GLIBS

15 दिन बंद रहेगा अशोक लीलैंड का काम

ग्लिब्स टीम  | 05 Oct , 2019 12:12 PM
15 दिन बंद रहेगा अशोक लीलैंड का काम

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर में छाई मंदी का असर फेस्टिव सीजन में भी दिख रहा है। यात्री वाहनों के बाद अब ट्रक, बस जैसे कमर्शियल वाहनों का निर्माण करने वाली कंपनी अशोक लीलैंड ने अक्टूबर के पूरे महीने में दो से लेकर के 15 दिन के लिए शटडाउन रखने का निर्णय लिया है।

सितंबर में घटी वाहनों की बिक्री

सितंबर माह में कंपनी के वाहनों की बिक्री में 57 फीसदी गिरावट देखने को मिली। कंपनी के सितंबर माह में कुल 7,851 वाहन बिके। पिछले साल इसी माह में यह बिक्री 18078 थी। जिन वाहनों की बिक्री में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है उनमें मध्यम से लेकर के भारी वाहन शामिल हैं।

छोटे वाहनों की बिक्री भी घटी

छोटे कमर्शियल वाहनों की बिक्री भी 24 फीसदी गिर गई है। सितंबर माह में भी कंपनी ने अपने पांच प्लांट को बंद कर दिया था। एन्नोर प्लांट 16 दिन के लिए, होसूर पांच दिन के लिए, अलवर और भंडारा प्लांट 10 दिन के लिए और पंतनगर प्लांट नौ दिन के लिए बंद रहा था।

पंतनगर प्लांट 14 दिन के लिए हुआ बंद

कंपनी  के उत्तराखंड स्थित प्लांट में 14 दिन का शटडाउन रहेगा। प्रबंधन ने आगामी पांच अक्तूबर से 22 अक्तूबर तक कंपनी को शटडाउन का निर्णय लिया है। मंगलवार को उपश्रमायुक्त कार्यालय में दिए गए पत्र में कहा गया है कि पांच अक्तूबर से 22 अक्तूबर तक पड़ने वाले तीन रविवार यानी छह अक्तूबर, 13 अक्तूबर, 20 अक्तूबर और इसके साथ ही आठ अक्तूबर दशहरा के दिन सरकारी छुट्टी रहेगी। प्रबंधक द्वारा पत्र में लिखा गया है कि कर्मचारियों को सात दिन का वेतन दिया जाएगा। इसके साथ ही शेष सात दिन वह कर्मचारियों के साप्ताहिक अवकाश से एडजस्ट करेंगे। 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.