GLIBS

टॉप 10 रईसों की लिस्ट से बाहर हुए मुकेश अंबानी

ग्लिब्स टीम  | 06 Jan , 2021 06:08 PM
टॉप 10 रईसों की लिस्ट से बाहर हुए मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। रिलायंस  इंडस्ट्रीज के चेयरमन मुकेश अंबानी अब न तो एशिया के सबसे बड़े रईस हैं और न ही दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं। आज बोतलबंद पानी और वैक्सीन बनाने वाली चीनी कंपनी के मालिक जुंग शानशान ने मुकेश अंबानी से एशिया के सबसे धनी व्यक्ति का ताज छीन लिया तो वहीं अब वह दुनिया के रईसों के टॉप 10 लिस्ट से भी अंबानी बाहर हो गए है। फोर्ब्स के रियल टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स में अब शानशान दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं तो अंबानी 12वें पायदान पर लुढ़क गए है। अभी सुबह तक वो 10वें स्थान पर थे।  उधर एलन मस्क दूसरे नंबर पर हैं और दुनिया के सबसे बड़े रईस अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का ताज छीनने के करीब पहुंच रहे हैं।  बता दें कि फोर्ब्स के रियल.टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है।

दुनिया के अलग.अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है। जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है। बता दें मुकेश अंबानी को साल जाते जाते दूसरा झटका दे गया। पहले दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हुए और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब भी हाथ से निकल गया है। हालांकि जनवरी में ही चीन के जुंग शानशान से उन्होंने अपना ताज वापस पा लिया था पर एक बार फिर यह ताज उनसे छिन गया है।  

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.