GLIBS
15-04-2019
Arrest:  ग्राहक के क्रेडिट कार्ड से पौन 2 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर। ग्राहक के क्रेडिट कार्ड से पौने 2 लाख रुपए आहरण करने के मामले में खमतराई पुलिस ने बजाज फायनेंस कंपनी के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। खमतराई थाना प्रभारी यदुमणि सिदार ने बताया कि शिवानंद नगर निवासी रमेश जाटवार पेशे से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है। रमेश सिलतरा के गोदावरी फैक्ट्री में काम करता है। रमेश ने बजाज फायनेंस में फिल्प कार्ड के लिए अप्लाई किया था और अप्लाई करने के बाद उसके बजाज फायनेंस कंपनी के कर्मचारी का कॉल आया। उक्त कर्मचारी ने कहा कि फ्लिप कार्ड के लिए अपनी बायोडाटा दो इसके बाद आरोपी ने उसके बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद उसके घर पहुंचा और फिल्प कार्ड से संबंधित वाऊचर के बारे में व फायदे के बारे में बताया। इस दौरान आरोपी ने धोखे से रमेश के खाते में से पैसा अपने खाते में ट्रांजेक्शन करवा लिया। रमेश की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शेख नसीम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।                           

02-04-2019
Arrest: पुलिस ने गिरफ्तार किया नक्सली लीडर के गनमैन को, एलओएस नक्सल सदस्य भी पकड़ा गया

सुकमा। पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इसमें पुलिस टीम ने नक्सली लीडर हिड़मा के गनमैन को गिरफ्तार किया है। वही दूसरी ओर कोंटा बस स्टैंड से एक नक्सली को भी पकड़ा है। यह नक्सली एलओएस का सदस्य बताया जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हिड़मा के गनमैन का नाम सवलम जोगा है और नक्सलियों की बटालियन नंबर 1 का सदस्य है। सवलम जगरगुंडा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। कोंटा थाना प्रभारी शरद सिंह के नेतृत्व डीआरजी की टीम ने चेकिंग दौरान मुचाकी कोसा को गिरफ्तार किया है, जो एलओएस का सदस्य है। बताया जा रहा है इस नक्सली पर सलवा जुडूम नेता पोडियम सुक्का को गोली मारना व वाहनों में आगजनी जैसी घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

25-02-2019
Arrest: जगदलपुर जेल से फरार हत्या का आरोपी अंतागढ़ में गिरफ्तार 

कांकेर। केन्द्रीय जेल जगदलपुर में हत्या के प्रकरण में सजा काट रहे आरोपी संतलाल उईके निवासी गावड़ेगांव रविवार रात जेल प्रहरी को चकमा देकर फरार हो गया था। उसे अंतागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई। बता दें कि जेल प्रशासन जगदलपुर ने थाना परपा जगदलपुर में अपराध क्रमांक 30/19  धारा 224 पंजीबद्ध है। आरोपी की पतासाजी के लिए पुलिस अधीक्षक कांकेर केएल ध्रुव के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पखांजूर राजेंद्र जायसवाल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पुपलेश कुमार पर्वेक्षण में टीम बनाई गई। मामले में आरोपी को सोमवार को अंतागढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे अग्रिम कार्यवाही के लिए थाना परपा जिला जगदलपुर को सौंपा गया। कार्यवाही में टीआई अंतागढ़ शरद दुबे प्रधान आरक्षक अंकालू ध्रुव, नरेंद्र मांझी, आरक्षक कृष्णा यादव, तुला राम चुरेन्द्र रोहित गोटी, शाशि पिस्दा शामिल थे।

21-02-2019
Arrest: 1 करोड़ 70 लाख रुपए के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार

रायपुर। कोतवाली पुलिस ने 1 करोड़ 70 लाख रुपए नकदी रकम के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया है। 2 दिन पहले महासमुंद खल्लारी थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चार पहिया वाहन में पकड़े गए 10 करोड़ 90 लाख रुपए को ध्यान में रखते हुए राजधानी पुलिस को भी निर्देश दिया गया था कि अपने क्षेत्र में अलर्ट रहे। गुरुवार शाम कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति जुपिटर वाहन में रुपयों से भरे 2 बैग रखे हैं। पुलिस टीम ने दोनों व्यक्तियों को पकड़कर पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना नाम हर्षद उर्फ मुकेश कुमार रावल (50) व सागर देसाई (38) वर्ष बताया। दोनों आरोपी मूलतः गुजरात के पाटन के रहने वाले हैं। वर्तमान में वे दोनों देवेंद्र नगर सेक्टर 3 में किराए से रहते हैं। पुलिस ने दोनों के पास रखे बैग को चेक किया तो 1 करोड़ 70 रुपए लाख मिले। पूछताछ में आरोपियों किसी प्रकार का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए। वही पुलिस ने आरोपियों के घर से 1 लाख 35 हजार नगदी और पैसा गिनने का मशीन बरामद किया है। पुलिस ने मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया है।

