GLIBS

शेयर बाजार में रहा तेजी का रुख, बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

ग्लिब्स टीम  | 19 May , 2020 06:16 PM
शेयर बाजार में रहा तेजी का रुख, बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

मुंबई। एशियाई बाजारों में मजबूत संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी का रुख रहा और सेंसेक्स 167 अंक चढ़कर बंद हुआ। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 700 से ज्यादा अंक ऊपर नीचे होने के बाद 30 प्रमुख शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 167.19 अंक यानी 0.56 प्रतिशत बढ़कर 30,196.17 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 55.85 अंक यानी 0.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ 8,879.10 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में शामिल भारती एयरटेल का शेयर सबसे अधिक लाभ में रहा। कंपनी का शेयर 11 प्रतिशत तक चढ़ गया। ओएनजीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, पावरग्रिड और एनटीपीसी में भी अच्छा लाभ रहा।कारोबारियों ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन के परीक्षण में उत्साहजनक परिणाम से वैश्विक स्तर पर निवेशकों की धारणा मजबूत रही। इसका घरेलू शेयर बाजार में भी अनुकूल असर दिखा।

अमेरिका की बायोटेक्नोलॉजी कंपनी मॉडर्ना का कहना है कि उसे कोरोना वायरस की अपनी विकसित की जा रही वैक्सीन की जांच में शुरुआती सफलता मिली है। मानव परीक्षण में इसके परिणाम उत्साहजनक हैं और यह व्यक्ति की इस वायरस रोग के विरुद्ध प्रतिरोधक क्षमता को जगाने में सक्षम दिखी है। शंघाई, हांगकांग और सियोल के शेयर बाजार लाभ में बंद हुए। हालांकि शुरुआती सौदों में यूरोपीय शेयर बाजारों में गिरावट का रुझान था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेंट कच्चा तेल का भाव 0.63 प्रतिशत टूटकर 34.59 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.