GLIBS
29-05-2019
रकस गंडा जलप्रपात में मिला किशोरी का अर्ध नग्न शव, क्षेत्र में फैली सनसनी 

सूरजपुर। जिले के दूरस्थ क्षेत्र चांदनी बिहारपुर के समीप स्थित रकस गंडा जलप्रपात में डेढ़ सौ फीट नीचे गड्ढे खाई में एक किशोरी का अर्थ नग्न अवस्था में लावारिस शव मिला है। किशोरी की उम्र लगभग 18 से 22 वर्ष के बीच बताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि किशोरी का बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मछुआरों व ग्रामीणों द्वारा चांदनी बिहारपुर पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच शव की शिनाख्त कर शव को पोस्टमार्टम व पहचान के लिए बाहर निकाला। मौके पर ओडगी एसडीओपी मौजूद थे। बता दें रकस गंडा जलप्रपात पर्यटक क्षेत्र है। यहां आए दिन उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश से लोग पिकनिक व भ्रमण के लिए पहुंचते हैं। 

ज्ञातव्य हो कि आए दिन रकस गंडा जलप्रपात में कुछ न कुछ घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन अभी तक प्रशासन का रवैया ढुलमुल रहा है। ना तो जलप्रपात में किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था है और ना ही किसी प्रकार की चेतावनी व अन्य सुविधाएं हैं। इसके चलते आए दिन लोग छोटी मोटी व अन्य घटनाओं का शिकार लोग होते रहते हैं।

09-05-2019
अलवर गैंगरेप की पूरी रिपोर्ट कल सौंपी जाएगी राहुल गांधी को  

अलवर। राजस्थान के अलवर में एक दलित महिला के साथ उसके पति के सामने सामूहिक बलात्कार की घटना से प्रदेश में बवाल मच गया है। अब इस घटना की पूरी रिपोर्ट कल दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को दी जाएगी। जानकारी के अनुसार कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत शुक्रवार को थानागाजी का दौरा कर पीडि़त परिवार से मिलेंगे और फिर उसके बाद  पूरे मामले की रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगे। राउत के साथ राज्य सरकार के मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, ममता भूपेश, टीकाराम जूली और भजनलाल जाटव भी रहेंगे।बता दें कि अलवर गैंगरेप प्रकरण में राज्य सरकार को घेरने के लिए भाजपा सड़क पर उतर आई है। बुधवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने राजधानी जयपुर में प्रदर्शन किया था। वहीं प्रदेश के इलाकों में कई संगठन भी प्रदर्शन करने में जुटे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। उल्लेखनीय है कि अलवर के थानागाजी इलाके में 26 अप्रैल को एक महिला पति के साथ ससुराल जा रही थी। रास्ते में पांच युवकों ने उनको रोक लिया। युवकों ने उसके पति को बंधक बनाकर महिला के साथ बारी-बारी से रेप किया।  

05-05-2019
जेल में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत

सूरजपुर। सीने में दर्द के कारण जिला उपजेल में बंद कैदी की मौत का मामला का सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार उपजेल सूरजपुर में बलात्कार के आरोप में शंकरपुर निवासी मटुकधारी गोड़ बंद था। देर रात उसके सीने में दर्द होने पर जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भेजा गया था। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। चिकित्सकों ने दिल का दौरा पड़ने की संभावना जताई है। 

15-04-2019
शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना माना जाएगा बलात्कार

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ की एक महिला की शिकायत पर देश की शीर्ष अदालत उच्चतम न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा है कि शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना बलात्कार है। ऐसी हरकतें महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाती हैं। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला नजीर बन गया है। न्यायमूर्ति एल. नागेश्वर राव और एमआर शाह की बेंच ने कहा है कि कई बार ऐसा होता है कि पीडि़ता और रेपिस्ट दोनों अपने-अपने जीवन में आगे निकल जाते हैं। वे अपने-अपने परिवारों का ख्याल रखते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने कोई अपराध नहीं किया है। उसकी हरकतों को हमेशा अपराध माना जाएगा। अदालत ने टिप्पणी की कि ऐसी घटनाएं आधुनिक समाज में बढ़ रही हैं। न्यायालयीन सूत्रों के अनुसार मामला छत्तीसगढ़ का है। कोनी  बिलासपुर  की महिला ने एक डॉक्टर पर 2013 में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। महिला ने कोर्ट को बताया था कि वह 2009 से डॉक्टर से परिचित थी। इन दोनों के बीच प्रेम सम्बंध था। आरोपी ने महिला को शादी करने का झांसा दिया था। दोनों पक्षों के परिवार भी यह अच्छी तरह जानते थे। आरोपी ने बाद में एक दूसरी महिला के साथ सगाई कर ली, लेकिन उसने पीडि़ता के साथ प्रेम संबंध खत्म नहीं किया। उसने बाद में अपना वादा तोड़ दिया और किसी दूसरी महिला के साथ शादी कर ली।

