GLIBS

फैक्ट्री का कर्मचारी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार, खाते से 80 हज़ार गायब

फैक्ट्री का कर्मचारी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार, खाते से 80 हज़ार गायब

रायपुर। राजधानी में फिर ऑनलाइन ठगी हुई है। इस्पात फैक्ट्री का एक कर्मचारी इसका शिकार हुआ है। फोन पे का कस्टमर केयर बनकर पीड़ित के खाते से 80 हजार रुपए उड़ा दिया। पीड़ित देवनारायण राठौर ने थाने में इसकी शिकायत की है। पुलिस ने ठगी का केस दर्ज कर लिया है। यह पूरा मामला उरला थाना इलाके का है। उरला थाना प्रभारी अमित तिवारी ने बताया कि रियल इस्पात कंपनी में कार्यरत देवनारायण राठौर के अकाउंट पर फोन पे के माध्यम से 10 हजार रुपये चंद्राकर मेमोरियल कॉलेज के द्वारा ट्रांसफर किया गया था, जो प्रार्थी के अकाउंट पर रिसीव दिखा रहा था और पैसे भेजने वाले की तरफ से भी पैड दिखा रहा था, लेकिन देवनारायण राठौर के खाते में जमा नहीं हुआ था, फिर संस्था से बात कर जानकारी ली, तब उनके द्वारा फोन पे कस्टमर से बात करने की सलाह दी गई।

इसके बाद पीड़ित ने गूगल से फोन पे कस्टमर केयर का नंबर निकाल कर बात किया और राशि खाते में जमा नहीं होने की जानकारी दी। फिर उसके द्वारा बोला गया कि मैं सीनियर को फोन ट्रांसफर कर रहा हूं। इसके बाद तुरंत पीड़ित देवनारायण के पास फोन आया और पैसा दस मिनट में रिफंड हो जाने की बात कही गई, लेकिन इसके लिए एक प्रक्रिया करने को भी कहा गया। इसके हिसाब से फोन एप खोलकर पीड़ित ने उसके बताए अनुसार प्रक्रिया को पूरा कर दिया। जिसके बाद इसके अकाउंट से आठ से दस बार मे करीब 80 हजार रुपये निकाल लिए गए।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.