मोपेड में ओडिसा की ओर जा रहा है। पुलिस मुखबिर की सूचना पर महासमुंद के नदी मोड़ एनएच 53 पर मुखबीर के बताएं हुलिए के अनुसार आरोपी का इंतजार कर रहे थे तभी पुलिस को एक सोल्ड वाहन में एक युवक पहुंचा,जिसे पुलिस ने रोककर पूछताछ की तो उसने अपने आपको क्राइम ब्रांच का कॉन्स्टेबल बताया। पुलिस ने आईडी कार्ड मांगा तो वह आईडी कार्ड नहीं दिखा सका।

पुलिस को आरोपी पर शक होने पर पुलिस ने वाहन की  तलाशी ली तो वाहन की डिक्की में 720 ग्राम ब्राउन शुगर, पिस्टल दो मैगजीन और दो जिंदा कारतूस आरोपी से बरामद किया गया। आरोपी शंकरलाल वैष्णव ने पुलिस को बताया कि वह राजस्थान जोधपुर का रहने वाला है, वह पिछले 8 साल से रायपुर लोकायुक्त में भृत्य के पद पर पदस्थ है। आरोपी ने पुलिस को यह कारोबार पहली बार करने की बात कही है। पुलिस अधीक्षक बताया कि बरामद ब्राउन शुगर की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 46 लाख बताई जा रही है। गिरफ्तार आरोपी वर्तमान में रायपुर के काशीराम नगर तेलीबांधा में निवासरत था। पुलिस अन्य राज्यों के पुलिस और इंटेलिजेंस के अधिकारियों के संपर्क में लगे हुए हैं ताकि गिरफ्तार आरोपी के अंतरराष्ट्रीय लिंक की तलाश की जा सके। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को भादवि धारा एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21 सी , 22 , 25 आर्म एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा। 

  

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.