GLIBS
13-07-2019
अपहरणकर्ता आरोपी गिरफ्तार, कब्जे से अपहृता बरामद

बलौदाबाजार। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बलौदाबाजार राजेश जोशी के मार्गदर्शन में निरीक्षक कृष्णकुमार कुशवाहा थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार के नेतृत्व में थाना के अपराध क्रमांक 393/19 धारा 363,366,376 भादवि 4, 6 पाक्सो एक्ट में पीड़िता को आरोपी लकेश्वर यादव उम्र 19 साल पता सलौनी के कब्जा से बरामद करने में थाना कोतवाली बलौदाबाजार को सफलता मिली है ।
5 जून को अज्ञात आरोपी द्वारा पीड़िता नाबालिग को बहला फुसलाकर बाहर प्रदेश में घुमाने फिराने  का प्रलोभन देकर भागाकर ले गया था। निरीक्षक कृष्णकुमार कुशवाहा की टीम ने आरोपी लकेश्वर यादव के कब्जा से पीड़िता को रेलवे स्टेशन रायपुर में पकड़ा। आरोपी को गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल किया गया।
 

04-07-2019
हेलमेट पहनकर दर्जन भर चोरी के वारदात को अंजाम देने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर। राजधानी के अलग—अलग थाना क्षेत्रों में हेलमेट पहनकर दर्जन भर चोरी के वारदात को अंजाम देने वाला शातिर आरोपी को पुलिस के टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकदी 5 लाख 70 हजार सहित घटना में उपयोग किये गए पल्सर वाहन जब्त किया है।
मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम युसुफ खान (40) निवासी  सेक्टर 3 डीडीनगर है। बताया जा रहा है कि आरोपी बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से चोरी के वारदात को अंजाम देता था। वह अपनी पहचान छिपाने के लिए हेलमेट का उपयोग करता था। आरोपी पिछले 6 माह से घूम घूम कर चोरी के वारदात को अंजाम देता था। आरोपी के खिलाफ शहर के कोतवाली थाना, आजाद चौक, सरस्वती नगर, आमानाका, पंडरी व कबीरनगर थाना में अपराध दर्ज है। आरोपी ने कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले फिरोज अजीज के सूने मकान से डेढ़ लाख रुपए चोरी किया था। इसी तरह मोहनलाल शर्मा के दुकान से 5 लाख चोरी किया था। वही रूपचंद साहू के दुकान से 1 लाख 65 हजार चोरी किया था। इसी तरह आजाद चौक थाना क्षेत्र में रहने वाला दिनेश अग्रवाल के ऑफिस से आरोपी ने 60 हजार चोरी किया था। पुलिस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है, जिससे और भी चोरी खुलासा हो सकता है। बताया जाता है कि आरोपी जुआ खेलने का आदि है और चोरी किए गए पैसे को घर बनाने में उपयोग किया है।

26-06-2019
सौतेले बाप ने अपनी ही नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में फिर एक शर्मशार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। एक सौतेले पिता ने अपनी ही नाबालिग पुत्री से दुष्कर्म का प्रयास किया है। पीड़ित किशोरी की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
बता दें कि आरोपी शत्रुहन वैष्णव का किशोरी के मां के साथ प्रेम संबंध था। इससे वह किशोरी के घर आना-जाना करता था। इस दौरान किशोरी के मां ने उसके साथ प्रेम विवाह कर लिया। बताया जाता है कि बीते कल जब किशोरी की मां काम पर गई थी तभी आरोपी शत्रुहन का नियत किशोरी पर बिगड़ गई और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। इस दौरान किशोरी द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए। भीड़ को जमा होते देख आरोपी वहां से भाग निकला। इसके बाद किशोरी ने मामले की शिकायत आजाद चौक थाने में की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

22-06-2019
फर्जी पहचान पत्र बनाने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

 रायपुर। फर्जी पहचान पत्र बनाने वाले आरोपी को गोलबाजार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकदी 4376० रुपए सहित कम्प्यूटर सीपीयू, मॉनिटर, कलर प्रिंटर, स्केनर, कार्ड लेमिनेशन कव्हर, फोटो पेपर एवं आधार कार्ड जब्त किया है।
गोलबाजार थाना प्रभारी संजय पुढीर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम देवेश त्रिवेदी (54) निवासी समता कालोनी रायपुर है। बताया जाता है कि आरोपी देवेश 5० से 1० हजार रुपये लेकर फर्जी आधार कार्ड व पहचान पत्र बनाता था। आरोपी अपना दुकान रवि भवन में मल्टी मीडिया के नाम से चलाता था। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना गोलबाजार में विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

 

10-06-2019
शादी का झांसा देकर महिलाओं से ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। मेट्रीमोनियल साइट में अलग-अलग प्रोफाइल बनाकर तलाकशुदा एवं विधवा महिलाओं से ठगी करने वाले शातिर आरोपी को न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस  ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल फोन, सिम, आधार कार्ड व नकदी 10 हजार रुपए जब्त किया है। मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम इलेश दोशी (53) निवासी वीरमगाम अहमदाबाद गुजरात है। आरोपी ने मेट्रोमोनियल एवं 40 प्लस मेट्रोमोनियल साइट पर अलग-अलग आईडी बनाकर रखा था। आरोपी ने राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली अनुपमा अग्रवाल को भी अपना शिकार बनाया था। बताया जाता है कि आरोपी पूर्व से विवाहित है और अपराधी प्रवृत्ति का है। उसका काम सिर्फ फर्जी कंपनी बनाकर लोगों को धोखा देकर पैसा ऐंठना व ठगी करना है। आरोपी ने इसी तरह मुंबई की एक महिला हर्षा मेहता को भी अपना शिकार बनाया है। इस तरह आरोपी ने करीब दर्जनभर महिलाओं से ठगी की है।

