GLIBS
23-07-2019
सौगान बंगले में हो रहा इंद्र देवता को मनाने के लिए हवन पूजन 

रायपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी के आवास सागौन बंगले में हवन पूजन और प्रार्थना सभा का आयोजन ​किया जा रहा है। प्रदेश में कम वर्षा के कारण यह हवन पूजन किया जा रहा है। इसमें इंद्र देवता को मनाने के लिए यह हवन किया जा रहा है। सागौन बंगले में प्रदेश में बेहतर बारिश के लिए सर्वधर्म प्रार्थना की जा रही है। इसमें सभी धर्मो के लोग उपस्थित है, जो प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। बता दें कि इस साल राज्य में कम बारिश हुई है और इसके लिए सूखे की स्थिति निर्मित हो गई। 

21-07-2019
अजीत जोगी ने लगाया शिक्षा विभाग पर घोटाले का आरोप

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने रविवार को प्रेस क्रॉफ्रेंस ली। इसमें उन्होंने शिक्षा विभाग में घोटाले का आरोप लगाया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने 4330 स्कूलों में डिजीटल एजुकेशन के लिए मंगाई गई निविदा में विशेष कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। पत्रकारवार्ता में उन्होंने कहा कि निविदा समग्र शिक्षा के नियमों को दरकिनार कर जारी की गई और इसमें जो शर्ते रखी गई वो विशेष कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए थी। अजीत जोगी ने डिजिटल एजुकेशन के नाम पर सरकार पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। जनता कांग्रेस जोगी के प्रमुख अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जाँच करने की बात कही है।

05-07-2019
सीएम बघेल की माता बिंदेश्वरी देवी को देखने पहुंचे पूर्व सीएम अजीत जोगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी देवी बघेल को देखने प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सुप्रीमो  अजीत जोगी रायपुर स्थित रामकृष्ण अस्पताल पहुंचे और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं दीं। बता दें कि खुद अजीत जोगी की तबीयत ठीक नहीं है लेकिन लंबे समय से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलते ही वे तत्काल अस्पताल पहुंचे और माता जी के स्वस्थ व दीर्घायु होने की कामना की।

 

03-07-2019
जकांछ सुप्रीमो अजीत जोगी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जाति संबंधी दस्तावेज सौंपने के दिए निर्देश

 

रायपुर। प्रदेश केे प्रथम मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी को आज हाईकोर्ट से बड़ा झटका मिला है। हाईकोर्ट ने जाति संबंधी दस्तावेज को एक माह के भीतर सौंपने का निर्देश दिया है। बता दें कि अजीत जोगी की जाति मामले में जांच के लिए पूर्व की राज्य सरकार ने एक हाईपावर कमेटी का गठन किया था। कमेटी ने अजीत जोगी की जाति को अनुसूचित जनजाति के दायरे में शामिल होने को लेकर संदेह जताया था। कमेटी ने जोगी को उपस्थित होने के लिए नोटिस भी जारी किया था। इसके बाद अजीत जोगी ने हाईपावर कमेटी के आदेश के खिलाफ  हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। आज सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जोगी की याचिका को खारिज कर दिया। साथ ही अजीत जोगी को एक महीने के भीतर सारे दस्तावेज कमेटी को पेश करने  कहा है।

19-06-2019
अंतागढ़ टेपकांड : अजीत व अमित जोगी को वॉइस सैंपल के लिए नोटिस 

रायपुर। लोकसभा चुनाव के बाद अंतागढ़ टेपकांड मामले में फिर से जांच तेज हो गई है। मामले में कथित आरोपियों को आदेश जारी किया गया है। इस मामले में अजीत जोगी, अमित जोगी को एसआईटी ने वॉइस सैंपल के लिए नोटिस जारी किया है। उन्हें 24 जून को एसआईटी ऑफिस तलब किया गया है। इसकी पुष्टि एसएसपी आरिफ  शेख ने की है।

10-06-2019
आदिवासियों के आंदोलन चौथे दिन भी जारी, पूर्व सीएम और मजदूर संगठन का भी समर्थन

