GLIBS

सब्जियों के दाम आसमान छूते, हरी सब्जियों की जगह लोग नॉनवेज खाना ज्यादा पसंद कर रहे...

राहुल चौबे  | 07 Sep , 2020 10:57 AM
सब्जियों के दाम आसमान छूते, हरी सब्जियों की जगह लोग नॉनवेज खाना ज्यादा पसंद कर रहे...

रायपुर। मौसम में बदलाव के कारण लोकल सब्जी बाड़ियों से इन दिनों बाजार में सब्जियों की आवक कम हो रही है। इस वजह से सब्जियों के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ज्ञातव्य हो कि करीब 15 दिनों पहले तक बाजार में हरी सब्जियों के दाम 30 से 40 रुपये के भाव में मिल रहे थे वही सब्जी कुछ ही दिनों में दो-गुनी दामों में बाजार में बिक रहा है। वर्तमान में हरी सब्जियों के भाव आलू 40 रुपये एवं प्याज 25 रुपये, फूल गोभी 80 रुपये, भिंडी 60, बरबट्टी 60 रुपये, बैंगन 60 रुपये, करेला 80 रुपये, पत्ता गोभी 60 से 70 रुपये, टमाटर 40 से 50 रुपये, धनिया पत्ती 100 रुपये किलों, मिर्ची 10 रुपये का 100 ग्राम, अदरख 160 से 2 सौ रुपये किलों के भाव बिक रहा है। सब्जी बिक्रेताओं का कहना है कि लोकल सब्जी बाड़ियों से आवक कम होने के चलते थोक मंडी सुपेला एवं दुर्ग में सब्जियों के दाम बढ़े हुए है।

इस संबंध में थोक सब्जी मंडी सुपेला में सब्जी के थोक बिक्रेताओं से बात करने पर आरएनएस को बताया कि सब्जियों की आवक कम होने के चलते इन दिनों आलू एवं प्याज की डिमांड बाजार में ज्यादा होने से मंडियों में आलू-प्याज अधिक दामों पर पहुंच रहा है। इस वजह से आलू-प्याज के दाम बढ़ गया है व डीजल के दामों में लगातार वृद्धि होने से वाहनों में लगने वाला भाड़ा बढ़ जाने से बाजार में हरी सब्जियों के दाम बढ़ा हुआ है। नॉनवेज खाने वाले लोगों का कहना है कि वे हरी सब्जियों की जगह में नॉनवेज व अंडा की सब्जी बनाकर खाना शुरू कर दिये है क्योंकि ये सब्जी उनकी बजट के अनुसार है। नॉनवेज खाने से दाल व सब्जी रोजाना खरीदना नहीं पड़ रहा है। इसमें जितना खर्च वर्तमान में आ रहा है। इससे कम पैसे में नॉनवेज व अंडा की सब्जी खाने से उनका गुजारा हो जा रहा है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.