GLIBS
18-06-2019
 सर्जरी में युवक के पेट से निकली चिलम, नेलकटर, सिक्के, चाबियां सहित कई वस्तुएं 

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में एक मरीज के पेट से डाक्टरों ने 80 तरह के समान निकले। उदयपुर के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने 24 साल के व्यक्ति की सर्जरी की। इस दौरान उस युवक के पेट से 80 तरह की चीजें निकली हैं। इनमें चाबियां, नेलकटर, सिक्के, चिलम के टुकड़े, लकड़ी की माला, अंगूठी, पिन, क्लिप आदि हैं। आश्चर्य की बात यह है कि मरीज बिलकुल स्वस्थ है। मरीज युवक का नाम गजेंद्र है। सर्जरी करने वाले प्रमुख डॉक्टर डॉ. डीके शर्मा ने बताया कि युवक नशे का आदी था। वह शराब, चिलम सहित कई तरह की नशीली चीजें इस्तेमाल करता था।. नशे में ही उसने ये सारी चीजें निगल ली थीं।
डॉक्टरों ने बताया कि 15 दिन पहले रोगी अस्पताल आया और पेट दर्द, उल्टी होने और खाना नहीं खा पाने की परेशानियां बताईं। इसके बाद युवक का एक्स-रे कराया तो पेट में कुछ चीजें दिखाई दी।. फिर पेन मैनेजमेंट कर सीटी स्कैन भी कराया। अमाशय में ये काफी चीजें दिखाई दी। एंडोस्कोपी के बाद उसकी सर्जरी की गई। मरीज युवक गजेंद्र का ऑपरेशन 90 मिनट तक चला। डॉ. शर्मा के अनुसार ज्यादातर चीजें उनके अमाशय और कुछ बड़ी आंत में मिलीं। डॉ. शर्मा ने बताया कि गजेंद्र मनोरोग से ग्रसित है। इस स्थिति में रोगी वह सब भी खा जाता है, जो खाने लायक नहीं होतीं।

 

 

17-06-2019
युवती से बदला लेने के लिए युवक ने दे दी इतनी बड़ी धमकी

मुंबई। मुंबई से सटे ठाणे के एक मॉल के वाशरूम में प्रसिद्द सिद्धि विनायक मंदिर को उड़ाने की धमकी भरे मैसेज के मामले को आखिरकार ठाणे पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले की जानकारी मिलने के 24 घंटे के अंदर ही ठाणे पुलिस ने विखरोली इलाके के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक से पूछताछ में बेहद चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। पुलिस के मुताबिक ठाणे के विवियाना मॉल के पहली मंजिल और निचली मंजिल के वाशरूम में एक मैसेज लिखा हुआ मिला। जिसमें लिखा था कि टार्गेट दादर का सिद्धि विनायक मंदिर और हिंदुस्तान पर फतह। इसके साथ ही नीचे दो मोबाइल नंबर भी दर्ज थे। इन मैसेज की जानकारी मिलते ही मॉल के अधिकारियों ने पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने पूरे मॉल को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस ने संदेश के नीचे लिखे नंबरों पर संपर्क किया। इनमें से एक नंबर युवती का और दूसरा उसके सहकर्मी का निकला। पुलिस ने जब दोनों को फौरन पूछताछ के लिए बुलाया तो युवती ने इस हरकत के लिए अपने एक पूर्व पुरुष मित्र पर संशय जताया। ठाणे पुलिस ने मुंबई के विखरोली इलाके से केतन घोड़के नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया और उससे जब उससे पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। घोड़के एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करता है। युवक ने बताया कि युवती और वह पिछले कुछ साल से रिलेशनशिप में थे। कुछ वक्त पहले ही युवती ने उससे रिश्ता तोड़ दिया। 16 जून को जब वह अपने दोस्तों के साथ मॉल में घूमने आया तो उसने युवती को एक अन्य दोस्त के साथ देखा। जिससे गुस्साए घोड़के ने युवती को सबक सिखाने की ठानी और यह धमकी लिखकर युवती और उसके मित्र का नंबर लिख दिया। घोड़के ने बताया कि वह युवती से बदला लेना चाहता था। इसके लिए उसने ऐसा किया।

 

12-06-2019
किशोर पर एसिड से हमला करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

