GLIBS

किशन हत्याकांड :  अदालती आदेश पर 3 आरोपी जेल व 2 बाल संप्रेक्षण गृह ‌‌‌भेजे गए

राहुल चौबे  | 06 Nov , 2020 10:56 AM
किशन हत्याकांड :  अदालती आदेश पर 3 आरोपी जेल व 2 बाल संप्रेक्षण गृह ‌‌‌भेजे गए

रायपुर। मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरहट्ठा‌ में किशन हत्याकांड में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से 3 व्यस्क को अदालती आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में केंद्रीय कारागार भेजा गया है, वहीं 2 नाबालिग अपचारी बालकों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 / 201/ 335 सहपठित धारा 34 का अपराध‌ पंजीबद्ध किया है। ज्ञातव्य‌ हो कि बीते 3 व 4 नवंबर के दरम्यानी रात  भानसोज से छतौना जाने वाले सड़क मार्ग पर पड़ने वाले ग्राम पिपरहट्ठा के राठौड़ फार्म जाने वाले खार‌ की सूनसान कच्ची सड़क पर चटौद निवासी किशन गिलहरे (24) की चाकू से गोद कर हत्या कर दी।

आरोपियों ने पेट्रोल डाल लाश को जलाने का प्रयास किया था व उसके स्कूटी को घटनास्थल से करीब 3 किलोमीटर दूर ले जा कर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया था। 4 नवंबर की सुबह सूचना पर पुलिस ने अधजली शव व स्कूटी बरामद किया था। मृतक को अंतिम बार पिपरहट्ठा में देखे जाने की‌ बात कही जा रही थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने पिपरहट्ठा के पूनम ठाकुर व राहुल वर्मा के साथ एक नाबालिग को व‌ ग्राम भानसोज के प्रकाश निर्मलकर व एक नाबालिग को इस‌ घटना में लिप्त पाए जाने पर गिरफ्तार कर लिया है। तीनों व्यस्क‌ आरोपियों को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम वर्ग रायपुर पंकज अग्रवाल के न्यायालय में व दोनों नाबालिगों को किशोर न्यायालय के न्यायाधीश सुमित कुमार हर्षीयाना के न्यायालय में ‌‌‌पेश किया गया। यहां से अग्रवाल के आदेश पर आगामी 18 नवंबर तक के लिए तीनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में केंद्रीय कारागार भेजा व हर्षीयाना के आदेश पर दोनों नाबालिगों को बाल संप्रेक्षण गृह में दाखिल कराया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.