GLIBS

शेयर बाजार में इस वजह से नहीं थम रही गिरावट! निवेशकों को उठाने होंगे ये कदम

शेयर बाजार में इस वजह से नहीं थम रही गिरावट! निवेशकों को उठाने होंगे ये कदम

 

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार के सत्र में चौतरफा हुई बिकवाली के चलते सेंसेक्स-निफ्टी आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए है। जबकि, बाजार की शुरूआत मजबूती के साथ हुई। लेकिन आखिरी घंटे में तेज मुनाफावसूली के चलते बाजार फिसल गए। अंत में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 203.65 अंक की कमजोरी के साथ 37114.88 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 65.05 अंक की गिरावट के साथ 11157 के स्तर पर बंद हुआ। क्यों नहीं थम रही शेयर बाजार की गिरावट-एक्सपर्ट्स के मुताबिक, विदेशी निवेशक लगातार शेयरों की बिकवाली कर रहे है। साथ ही, चुनाव नतीजों से पहले घरेलू निवेशकों के सामने असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में निवेशक नतीजों से पहले शेयर बेचकर कैश इकट्ठा कर रहे हैं। इस माहौल में छोटे निवेशकों को फिलहाल शेयर बाजार से अभी दूर ही रहना चाहिए।

बाजार की गिरावट में यहां बनेगा पैसा!- बाजार पिछले कई दिनों से कमजोर रहा, वहां गिरावट रही इसके बावजूद वह शेयर बाजार का बादशाह बनकर उभरा है जो बाजार की तमाम उठापठक के बीच टिका रहा और बना रहा है ऐसा शेयर है नेस्ले इंडिया जो इन हालातों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अच्छे नतीजे पेश किए हैं। इसके साथ ही कंपनी डेयरी के नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगी। इसमें आर्गेनिक प्रोडक्ट पर फोकस किया जायेगा। कंपनी के प्रोडक्ट मैगी, किटकैट और मंच की जोरदार डिमांड रही है। कंपनी का वीगन बर्गर मार्केट में उतरने का इरादा भी है। 3 साल में कंपनी ने 71% के धमाकेदार रिटर्न दिए हैं।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.