रायपुर। उरला थाना क्षेत्र के न्यू राजेन्द्र नगर स्थित हनुमान मंदिर के बाइक सवार तीन नकाबपोश युवकों ने एक किशोर पर एसिड से हमला कर दिया। जिसमें पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में करण निषाद (24), सतीश पनरिया (21) व इंद्रा बंजारे (25) है। तीनों आरोपी राजेन्द्र नगर उरला के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि कल दोपहर राजेन्द्र नगर वार्ड निवासी सुनील साहू (15) अपने तीन दोस्तों के साथ घर से कुछ ही दूर स्थित हनुमान मंदिर के पास बैठा था तभी ये तीनों आरोपी लाल रंग की बाइक में चेहरे में स्कार्फ  बांधकर पहुंचे और सुनील के चेहरे पर एसिड फेंककर भाग निकले। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि मोहल्ले में रहने वाली महिला से बातचीत को लेकर आपसी रंजिश थी जिसके कारण एसिड अटैक किये हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में उपयोग की गई बाइक जब्त की है। 

11-06-2019
युवक ने फांदी एयरपोर्ट की दीवाल,की रनवे पर जाने की कोशिश

भोपाल। राजधानी के राजाभोज एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला गया। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल कूदकर युवक ने रनवे पर जाने का किया प्रयास किया। इस दौरान एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान मूकदर्शक बने रहे। इधर मामले को बढ़ता देख आनन फानन में युवक को हिरासत में ले लिया गया। 

25-05-2019
युवक की हत्या करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

नवापारा-राजिम। युवक की हत्या करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम गौरव शामनानी (23) वार्ड क्र. 19 गोबरा नवापारा, तरूण उर्फ गोलू (20) ब्राम्हणपारा नवापारा, प्रदीप यादव (19) वार्ड क्र. 17 नवापारा व आशीष भोंसले (19) वार्ड क्र. 17 नवापारा हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अपराध में कुल 6 आरोपी नामजद हैं, जिनमें से एक पिछले महीने से जेल में बंद है जबकि एक अभी तक फरार है। सभी आरोपियों के विरूद्ध आईपीसी की धारा 302, 307, 147, 148, 149 के तहत् अपराध दर्ज है। आरोपियों ने नगर के मैडम चौक में रहने वाले नीलम राजपूत नामक युवक को पिछले महीने 20-21 अप्रैल को ग्राम कुर्रा में मारपीट करते हुए उस पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया था। लगभग 15 दिन बाद नीलम की रायपुर स्थित निजी अस्पताल में ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। 21 अप्रैल को अस्पताल में पुलिस को दिए अपने बयान में नीलम ने घटनाक्रम सुनाते हुए आरोपियों के नाम बताये थे। इस आधार पर पुलिस ने उस वक्त सभी 6 आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए एक आरोपी अभिषेक उर्फ लल्ला महाराज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। नीलम की मृत्यु के बाद एफआईआर में आरोपियों के विरूद्ध धारा 302 जोड़ते हुए आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। शुक्रवार रात 4 आरोपियों को पुलिस ने प्रदेश के विभिन्न इलाकों से छापेमारी कर गिरफ्तार किया। इस पूरे मामले में नगर के टीआई ने कहा कि बचे हुए अपरोपियों की जल्दी गिरिफ्तारी होगी।

22-05-2019
सड़क हादसा: बाइक सवार को ट्रक ने कुचला, युवक की मौत, ट्रक चालक फरार

 

भिलाई। शहर के खुर्सीपारा में सड़क हादसा हो गया। इसमें एक बाइक सवार की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार नेशनल हाइवे में बुधवार सुबह एक बाइक सवार युवक को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। ट्रक के चक्के में आने के कारण बाइक सवार बुरी तरह कुचल गया। इससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। खुर्सीपार थाना टीआई भूषण एक्का ने बताया कि युवक बाइक में सवार होकर दुर्ग से रायपुर की ओर जा रहा था। इसी बीच खुर्सीपार गेट से आती हुई ट्रक ने उसे कुचल दिया। खुर्सीपार चौक में बाइक सवार युवक को कुचलने के बाद ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर मरचुरी में रखवाया। अभी तक युवक की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने फरार ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश में जुटी है।

22-05-2019
ईवीएम को लेकर एफबी पर पोस्ट करना पड़ा महंगा, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली। ईवीएम को लेकर फेसबुक पर पोस्ट करना दो लोगों को महंगा पड़ गया। मामला उत्तरप्रदेश का है। एफबी पर फर्जी फोटो अपलोड कर ईवीएम बदलने की अफवाह फैलाने के आरोप में जौनपुर के लाइनबाजार थाने की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। सीओ सिटी नृपेंद्र ने बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मीरमस्त निवासी फैजान खान ने अपने फेसबुक वाल पर फर्जी फोटो लगाकर जौनपुर में ईवीएम बदलने की अफवाह फैलाई थी। वहीं आजमगढ़ एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया कि आखापुर निवासी उमेश गौतम ने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि प्रशासन ईवीएम बदलवा रहा है। सोशल साइट पर अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ एक्शन लेते हुए पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया। वाराणसी के दो लोगों पर खिलाफ साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने संबंधी मामला दर्ज किया गया है। 