28-01-2019
सात वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार और हत्या के आरोप में 14 वर्षीय लड़का हिरासत में

कोरबा। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक किशोर ने सात वर्षीय लड़की की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक टी आर कोशिमा ने बताया कि यह घटना बलरामपुर पुलिस थाने के तहत आने वाले एक गांव में शनिवार शाम की है जब 14 वर्षीय आरोपी ने लड़की को उसके घर के बाहर से उठाया और उसे गांव के बाहरी इलाके में एक छोटी नदी के पास ले गया। एसपी ने बताया कि किशोर ने कथित तौर पर लड़की का बलात्कार किया और फिर भारी पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी। लड़की का शव मिलने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

कोशिमा ने बताया कि पुलिस की एक टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि किशोर की भूमिका जांच के दौरान संदेह के घेरे में आई जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। एसपी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

07-10-2018
Community Fight: 14 माह की बच्ची से रेप के बाद गुजरात में बवाल, UP, बिहार के लोगों पर हमले,18 मामले दर्ज 

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में साबरकांठा जिले में पिछले सप्ताह 14 माह की बच्चे से बलात्कार के बाद गैर गुजरातियों पर हमले तेज हो गए हैं। खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार के सैकड़ों लोग काम-काज छोड़कर गुजरात छोड़ रहे हैं। दरअसल, साबरकांठा जिले में पिछले हफ्ते 14 माह की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में बिहार के एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद राज्य के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है। जगह-जगह उत्तर भारतीयों खासकर यूपी और बिहार के लोगों को वहां की स्थानीय नागरिक निशाना बना रही है। गैर गुजरातियों पर हमले के बाद से राज्य के विभिन्न जिलों में अब तक 18 से अधिक प्राथमिकि दर्ज की गई हैं। 

पुलिस के आला अफसरों के मुताबिक यूपी-बिहार के लोगों को निशाना बनाने और  इस तरह के हमले पिछले एक हफ्ते में गांधीनगर, मेहसाना, साबरकांठा, पाटन और अहमदाबाद जिलों में हुए हैं और इन घटनाओं के संबंध में 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अहमदाबाद से 116 किलोमीटर की दूरी पर स्थित साबरकांठा में पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। हालांकि, अब स्थिति नियंत्रण में है। 

गुजरात पुलिस के डीजीपी शिवानंद झा ने कहा कि हिम्मतमनगर के गम्बोई रेप मामले के विरोध में कुछ लोग उन लोगों को निशाना बना रहे हैं जो दूसरे राज्यों से गुजरात आए हैं। यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। हमने 150 से अधिक ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और ऐसे इलाकों में गश्त लगा रहे हैं, जहां अधिक गैर-गुजराती लोग हैं। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर गैर गुजरातियों खासकर बिहार एवं उत्तर प्रदेश के लोगों के खिलाफ घृणा संदेश प्रसारित होने के बाद ये हमले हुए।

24-09-2018
Raipur Crime : प्रदेश की राजधानी का ये हाल,  24 दिन के भीतर 8 बलात्कार, 3 मर्डर और 4 बलवा

रायपुर। राजधानी में बढ़ते अपराध को रोकने पुलिस बेबस नजर आ रही है। शहर में हत्या, बलात्कार और बलवा जैसे गंभीर अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। इसे रोकने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। पिछले 24 दिन की अगर बात करें तो 8 बलात्कार, 3 हत्या और 4 बलवा के मामले सामने आए हैं जिसकी जांच में पुलिस अभी भी जुटी हुई है। वहीं क्राईम ब्रांच की टीम आरोपियों की धर पकड़ में लगी हुई है।

राजधानी में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने पुलिस प्रशासन समय-समय पर अभियान चलाकर गुंडे-बदमाशों की धर पकड़ कर रही है। बावजूद इसके शहर में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं शहर के सभी थाना क्षेत्रों में पुराने हिस्ट्रीशीटरों और निगरानी बदमाशों की एक बार फिर से फाईल खोलकर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है। इसके बाद भी अपराध थम नहीं रहे हैं। वहीं एक मामला उरला थाने का हैं जहां बीरगांव इलाके में एक युवक की अज्ञात लोगों ने चाकू व डंडे से हमला कर हत्या कर दी। इसमें उरला थाना टीम के साथ क्राईमब्रांच की टीम भी आरोपियों के पतासाजी में लगी हुई है। लेकिन अभी तक कोई क्लू नहीं मिला है। वहीं पुलिस को घटनास्थल से एक चप्पल मिली है, जो संभवत: आरोपी का होना माला जा रहा है। 

