GLIBS
10-07-2019
सुकमा में मुखबिरी के संदेह में ग्रामीण की हत्या

सुकमा। सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में पुलिस मुखबिर के आरोप में आज तडके नक्सलियों ने एक आदिवासी ग्रामीण की अगवा करके हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार पोलमपल्ली थाने के तहत पातापारा का निवासी कलमु भीमा के घर तड़के कुछ नक्सली आये और उसे घर से कुछ दूर ले जाकर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

06-07-2019
Exclusive : मांदागिरी के जंगल में नक्सली मुठभेड़, कुछ नक्सलियों की मारे जानें की खबर

धमतरी। जिले के मेचका थाना अंतर्गत मांदागिरी के जंगल में नक्सलियों और एसटीएफ, जिला पुलिस के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ हुई है। जिसमें कई नक्सलियों की मारे जाने की खबर आ रही है। 
घटना की पुष्टि एडिशनल एसपी चंदेल ने की है, वहीं खबर लिखे जाने तक मरने वालों की संख्या की जानकारी  ठीक-ठीक नहीं मिल पाया हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि अभी तक सर्चिंग जारी है।

01-07-2019
डीवीसी कमांडर मुईवा के पास से एके-47 सहित 2 लाख 47 हजार बरामद

रायपुर। नक्सलियों के डीवीसी कमांडर मुईवा के पास से पुलिस ने एके-47 और नकदी 2 लाख 47 हजार रुपए बरामद किया है। मामले का खुलासा करते हुए नक्सल डीजी पी.सुंदरराज ने बताया कि एसटीएफ गरियाबंद और एसआईबी की टीम ने 27 जून को नक्सली डीवीसी कमांडर मुईवा को धमतरी के कतिगाओं के जंगल से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद उसे पुलिस रिमांड पर सौंपा गया था। पूछताछ में पुलिस ने मुईवा के पास से एके-47 बंदूक और 2 लाख 47 हजार रुपए नकद बरामद किया है। बताया जाता है कि नक्सलियों द्वारा लगातार घटनाओं को अंजाम देने के बाद दंतेवाड़ा से 600 पुलिस जवान जंगलों में ऑपरेशन मानसून के तहत रवाना हुए थे। इस ऑपरेशन में जवानों को बड़ी सफलता मिली।

 

30-06-2019
नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को किया आग के हवाले

सुकमा। सुकमा में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी है। जानकारी के अनुसार पीएमजीएसवाई अंतर्गत ऐर्राबोर थाना क्षेत्र के लेंडरा के पास सड़क निर्माण कार्य में लगे दो वाहनों और एक मिक्सर मशीन को नक्सलियों फूंक दिया है। पुलिस का कहना है कि सड़क निर्माण बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के चल रहा था। इसको लेकर उन्होंने पहले ही चेतावनी दी थी लेकिन सड़क निर्माण में लगे अधिकारियों ने नजरअंदाज कर दिया। एसपी शलभ सिन्हा ने इस नक्सली हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने पहले ही बिना सुरक्षा के सड़क निर्माण का कार्य नहीं करने को लेकर चेताया था।

 

 

28-06-2019
राजनादंगांव में नक्सली मुठभेड़, नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की खबर

राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले के औंधी थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहकाटोला के जंगल में शुक्रवार सुबह सर्चिंग पर निकले जवानों की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। यहां जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी की संयुक्त टीम ने नक्सली कैंप पर हमला बोला है। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की खबर आ रही है। 
घटनास्थल  से 01 नग 303 रायफल, 02 नग 12 बोर, 01 नग भरमार, 01 नग एयर गन, वायरलेस सेट, 03 टेन्ट एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान जब्त किया गया है। 
मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने एवं मारे जाने की सूचना मिली है।

 

27-06-2019
नक्सलियों ने राशन लूटकर वाहनों में लगाई आग

सुकमा। मराईगुड़ा थाना क्षेत्र के लिंगमपल्ली के पास नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए राशन सामग्री लेकर जा रहे वाहनों को रोककर राशन लूट लिए और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। घटना की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की है। बता दें कि नक्सलियों द्वारा लूट और आगजनी की यह पहली घटना नहीं है। नक्सलियों द्वारा समय-समय पर इस तरह के घटनाओं के अंजाम देकर अपने मौजूदगी का एहसास दिलाते है।

26-06-2019
सुरक्षाबलों के जवानों पर नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, कोई हताहत नहीं

