GLIBS

TVS : टीवीएस एक्सएल 100 हैवी ड्यूटी ‘आई-टच स्टार्ट’ छत्तीसगढ़ में लॉन्च

ग्लिब्स टीम  | 29 Nov , 2018 09:57 AM
TVS : टीवीएस एक्सएल 100 हैवी ड्यूटी ‘आई-टच स्टार्ट’ छत्तीसगढ़ में लॉन्च

रायपुर।  दोपहिया एवं तिपहिया वाहनों की प्रतिष्ठित निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने 27 नवंबर को छत्तीसगढ़ में टीवीएस एक्सएल 100 हैवी ड्यूटी ‘आई-टच स्टार्ट’ के लॉन्च की घोषणा की है। टीवीएस का यह वाहन अब आधुनिक इलेक्ट्रिक स्टार्ट टेक्नोलॉजी- ‘आई-टच स्टार्ट’ एवं इंटेग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर सिस्टम के साथ उपलब्ध होगा, यह टेक्नोलॉजी भारत में पहली बार पेश की गई है।

 

टीवीएस एक्सएल 100 हैवी ड्यूटी ‘आई-टच स्टार्ट’ हाई स्पार्क एनर्जी इंजिन द्वारा पावर्ड है जो शानदार पिकअप के साथ बेहतरीन परफोर्मेन्स देता है। यह बीएसफोर नियमों के अनुरूप 99.7 सीसी फोर स्ट्रोक इंजिन के साथ आता है जो 6000आरपीएम पर 3.20केवी की अधिकतम पावर और 3500 आरपीएम पर का 6.5एनएम अधिकतम टोर्क देता है। इस मौके पर एस वैद्यनाथन, वाईस प्रेज़ीडेन्ट-युटिलिटी प्रोडक्ट्स, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘टीवीएस एक्सएल 100 ब्राण्ड हमेशा से उपभोक्ताओं को मल्टी-युटिलिटी, किफ़ायती एवं आरामदायक अनुभव प्रदान करता रहा है।

 

टीवीएस एक्सएल 100 हैवी ड्यूटी ‘आई-टच स्टार्ट’ टीवीएस एक्सएल 100 के पोर्टफोलियो में एक और अनूठा समावेशन है जो उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। इस वाहन की खास बात यह है कि यह 30 फीसदी कम बैटरी पावर लेता है, इन्सटेन्ट स्टार्ट सुविधा के साथ इसके रखरखाव की लागत भी कम आती है।

 

वाहन को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह रोज़मर्रा की राईड को आसान बनाता है, इस तरह उपभोक्ता को सहज अनुभव प्रदान करता हैं।’’ टीवीएस एक्सएल 100 हैवी ड्यटी ‘आई-टच स्टार्ट’ डिटैचेबल रियर सीट, यूएसबी मोबाइल चार्जर और हैवी ड्यूटी ‘ड्यूरा ग्रिप’ टायर्स के साथ आती है। टीवीएस एक्सएल 100 हैवी ड्यूटी ‘आई-टच स्टार्ट’शानदार ग्राफिक्स, आकर्षक एलईडी, डेटाईम रनिंग लैम्प्स (डीआरएल) और बेहतरीन ‘‘हैवी ड्यूटी’’ लोगो के साथ उपलब्ध है। वाहन ग्रीन, रैड, टी. ग्रे, ब्लैक, ब्लू एवं कॉपर शाईन के अलावा एक नए रंग- मिनरल पर्पल में उपलब्ध है। टीवीएस एक्सएल हैवी ड्यूटी ‘आई-टच स्टार्ट’ छत्तीसगढ़ में रु 37,062 (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध है।