10-06-2019
बिरेझर क्षेत्र में 4 चोरियों का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। पुलिस ने बिरेझर क्षेत्र में 4 चोरियों का खुलासा किया है। इसमें पुलिस ने सोमवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि सोमवार को ग्राम कोड़ेबोड़ में धान गोदाम से लगभग 90 कट्टा धान की चोरी होनी की सूचना मिली थी। इस पर बिरझेर चौकी प्रभारी हेमंत पटेल ने दो ​टीमों के साथ पतासाजी शुरू की। मुखबीर की सूचना पर संदेह के आधार पर नरेंद्र सोनवानी, सुनील चतुर्वेदी, पकंज विश्वकर्मा को ग्राम कोड़ेबोड़ में घेराबंदी कर हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस की ओर से कड़ाई से पूछताछ करने पर तीन आरोपियों ने चोरियों का खुलासा किया। इसमें अप्रैल माह में ग्राम सिर्री हाईस्कूल में, लक्ष्मी राइस मिल में चोरी, जून माह में ग्राम अंवरी हायर सेंकेडरी स्कूल और ग्राम कोड़बोड़ धान गोदाम में चोरी करना कबूल किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 एलईडी टीवी, दो कंम्यूटर, दो बोर्ड, दो माउस, दो सीपीयू, एक यूपीएस, 90 कट्टा धान, दो सब्बल, एक हथौड़ा और लगभग तीन लाख पचास रुपए बरामद कर जब्त किए। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जाएगा। 

04-06-2019
न्यायालय में अधिवक्ता से लूट, अज्ञात आरोपी मोबाइल लूटकर फरार

रायपुर। राजधानी में चोर-लुटेरों के हौंसले बुलंद हो गए हैं। इसी के चलते मंगलवार को रायपुर कोर्ट में एक अधिवक्ता लूट का शिकार हो गया। आरोपी अधिवक्ता के हाथ से मोबाइल छीनकर फरार हो गए।
बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता राजपाल जेएमएफसी भास्कर के न्यायालय के पास खड़ा था तभी अज्ञात आरोपी पीछे से आया और राजपाल को धक्का देकर उसके हाथ से मोबाइल छीनकर भाग निकला। जब तक वे शोर मचाते तब तक आरोपी वहां से रफूचक्कर हो चुका था। इसके बाद राजपाल ने घटना की सूचना सिविल लाइन पुलिस को दी। मामले में पुलिस जांच में जुट गई है।

24-05-2019
कोल बिक्री के नाम पर 14 लाख की ठगी, दो आरोपी तेलंगाना से गिरफ्तार

रायपुर। एन्थ्रासाइट कोल बिक्री करने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले दो अंतर्राज्यीय आरोपी को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम एन.भूपाल उर्फ नायक नानावट (34) व वेंकट रमन्ना बण्डी (53) वर्ष है। दोनों आरोपी तेलंगाना के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि गुढिय़ारी निवासी प्रांजल डागा का गोगांव में वयाम प्लास्टर इंडस्ट्रीज में प्लास्टर ऑफ पेरिस का निर्माण व लोहा सीमेंट कोल की खरीदी-बिक्री का काम करता है। उसने कोल खरीदी के लिए हैदराबाद के मंजीरा मैजेस्टिक कामर्शियल कंपनी से संपर्क किया था। कंपनी के डायरेक्टर नायक नानावट ने साउथ अफ्रिका से कोल गोगांव भेजने का आश्वासन देकर उससे 14 लाख 45 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद सामान देने में टाल मटोल करते रहे। इससे प्रांजल ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की। मामले में पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों को धारा 420,34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि आरोपियों ने प्रांजल के अलावा देश भर में अन्य लोगो को भी इसी तरह ठगी का शिकार बना चुका है।

22-05-2019
फर्जी पिट पास से गिट्टी का धंधा करने वाला मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर

अम्बिकापुर। फर्जी पिट पास से गिट्टी का धंधा कर राज्य शासन को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले मुख्य आरोपी रमेश मित्तल को सरगुजा पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। बता दें कि फर्जी पिट पास से गिट्टी सप्लाई का काम रमेश मित्तल लगभग 2 वर्षों से कर रहा था। वह 1 दिन में 60 से 70 हजार रुपए तक शासन का राजस्व डकार रहा था। हालांकि इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है मगर वे सब इस तालाब की छोटी मछलियां थीं। असली मगरमच्छ रमेश मित्तल अभी तक फरार है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में रमेश मित्तल को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है इस कारण पुलिस भी इस पर हाथ डालने से कतरा रही है। यही कारण है कि कई बार अम्बिकापुर में खुले रूप से घूमने के बावजूद पुलिस इसे नहीं पकड़ रही है। हालांकि पुलिस के एक आला अधिकारी ने कहा है कि पुलिस उसकी तलाश कर रही है, जैसे ही पता चलेगा उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804