नारायणपुर। नक्सलियों ने फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने सर्चिग पर निकले सुरक्षाबलों के जवानों पर एंबुश लगाकर आईईडी ब्लास्ट किया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी और एसटीएफ के जवान जिले के सोनपुर मार्ग पर सर्चिग पर निकले थे। इस दोरान नक्सलियों ने दो आईईडी ब्लास्ट किए और मौके से भाग गए। सुरक्षाबलों के जवानों ने दो आईईडी बरामद किए। इस घटना की पुष्टि एसपी नारायणपुर ने की है। सुरक्षाबलों की सजगता से एक बड़ा हादसा टल गया है।

 

25-06-2019
नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट

बीजापुर। नक्सलियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने बीजापुर जिले के बेदरे क्षेत्र में मुखबिरी के संदेह में दो मासूग ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया है। मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने कुछ नक्सलियों की गिरफ्तारी की थी। इसे लेकर नक्सली आक्रोशित थे और ग्रामीणों पर मुखबिरी का संदेह था। इधर पुलिस ने एक ग्रामीण का शव बरामद कर लिया है। दूसरे ग्रामीण के शव की तलाश जारी है। नक्सलियों के हरकतों को देखकर सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में सर्चिग तेज कर दी है। 

 

20-06-2019
सुकमा में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, वन विभाग के वाहनों को फूंका

 

सुकमा। सुकमा में नक्सलियों ने गुरुवार को वन विभाग के वाहनों में आग लगा दी है। बताया जा रहा है कि  वन विभाग के कर्मचारियों को बोलेरो वाहन से उतारकर नक्सलियों ने उसमें आग लगा दी। घटना शाम करीब पांच बजे की बताई जा रही है। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। जानकारी के अनुसार सुकमा के कांकेरलंका और पोलमपल्ली के बीच वन विभाग के कर्मचारी लौट रहे थे। इसी दौरान करीब 50 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने उनके वाहन को रोक लिया। इसके बाद कर्मचारियों को उतारकर उनके वाहन में आग लगा दी। वन विभाग के कर्मचारियों को चेतावनी भी दी है। घटना के कुछ देर बाद पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने अज्ञात आरोपी नक्सलियों के खिलाफ हिंसा का मामला दर्ज कर लिया है। 

19-06-2019
नक्सलियों ने की अपहरण कर समाजवादी पार्टी के नेता की हत्या

बीजापुर। नक्सलियों ने कायरना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने बीजापुर जिले में समाजवादी नेता का अपहरण कर हत्या कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष संतोष पूनम का मंगलवार को अपहरण किया और बुधवार सुबह उन्हें मौत के घाट उतार दिया। बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने वारदात की पुष्टि की है। बताया जा रहा है नक्सलियों ने इलमिडी थाना क्षेत्र के मरिमल्ला गांव के नजदीक वारदात को अंजाम दिया। हत्या क्यों की गई इसके कारण का खुलासा नहीं हो पाया है। पुसिल घटनास्थल में पहुंचकर जांच में जुटी ही है।

14-06-2019
मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सली ढेर

कांकेर। कांकेर जिला पुलिस ने आज सुबह नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में दो वदीर्धारी नक्सलियों को मार गिराया। दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। घटनास्थल से पुलिस ने बंदूकें जब्त की हैं। पुलिस ने कुछ और नक्सलियों के मारे जाने की भी संभावना जताई है। कांकेर पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने बताया कि कई नक्सलियों के जंगल में छिपे होने की सूचना पर ताड़ोकी थाने से आज सुबह डीआरजी की टीम नक्सल विरोधी अभियान के तहत गश्त पर रवाना की गयी थी। इसी दौरान मुरनार के

जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग की। जवानों को भारी पड़ते देख नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की तलाशी के दौरान जवानों ने दो नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। साथ ही मौके से दो एसएलआर, एक थ्री नॉट थ्री और 315 बोर की एक बंदूक भी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि मौके से मिले हथियारों से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि और भी नक्सली इस मुठभेड़ में मारे गए हैं, लेकिन नक्सली उन्हें अपने साथ ले जाने में कामयाब हो गए।

08-06-2019
बौखलाए नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में लगाई आग

सुकमा। नक्सली अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। विकास कार्यो में बाधक नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग लगा दी। मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के तेमेलवाड़ा घाट के पास नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना की पुष्टि सुकमा के पुलिस अधीक्षक शलभ सिंह ने की है।

जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने रोड बनाने में लगी मशीन और वाहनों पर आग लगा दी। सुरक्षा बलों को सूचना मिलने पर पुलिस टीम घटना स्थल पहुंची तो कायर नक्सली भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि रोड निर्माण में लगी कंपनी को नक्सलियों ने काम बंद करने की धमकी भी भेजी थी पर कंपनी ने बिना भयभीय हुए कार्य चालू रखा। इस पर बौखलाए नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में क्षति पहुंंचाई और विकास कार्य में बाधा उत्पन्न की। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804