GLIBS

रिलायंस रिटेल ने खरीदी जस्ट डायल में बड़ी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपए में हुई डील

ग्लिब्स टीम  | 16 Jul , 2021 10:17 PM
रिलायंस रिटेल ने खरीदी जस्ट डायल में बड़ी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपए में हुई डील

मुंबई। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की इकाई रिलायंस रिटेल ने एक बड़ा अधिग्रहण किया है। रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। रिलायंस इंडस्ट्री के अनुसार जस्ट डायल में रिलायंस रिटेल  40.95 प्रतिशत हिस्सेदारी का सीधे अधिग्रहण करेगा और 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर लेकर आएगा। यह डील 3497 करोड़ रुपए में हुई है। जस्ट डायल का नेतृत्व करने के लिए वीएसएस मणि प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कंपनी में काम करना जारी रखेंगे।


इस अधिग्रहण पर बात करते हुए आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, “रिलायंस जस्ट डायल और पहली पीढ़ी के उद्यमी वीएसएस मणि के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित है, जिन्होंने अपने व्यापारिक कौशल और दृढ़ता के माध्यम से एक मजबूत व्यवसाय बनाया है। जस्ट डायल में निवेश हमारे लाखों साझेदार व्यापारियों, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के लिए डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को और बढ़ावा देकर न्यू कॉमर्स के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। हम जस्ट डायल की अत्यधिक अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं क्योंकि हम आगे चलकर कारोबार का विस्तार करते हैं।"


इस मौके पर जस्टडायल के संस्थापक और सीईओ वीएसएस मणि ने कहा, “लगभग 25 साल पहले, हमारे पास अपने उपयोगकर्ताओं को तेज, मुफ्त, विश्वसनीय और व्यापक जानकारी प्रदान करने और खरीदारों को विक्रेताओं से जोड़ने के लिए समर्पित एक कनेक्टेड सिंगल प्लेटफॉर्म बनाने का दृष्टिकोण था। हमारा दृष्टिकोण न केवल खोज प्रदान करने के लिए विकसित हुआ है, बल्कि हमारे बी 2 बी प्लेटफॉर्म के माध्यम से व्यापारियों के बीच वाणिज्य को बढ़ावा मिला और हमारा प्लेटफॉर्म जुड़ाव उपभोक्ता से लेकर मर्चेंट कॉमर्स तक को सक्षम बनाता है। रिलायंस के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी हमें इस दृष्टि को साकार करने और आगे बढ़ने वाले व्यवसाय को बदलने में सक्षम बनाती है। 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.