GLIBS

भारती और वोडाफोन ग्रुप के टॉवर कारोबार का विलय

भारती और वोडाफोन ग्रुप के टॉवर कारोबार का विलय

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवायें प्रदान करने वाली कंपनियों भारती एयरटेल और ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन ग्रुप पीएलसी ने अपने टॉवर कारोबार के विलय के बाद बनने वाली कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य वित्त अधिकारी की घोषणा की है।
इन दोनों कंपनियों ने यहां जारी संयुक्त बयान में कहा कि उनके शेयरधारकों ने इससे जुड़े प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिये हैं। वोडाफोन का टॉवर कारोबार संचालित करने वाली कंपनी इंड्स टॉवर लिमिटेड को भारती इंफ्राटेल लिमिटेड में विलय किये जाने का प्रस्ताव है और यह विलय की प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं।इसके तहत इंड्स टॉवर के मुख़्य कार्यकारी अधिकारी बिमल दयाल विलय वाली कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे और वे संयुक्त कारोबार के लिए जिम्मेदार होंगे। वह दोनों कंपनियों के विलय को भी पूरा करेंगे। इसी तरह से इंड्स टॉवर के मुख्य वित्त अधिकारी हेमंट रईया विलय वाली कंपनी के भी मुख्य वित्त अधिकारी होंगे। विलय की प्रक्रिया पूर्ण होने तक दोनों कंपनियों के शेष अधिकारी अगल अलग काम करते रहेंगे। विलय के बाद बनने वाली कंपनी के पास पूरे देश में 1.63 लाख टेलीकॉम टॉवर होंगे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.