17-02-2019
Arrest: शराब तस्करी करते गाड़ी सहित दो आरोपी पकड़ाए

 भिलाईनगर। सिटी कोतवाली पुलिस ने रविवार को शराब का परिवहन करते दो युवकों को पकड़ा है। गाड़ी में 50 पौवा देशी प्लेन बरामद किया है। एक आरोपी राजनांगदांव का शातिर पकिटमार है। दोनों आरोपी के खिलाफ धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्जकर गिरफ्तार किया है। सिटी कोतवाली टीआई सुरेश धु्रव ने बताया कि एसएसपी प्रखर पांडेय के मार्गदर्शन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर विजय पांडेय के नेतृत्व में जिले में अपराधियों के धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत रविवार को मुखबीर सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान हुंडई इवोन कार क्रमांक सीजी 08 /0389 की तलाशी ली तो उसमें 50 पौवा देशी प्लेन मिला। पकड़े गए आरोपियों में सुशील मिश्रा (35 साल)राजनांदगांव का शातिर पाकिटमार है,जबकि बल्लू राजपूत (40साल) देवकर बेमेतरा का निवासी है। दोनों के खिलाफ अपराध दर्जकर गिरफ्तार कर लिया है।

15-02-2019
Arrest: ट्रांसपोर्टर की हत्या करने में आईटीबीपी जवान भी था शामिल,गिरफ्तार

 भिलाई। खुर्सीपार के सपोर्टर सूरज सिंह की हत्या मामले में देहरादून गई पुलिस ने आरोपी आरक्षक रामप्रकाश यादव के भाई रणविजय को भिलाई लेकर आने के बाद कड़ी पूछताछ करने पर टूट गया और हत्याकांड में शामिल होने की बात की है। घटना के बाद से वापस देहरादून चला गया था। गौरतलब हो कि 29 जनवरी को खुर्सीपार जोन-3, सड़क-2 क्वार्टर-4ई निवासी सूरज सिंह (29 वर्ष) की अज्ञात आरोपी ने उसके ही घर में घुसकर हत्या कर दी थी। जांच के दौरान मृतक सूरज सिंह के साथ उठने बैठने वाले को चिन्हित कर उनसे पूछताछ प्रारंभ की गई।लगातार पूछताछ करने पर अन्तत: आरक्षक रामप्रकाश यादव ने बताया कि वह अपनी पत्नी पर शक करता था। जिसके फलस्वरूप वह मानसिक तनाव में रहता था अत: घटना के दिन मृतक सूरज सिंह जब अपने घर में अकेला था तब वह जाकर लोहे के हथौडे से मृतक के सिर पर चोट पहुंचा कर हत्या कर दी थी।
पुलिस के अनुसार देहरादून में आईटीबीपी में कांस्टेबल के पद पर पदस्थ आरोपी रणविजय 50 दिन की छुट्टी में भिलाई आया हुआ था और उसी दौरान छावनी में डायल 112 में पदस्थ आरक्षक रामप्रसाद यादव के साथ रणविजय ने 29 जनवरी को ट्रांसपोर्टर की हत्या में सहयोगी था।

14-02-2019
CRIME: रकम दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी, आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर। छह माह में रकम दोगुना करने का झांसा देकर 15 से 20 लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाला आरोपी को आमानाका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम गगनदीप रंधावा (30) निवासी इंद्रप्रस्थ कॉलोनी रायपुरा है। बताया जाता है कि आरोपी गगनदीप अपनी बहन चरणजीत कौर के साथ मिलकर ट्रांसपोर्ट व्यवसाय चलाने के नाम पर 6 माह में दोगुना रकम देने का झांसा देकर बड़ी मात्रा में सभी से करीबन एक करोड़ रुपये ले लिया तथा रकम वापस करने की एवज में आरोपियों ने अपने बैंक खाते का चेक भी दिया और स्टांप पेपर में रकम वापस करने का इकरारनामा भी तैयार किया। जब आरोपी ने पैसा वापस नहीं किया तो पीड़ित लोगों ने आरोपियों की ओर से दिए हुए चेक को बैंक में लगाया तो बाउंस हो गया। ठगी का शिकार हुए करीब 13 लोगों ने आमानाका थाना में शिकायत दर्ज कराई हैं। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