जगदलपुर। बस्तर के बैलाडीला में 13 नंबर की खदान अडानी को देने का विरोध जारी है। आंदोलन का आज चौथा दिन है। रविवार को भी दिनभर संयुक्त पंचायत संघर्ष समिति के नेतृत्व में हजारों आदिवासी ठटऊउ के चेक पोस्ट में डटे रहे। वहीं आदिवासियों को समर्थन देने के लिए जेसीसीजे अध्यक्ष अजीत जोगी भी पहुंचे। मजदूर संगठन ने भी आदिवासियों के आंदोलन को समर्थन दे दिया है। पारंपरिक लोकनृत्य करके आदिवासी दंतेवाड़ा जिले के बैलाडीला में खदान नंबर 13 के खनन का काम अडानी ग्रुप को देने का विरोध कर रहे हैं। आदिवासियों के आंदोलन को मजदूर संगठन का भी समर्थन मिल चुका है। 

वहीं सियासी पार्टियां भी नफा-नुकसान टटोल रही हैं। इसी कड़ी में जेसीसीजे अध्यक्ष अजीत जोगी भी आदिवासियों के बीच पहुंचे, और इस मामले पर भाजपा के साथ ही कांग्रेस को भी घेरा। पूर्व सीएम अजीत जोगी ने पेट्टोड मेट्टा और नंदीराज पर्वत जाकर आदिवासी आस्था के प्रतीक की पूजा अर्चना भी की। जिस 13 नंबर खदान को लेकर आदिवासी आंदोलन कर रहे हैं, उसमें अडानी ग्रुप की ओर से सड़क बनाने के लिए बड़ी संख्या में पेड़ काटे गए और उसे जलाने की कोशिश भी की गई है। फिलहाल 6 खदान संचालित है, जिससे सरकार को सालाना हजारों करोड़ की कमाई होती है। फिलहाल इन खदानों में 10 प्रतिशत उत्खनन भी नहीं किया गया है। बावजूद इसके नये खदान खोले जाने पर सवाल उठ रहे हैं और अब आदिवासियों ने भी मोर्चा खोल दिया है।

09-06-2019
अजीत जोगी ने किया पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम भूपेश बघेल को ट्वीट

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे. के सुप्रीमो अजित जोगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है मुझे और हज़ारों आदिवासियों को नंदी राज पर्वत के ऊपर हमारी आराध्य देवी पिथोर मेटा की पूजा करने जाने से क्यों रोका जा रहा है? केवल इसलिए कि आप दोनों की सरकारों ने मिलकर अडानी को नंदीराज पर्वत को कोयला खनन के लीज पर दे दिया है। वहा लगे 25 हजार पेड़ भी चुपचाप काट डाले ? अजीत जोगी ने कहा कि हम आज पिथोर मेटा का आशीर्वाद लेने जाएंगे। आपकी पुलिस हमें वहां जाने की अनुमति देने से मना कर रही है। ऐसे में आप हमें या तो जाने दीजिए या फिर हम सबको गिरफ़्तार कर लीजिए।

05-06-2019
पुरानी दुश्मनी को भुलाकर नई जिंदगी जीने का त्यौहार है ईद : अजीत जोगी

रायपुर। ईद उल फितर के मौके पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी ईदगाहभाठा मैदान पहुंचे। इस दौरान वे मुस्लिम सामाज के लोगों से मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि रमजान के पाक महीने में 29 दिन रोजादारों ने रोजा रखकर इबादत की उसके बाद ईद का यह मौका आया है। मैं प्रदेश के सभी ढाई करोड़ लोगों को ईद की दिली मुबारकबाद देता हूं। उन्होंने कहा कि ईद गले मिलने का त्यौहार है, पुरानी दुश्मनी भुलाकर नई जिंदगी जीने का त्यौहार है। अजीत जोगी ने कहा कि हर कौम के लोग मिलकर अपने सूबे को आगे ले जाए।

30-05-2019
अजीत जोगी ने कहा भूपेश सरकार की शुरुआत तो अच्छी थी लेकिन अब लड़खड़ाए 

रायपुर। शराब बंदी को लेकर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी ने बयान दिया है। गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि सीएम भूपेश बघेल पांच माह में दारू वाले कका और ओर वरिष्ठ लोग दारू वाले दाउ कहेंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजित जोगी ने भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि वित्तीय व्यवस्था नहीं होने के कारण बार बार कर्ज लेना पड़ रहा है। उससे प्रदेश में शराब बंदी करना सम्भव नहीं है। जो अपने वादे किए थे वह नहीं निभाया जा रहे हैं। उससे यही पता चलता है कि हर वर्ग इस सरकार से परेशान है। अजीत जोगी ने कहा कि भूपेश सरकार की शुरुआत तो अच्छी थी लेकिन अब लड़खड़ा गए है।

