GLIBS
07-07-2019
वरिष्ठ कांग्रेसी सांसद शशि थरूर ने भगवा रंग को बताया गौरवशाली रंग

नई दिल्ली। केरल से सांसद और वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने अपना भगवा प्रेम जग जाहिर कर दिया है। दरअसल शशि थरूर इंग्‍लैंड में चल रहे विश्‍वकप में भारतीय टीम की भगवा जर्सी को लेकर बोल रहे थे। शशि थरूर ने भगवा रंग को लेकर एक गौरवशाली रंग बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी के नियमों की वजह से एक मैच के लिए केसरिया रंग चुना।

थरूर ने कहा, ‘आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है, तो मेजबान देश की टीम को अपने ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है। लेकिन दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है, लिहाजा भारत ने अपनी लिये केसरिया और नीले रंग की ड्रेस चुनी’।

शशि थरूर ने कहा कि टीम इंडिया के सपोर्ट में मैंने भी भगवा रंग की जैकेट पहनी थी। उन्होंने कहा, 'क्योंकि टीम इंडिया को अपनी जर्सी बदलनी पड़ी, 'इसीलिए मैंने थोड़ा नीली रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जोकि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी।
बता दें कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के साथ होने वाले एक मुकाबले के दौरान जैसे ही ड्रेस चेंज की, बवाल शुरू हो गया। क्योंकि ये ड्रेस भगवा यानी केसरिया कलर की थी। इस पर राजनीतिक दलों ने ऐतराज जताया और क्रिकेट टीम का भगवाकरण करने का आरोप लगाया। 

 

28-05-2019
शशि थरूर कांग्रेस के संकट के बीच पार्टी नेता बनने को तैयार

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें लोकसभा में कांग्रेस पार्टी का नेता पद की पेशकश करती है तो वह इस दायित्व को निभाने के लिए तैयार हैं। तिरुवनंतपुरम से लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए थरूर ने सोमवार को एक टीवी चैनल से  कहा, अगर पेशकश की गई, तो मैं कांग्रेस का लोकसभा नेता बनने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने स्वीकार किया कि कांग्रेस की मुख्य चुनावी थीम 'न्याय' को मतदाताओं के समक्ष ठीक से नहीं रखा गया और इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की 'नरम हिंदुत्व' की नीति की ओलाचना की। उन्होंने हालांकि जोर देकर कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बने रहना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, पार्टी उनकी सहायता के लिए क्षेत्रीय कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति पर विचार कर सकती है। थरूर 2009 से तिरुवनंतपुरम संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 2014 में उन्होंने भाजपा के ओ.राजगोपाल के विरुद्ध मात्र 15,000 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

16-04-2019
Nirmala Sitharaman: घायल कांग्रेस नेता शशि थरूर को देखने पहुंचीं भाजपा नेता निर्मला ​सीतारमण, भाव विभोर हुए थरूर

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम के एक अस्पताल में भर्ती घायल कांग्रेस नेता शशि थरूर को देखने भाजपा की वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री निर्मला ​सीतारमण मंगलवार को अस्पताल पहुंचीं।  थरूर ने ट्वीट में लिखा, 'निर्मला सीतारमण का यहां आना दिल को छू गया। केरल में अपने व्यस्त चुनावी कार्यक्रम के बीच अस्पताल पहुंचकर उन्होंने मेरा हाल जाना। भारतीय राजनीति में शिष्टाचार एक दुर्लभ गुण है। उन्हें इसका बेहतरीन उदाहरण पेश करते देखकर बहुत अच्छा लगा। 
शशि थरूर सोमवार को तिरुवनंतपुरम के एक मंदिर में  अपने प्रचार अभियान से पहले दर्शन के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान अचानक वह गिर पड़े और उनको सिर में चोट आई। थरूर को फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद थरूर के सिर में 11 टांके लगाए गए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804