12-02-2019
Arrest: स्थाई वारन्टी नक्सली हुआ गिरफ्तार, बस जलाने का था आरोपी

बीजापुर।  नक्सल विरोधी अभियान व फरार स्थाई वारंटियों की धरपकड़ पर निकली पुलिस ने एक स्थाई वारन्टी नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली पर यात्री बस में आगजनी की घटना को अंजाम देने का आरोप था। मद्देड़ थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल के नेतृत्व में जिला बल और डीआरजी के जवान दम्पया, दुधेड़ा, सिरकोंटा की ओर स्थाई वारन्टी एवम नक्सल मामले के आरोपियो की तलाश में निकली थी। इसी दौरन सूचना के आधार पर मद्देड़ थाना के अपराध क्रमांक 02/2018 धारा 147, 148, 149, 131, 435, 120 बी  भादवि के प्रकरण में फरार आरोपी पिन्नापल्ली राजाराम उम्र 30 वर्ष निवासी सिराकोंटा को उसके निवास पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सली पर एनएच 63 पर गोरला नाला के पास बस में आगजनी करने का नामजद आरोप था। नक्सली को गिरफ्तारी के बाद बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

10-02-2019
Arrest: ट्रांसपोर्टर की हत्या का खुलासा, आरोपी आरक्षक हिरासत में

भिलाई। पुलिस ने ट्रांसपोर्टर सूरज सिंह हत्याकांड के हत्यारे को पकड़ने में सफलता पाई है। रविवार को पत्रवार्ता में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि विगत 29 जनवरी को खुर्सीपार में एक युवक की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया कि दिनांक घटना की रात्रि को ही मृतक सूरज सिंह के साथ उठने बैठने वालों से पूछताछ कर मृतक के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। जांच के दौरान ज्ञात हुआ की मृतक सूरज सिंह का परिचय खुर्सीपार के रहने वाले आरक्षक रामप्रकाश यादव से था। आरक्षक रामप्रकाश का मृतक सूरज सिंह के यहां आनाजाना था। उक्त संबंध में इस बात की पुष्टिकृत सूचना प्राप्त हुई कि घटना दिनांक को आरक्षक रामप्रकाश यादव को मृतक सूरज सिंह के साथ देखा गया था। इस आधार पर आरक्षक रामप्रकाश यादव से गहन पूछताछ की गई। आरक्षक रामप्रकाश यादव ने बताया कि वह अपनी पत्नी पर शक करता था। इस कारण मानसिक तनाव में रहता था, दिनांक घटना को मृतक सूरज सिंह जब अपने घर में अकेला था तब हत्या की थी। आरक्षक रामप्रकाश यादव को पुलिस अभिरक्षा में लेकर घटना से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है। 

05-02-2019
Arrest: छेड़छाड़ करने वाला आरोपी कुछ ही घंटे में हुआ गिरफ्तार

जगदलपुर। करपावंड थाना क्षेत्र के छिंदगांव में युवक ने गाँव की ही रहने वाली एक युवती के साथ छेड़छाड़ की और फरार हो गया था। इसके बाद पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी युवकों को मामला दर्ज होने के कुछ घण्टों के बाद ही  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
करपावंड थाना प्रभारी सुरेंद्र बघेल ने बताया कि सोमवार की शाम युवती शौचकर घर वापस आ रही थी। तभी युवती के पड़ोस में ही रहने वाले रूपसिंह (35) ने युवती को रोककर उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए हाथ पकड़ लिया। युवती ने मदद के लिए शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर- शराबा सुनकर युवती की मां ने मौके पर पहुंचकर आरोपी के हाथ से युवती को छुड़वाया। कुछ ही देर में कुछ गांव वाले भी वहां पहुंच गए। लोगों को देखकर आरोपी मौके से फरार हो गया। इसके बाद पीड़िता ने करपावंड थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज पतासाजी में जुट गई थी। करपावंड पुलिस ने मामला दर्ज होने के कुछ ही घण्टों के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

05-02-2019
Arrest: नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

 भिलाई। नंदिनी थाना अंतर्गत नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। नंदिनी थाना प्रभारी एलके जायसवाल ने बताया कि गांव की रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिग को गांव का रहने वाला भूपेन्द्र ढीवर रविवार की दोपहर 12 बजे मोटर साइकिल मेंअपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया था और गांव के कुछ दूरी पर खार के पास ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना के बाद पीड़िता ने परिजनों को आपबीती बताई। परिजन थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले में आरोपी के खिलाफ अपराध दर्जकर पीड़िता का डॉक्टरी मुलाहिजा कराया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने दीपावली के समय में भी उसके साथ दुष्कर्म किया था। फिलहाल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी को खोजकर उसे हिरासत में ले लिया है। 

02-02-2019
Arrest: दो नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

मुंगेली। दो नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया। पीड़िता ने दोनों आरोपियों पर अपहरण व दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार दोनों पीड़िता कक्षा दसवीं की छात्रा है। दोनों युवकों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत सिटी कोतवाली में अपराध दर्ज कर लिया गया है। कोतवाली पुलिस पूछताछ में जुटी है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804