 

29-05-2019
 सुनवाई स्थगित करने अजीत जोगी कर सकते हैं आवेदन

रायपुर। उच्च न्यायालय के समक्ष अजीत प्रमोद कुमार जोगी द्वारा उनके विरुद्ध की जा रही उच्च स्तरीय छानबीन समिति द्वारा कार्यवाही को खारिज करने हेतु रिट अपील क्रमांक 279/2019 में वेकेशन जज न्यायमूर्ति शरद कुमार गुप्ता को प्रस्तुत की गई थी। उपरोक्त अपील पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने आदेशित किया है कि अवकाश उपरांत इस मामले को रेगुलर बेंच के समक्ष रखा जाए तथा इस अवधि में अगर जोगी चाहें तो 31 मई 2019 को उपरोक्त  समिति के समक्ष सुनवाई को स्थगित करने का आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। जोगी की तरफ  से पैरवी वरिष्ठ अधिवक्ता किशोर भादुड़ी और विवेक शर्मा ने की।

28-05-2019
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अजीत जोगी ने मांगे सभी कार्यकर्ताओं के बायोडेटा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अपनी कमर कस लिए है। बता देें कि कुछ महीनों में प्रदेश के विभिन्न पंचायतों और नगरीय निकायों में चुनाव होने हैं। इन चुनावों में अजीत जोगी की पार्टी फिर से मैदान में उतरेगी। राजधानी रायपुर के जोगी निवास में मंगलवार को पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इस बैठक में कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव के लिए तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए गए। साथ ही चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों को बायोडेटा भी जमा करने कहा गया है। इससे साफ है कि लोकसभा चुनाव में अपनी ओर से विरोधियों को वाकओवर देने वाली अजीत जोगी की पार्टी अब निकाय चुनाव में फिर से मैदान में होगी। विधानसभा चुनाव 2018 में अपने दम पर पार्टी को 5 सीटें दिलाने वाले अजीत जोगी ने लोकसभा चुनाव 2019 में मैदान छोड़ दिया था।
हर स्थानीय चुनाव में लेंगे हिस्सा
पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को नकारा है। दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों से जनता का मोहभंग हो गया है। अब उनका मन क्षेत्रीय पार्टियों के साथ है। हम पंचायत, निकाय, मंडी सहित हर स्थानीय चुनाव में हिस्सा लेंगे। इसको लेकर जिला और राज्य स्तर पर बैठकों को दौर जारी है। स्थानीय चुनावों में हमें पूरी तरह सफलता मिलेगी।

27-05-2019
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जोगी पार्टी बना रही रणनीति

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता जोगी कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बनाना प्रारंभ कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी ने बताया कि जनता जोगी कांग्रेस एक क्षेत्रीय पार्टी है, जिसके वजह से लोकसभा नहीं लड़ा गया लेकिन नगरीय निकाय चुनाव से लेकर पंचायत स्तर तक के चुनाव में भागीदारी निभाया जाएगा।

जहां पार्टी के खास तौर से युवा चुनाव में भागीदारी निभाएंगे।  छ: माह बाद होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव में एक बार फिर से पार्टी अपने नए अंदाज में दिखाई देने वाला है। साथ ही कार्यकर्ता के बीच जोश व उमंग भरने का काम अजीत जोगी व पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता करेंगे। हर जिले व तहसील स्तर में कार्य योजना बना कर लोगों से सीधा जुड़ने का प्रयास किया जाएगा। मंगलवार को रायपुर में ओम प्रकाश देवांगन के नेतृत्व में सम्मेलन किया जा रहा है, जिसमें प्रमुख तौर पर नगरीय निकाय चुनाव के बारे में चर्चा किया जाएगा। साथ ही एक समीक्षा भी किया जाएगा ताकि विधानसभा में जो कमी रही वह आने वाले चुनाव में न रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804