GLIBS

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कारोबारी विजय माल्या को फटकार, कही यह बात...

ग्लिब्स टीम  | 20 Jan , 2020 07:48 PM
सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कारोबारी विजय माल्या को फटकार, कही यह बात...

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने खरी खोटी सुनाई। विजय माल्या से सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपने अब तक एक पैसा भी वापस नहीं किया है। इस मामले में जस्टिस आरएफ नरीमन ने खुद को सुनवाई अलग कर लिया है। दरअसल, जस्टिस नरीमन के पिता सीनियर एडवोकेट फली नरीमन आरोपी विजय माल्या के लिए दूसरे केस में पैरवी कर चुके हैं। दरअसल, 12 बैंकों ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जब्त की गई विजय माल्या की संपत्ति बैंकों को देने की गुहार लगाई है। विजय माल्या ने इसके विरोध में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है। बता दें कि माल्या भारतीय बैंकों से लिए गए 9,000 करोड़ रुपए के कर्ज को चुकाए बिना भारत से भाग गया था और वर्तमान में इंग्लैंड में प्रत्यर्पण संबंधी प्रक्रियाओं से गुजर रहा है।

पिछले साल जनवरी में विशेष अदालत ने माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया था और धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) से संबंधित मामलों में उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्यवाही शुरू कर दी थी। फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या के स्वामित्व वाला किंगफिशर हाउस तीन साल में एक बार फिर 8वीं बार नीलामी के लिए रखा जा चुका है। वर्तमान में किंगफिशर हाउस डिफंक्ट किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड (केएएल) का मुख्यालय है। जब्त संपत्ति के लिए बेंगलुरु स्थित ऋण वसूली अधिकरण (डीआरटी) ने एक ऑनलाइन बोली प्रक्रिया के माध्यम से 27 नवंबर को एक नई नीलामी तिथि की घोषणा की है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.