एडिशनल एसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि लगातार हमारी पेट्रोलिंग टीम शहर में चल रही है। वहीं आऊटर में भी हमारी डायल 112 की टीम भी जा रही है। जिस बस्ती में मर्डर हुआ वह एक सकरी गली है जिसमें हमारी पेट्रोलिंग टीम नहीं पहुंच पाई। वहीं इस जैसे सघन सकरी गली में पैदल भी गस्त करने के लिए हमारे जवानों को कहा गया है।

 अपराधों पर एक नजर- 

बलात्कार (376)-

केस-1. 1 सितंबर 2018 को आमानाका थाना में 17 वर्षीय युवती ने अपने पिता भुवन लाल क्षत्रिय के खिलाफ दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज कराई थी।

केस-2. 1 सितंबर 2018 को गंज थाना में 35 वर्षीय महिला ने अपने ननदोई भाई पर दुष्कर्म की शिकायत की थी।

केस-3. 3 सितंबर 2018 को तेलीबांधा थाना में 32 वर्षीय महिला ने अपने बहन के देवर पप्पू उर्फ देवेन्द्र पंडिया पर दुष्कर्म की शिकायत की थी।

केस-4. 7 सितंबर को तेलीबांधा थाना में 21 वर्षीय युवती ने आरोपी आमेर हुसैन के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की थी।

केस-5. 12 सितंबर को पंडरी थाना में 21 वर्षीय युवती ने आरोपी अजय चौहान के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की।

केस-6. 15 सितंबर को पंडरी थाना में 28 वर्षीय युवती ने आरोपी यतिन कुमार धनकर के खिलाफ शिकायत की।

केस-7. 17 सितंबर को पंडरी थाना में 27 वर्षीय युवती ने आकाश सोनी के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की।

केस-8. 22 सितंबर को टिकरापारा थाना में 18 वर्षीय युवती ने आरोपी हरीश कुमार कोसरे के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की।

हत्या का प्रयास(307)-

केस-1. 11 सितंबर 2018 को कोतवाली थाना क्षेत्र के बैजनाथपारा में आरोपी हिमांश मिश्रा ने अपनी पत्नी बैसाली सिंह पर चाकू से हमला किया।

केस-2. 18 सितंबर को कोतवाली थाना में शिकायत किया कि आरोपी गुलशन नायक ने गुपचुप संचालक सूर्यकांत भतरिया पर चाकू से हमला किया।

केस-3. 19 सितंबर को कोतवाली थाना में शिवा मुदलियार ने शिकायत किया कि तीन लोगों ने उस पर चाकू से प्राणघातक हमला किया।

केस-4. 22 सितंबर को सिविल लाईन थाना क्षेत्र के शंकर नगर में पूर्व विवाद के चलते तीन लोगों ने जीतेन्द्र उर्फ वीरूदीप पर चाकू से हमला किया।

बलवा- (147,148)

केस-1. 12 सितंबर 2018 को आमानाका थाना में शिकायत दर्ज किया कि महिला बिंदा सिंह की मौत के बाद परिजनों ने जीवन ज्योति अस्पताल टाटीबंध में हंगामा किया।

केस-2. 15 सितंबर को राजेन्द्र नगर थाना में शिकायत दर्ज किया कि महिला स्नेहा पंजवानी की मौत के बाद परिजनों ने मेडिसाईन अस्पताल में हंगामा किया।

केस-3. 22 सितंबर को गंज थाना में शिकायत दर्ज किया कि डॉ. आदित्य नारायण गुईन के ससुराल वालों ने उसके साथ एक राय होकर मारपीट किया।

केस-4. 22 सितंबर की उरला थाना क्षेत्र के बीरगांव में रात अपनी मुकबधिर बहन को ले जाने के लिए पड़ोस के घर में घुसे युवक से एक राय होकर मारपीट किए।

हत्या (302)

केस-1. 20 सितंबर 2018 को सिविल लाईन थाना में दर्ज किया गया कि आरोपी हेमंत भारती ने घरेलू विवाद के चलते अपने पिता भागवत भारती की गला दबाकर हत्या कर दी।

केस-2. 20 सितंबर की रात आजाद चौक थाना में दर्ज किया गया कि तीन लोगों ने मिलकर पूर्व विवाद के चलते अपने ही दोस्त मृतक मोहम्मद सिराज (16) की चाकू मारकर हत्या कर दी।

केस-3. 23 सितंबर की रात उरला थाना के बीरगांव में अज्ञात लोगों ने चाकू से हमला कर दानेश्वर साहू (25) की हत्या कर दी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804