GLIBS

Video: अपहरण कर जान से मारने की धमकी देने और फिरौती मांगने वाले 6 गिरफ्तार

Video: अपहरण कर जान से मारने की धमकी देने और फिरौती मांगने वाले 6 गिरफ्तार

महासमुंद। बुधवार शाम दो युवकों का अपहरण करने वाले 6 आरोपियों को महासमुन्द जिला पुलिस ने एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देशन में बनी टीम ने 9 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया है। जिला पुलिस के इस कार्य से खुश होकर रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने जिला पुलिस को 25 हजार और प्रशंसा पत्र देने की धोषणा की है। गिरफ्तार आरोपियों में मुन्ना साहू पिता संतु साहू, ग्राम कांपा तुमगांव, लकेश चन्द्राकर पिता स्व. नारायण चन्द्राकर कांपा थाना तुमगांव, पुरूषोत्तम सोनी पिता हेमलाल सोनी कांपा तुमगांव, फुलसिंग चन्द्राकर पिता स्व. दाऊलाल चन्द्राकर सेमराडीह थाना बलौदा बाजार शामिल थे। पुलिस की टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर, एसडीओपी पुपलेश्वर पात्रे पिथौरा, एसडीओपी नाराद सूर्यवंशी महासमुन्द व सायबर सेल से संजय राजपूत शामिल थे। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि कल शाम को बसना थाना में हेमसागर पिता बिसर सागर, ग्राम खोखसा निवासी ने पुलिस को जानकारी दी कि पुत्र लल्ला सागर और भतीजे को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किडनैप कर लिया है और फोन पर धमकी दे रहा है कि एक लाख 20 हजार रुपए फिरौदी की नहीं दी गई तो उसके 19 साल के बेटे और नाबालिग भतीजे को जान से मार दिया जाएगा। साथ ही अपहरणकर्ताओं ने हेमसागर से यह भी कहा कि अगर पुलिस को मामले की जानकारी दी तो उसके बच्चों के लिए अच्छा नहीं होगा। मामले की सूचना मिलते ही बसना थाना प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी दी और पुलिस अधीक्षक ने तत्काल 4 टीम बनाकर पूरे जिले को सील कर दिया और सीमावर्ती राज्यों और सीमावार्ती जिलों के पुलिस अधीक्षकों को मामले की जानकारी देते हुए किडनैपरों की तलाश में पुलिस लग गई। 

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि किडनैपर नये थे और उन्होंने चुक करते हुए एक ही नम्बर से 3 बार फिरौती की रकम के लिए लडक़ों परिजनों से बात की, पुलिस ने मोबाइल का तत्काल लोकशन लेकर चारों दिशा में पुलिस टीम को लगा दिया गया। पुलिस ने आरोपियों के सभी मोबाइल लोकशन के अनुसार उनकी खोजबीन शुरू की तो होटलों और कुछ राहगिरों से मामले की जानकारी पुलिस को मिली और आखिरकार पुलिस ने रात में दो मोटर साइकिल में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जिसमें से दो अपहृत लडक़े थे। गिरफ्तार चारों आरोपियों ने अपने दो और साथियों का नाम बताया उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो मोटर साइकिल, एक मारूती ईको बरामद कर सभी 6 आरोपियों के खिलाफ 364 ए (34 ) का अपराध कायम किया है। पुलिस अधीक्षक बनाये गये टीम में पटेवा थाना प्रभारी लेखराम ठाकुर, विकाश शर्मा, मिनेश धु्रव, कामता आवड़े, रवि यादव, अजय जांगड़े, शामिल थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.