GLIBS

भारत में किआ सेल्टोस अब मिल जाएगी सिर्फ 15 दिनों में, वेटिंग पीरियड में आई कमी 

ग्लिब्स टीम  | 17 Feb , 2020 10:00 AM
भारत में किआ सेल्टोस अब मिल जाएगी सिर्फ 15 दिनों में, वेटिंग पीरियड में आई कमी 

नई दिल्ली। भारत में किआ मोटर्स इंडिया ने अपने सबसे पहले प्रॉडक्ट सेल्टोस को अगस्त 2019 में लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के साथ ही यह मिड-साइज एसयूवी भारतीय कार प्रेमियों के बीच हिट हो गई। शुरुआत से ही इस एसयूवी की डिमांड बहुत ज्यादा देखी गई और इसकी बुकिंग का आंकड़ा रिकॉर्ड स्तर पर रहा है। थोड़े समय के भीतर सेल्टोस लंबे समय से इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली और पसंदीदा कार हुंडई क्रेटा को पछाड़कर बिक्री चार्ट में ऊपर पहुंच गई है। इसके अलावा सेल्टोस सभी एसयूवी के बिक्री चार्ज में टॉप पर पहुंच गई। 

बता दें कि साल के पहले महीने में, इसनें 15,000 यूनिट्स की बिक्री के साथ एक नया मुकाम हासिल किया। दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल निर्माता ने ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादन को रफ्तार दी और इस तरह 5-सीटर एसयूवी कार लंबी वेटिंग पीरियड के बाद उपलब्ध हो रही थी। हालांकि अब यह स्थिति बदली हुई सी नजर आ रही है क्योंकि कंपनी के लगभग सभी गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड में कमी आई है। सेल्टोस की पूरी सीरीज को तीन पावरट्रेन विकल्पों में रखा गया है। 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल। इन सभी मे BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों वाला इंजन है। साथ ही इनमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलता है। तीनों इंजनों में अलग-अलग ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलते हैं। पेट्रोल इंजन में 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन मिलता है। 1.5-लीटर डीजल में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर AT और पेट्रोल के साथ CVT आता है। GTX ट्रिम्स में 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट 140 PS का पावर और 242 Nm का टॉक पैदा करती है। यह सिर्फ 15 दिनों के वेटिंग पीरियड में उपलब्ध है। इसके साथ ही HTE वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल की वेटिंग पीरियड भी घटकर 15 दिन हो गई है। 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.