12-05-2019
ट्रायल लेने के बहाने युवक बाइक लेकर फरार, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

रायपुर। गुढिय़ारी थाना क्षेत्र के भारत माता चौक के पास एक युवक ने ओएलएक्स में बाइक पसंद करने के बाद ट्रायल लेने के बहाने बाइक लेकर फरार हो गया। पीड़ित की शिकायत पर गुढिय़ारी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

बता दें कि हाऊसिंग बोर्ड कालोनी कोटा निवासी रानू शर्मा ने अपने पुत्र अमित शर्मा के केटीएम बाइक सीजी 04 एसवी 6423 एक लाख रूपए में बेचने के लिए ओएलएक्स के साइड पर विज्ञापन डाला था। इसे देखकर सरकंडा बिलासपुर निवासी आरोपी योगेन्द्र शिवहरे ने दिए हुए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। इससे महिला ने 9 मई को आकर बाइक देखने और ले जाने की बात की। इसके बाद आरोपी 9 मई को भारतमाता चौक के पास पहुंचा और महिला को फोन किया। इससे महिला ने अपने पुत्र अमित शर्मा को जाकर बाइक दिखाने के लिए कहा। अमित शर्मा ने भारतामाता चौक के पास आरोपी से मुलाकात किया। आरोपी ने अमित को अपना आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस दिखाया। अमित ने उससे उसकी सारी दस्तावेजों की फोटो भी ले लिया। इसके बाद आरोपी योगेन्द्र ने बाइक की ट्रायल लेने की बात कही। इससे अमित ने सोचा कि बाइक को एक लाख में लेने वाला है सोचते हुए ट्रायल में दे दिया। आरोपी ट्रायल के लिए निकला और वापस ही नहीं लौटा। वहीं उसका मोबाइल भी बंद आ रहा है। इसके बाद अमित ने इसकी जानकारी अपनी मां को दी। उसकी मां ने मामले की शिकायत गुढिय़ारी थाने में की। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

07-05-2019
शाहगढ़ के युवक ने खून से पत्र लिखकर पीएम मोदी को दी नसीहत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर की गई टिप्पणी से न केवल गांधी परिवार और कांग्रेस नाराज है बल्कि अमेठी के लोग भी आक्रोशित हैं। इसी आक्रोश में अमेठी के एक युवक ने निर्वाचन आयोग को अपने खून से खत लिखकर भेजा है। युवक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि पीएम मोदी वोट के लिए इतनी घटिया बातें न करें, जिससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हों। युवक ने खून से लिखी चि_ी में लिखा है कि पूर्व पीएम राजीव गांधी का अपमान पीड़ादायी और कष्टकारी है। राजीव गांधी का अपमान करने वाले हमारे लिए उनके हत्यारे के समान हैं। अमेठी की पवित्र मिट्टी में स्व राजीव गांधी की भावनाएं समाई हैं। चि_ी में युवक ने लिखा है कि 18 वर्ष की उम्र में वोट डालने का अधिकार, पंचायती राज व्यवस्था और देश में कम्प्यूटर क्रांति सहित कई ऐसे काम दिवंगत राजीव गांधी ने किए थे, जिनके चलते पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी सरीखे तमाम नेताओं ने उनके ऊपर आदरपूर्वक लेख लिखे थे। युवक मनोज कश्यप अमेठी के शाहगढ़ का रहने वाला है। खून से लिखी चि_ी में युवक मनोज कश्यप ने कहा कि मेरे इस पत्र का राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाए। 

 

 

07-05-2019
पुलिस कस्टडी में युवक की आत्महत्या मामले में टीआई सहित 5 पुलिसकर्मी निलंबित 

रायपुर। गरियाबंद जिले के पांडुका थाने में कस्टडी के दौरान मंगलवार को एक युवक के आत्महत्या मामले में पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी सहित पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। 

बता दें कि ठगी के आरोपी सुनील श्रीवास को पुलिस ने रायपुर के चंगोराभाठा से गिरफ्तार किया था। वह जयका ऑटोमोबाइल अभनपुर में सेल्समैन के रूप में कार्य करता था। वही परिजन पुलिस पर मारपीट कर उसकी हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सुनील श्रीवास ने पुलिसकर्मियों ने शौचालय जाने की बात कही थी। एक पुलिसकर्मी उसे थाने के पास बने शौचालय तक लेकर गया और उसके बाहर आने का इंतजार करने लगा जब बाहर नहीं निकला तो पुलिसकर्मियों दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया। बाथरूम की छत से अंदर जाने के लिए ऊपर चढ़े तब तक आरोपी अपनी शर्ट से फांसी लगा चुका था। इस मामले में उच्च अधिकारी थाने पहुंचे और जांच के बाद टीआई सहित 5 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804