GLIBS
20-05-2019
ओडिशा, स्पोट्र्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, उत्तरप्रदेश और झारखण्ड  सेमीफाइनल में 

 

रायपुर। सांइस कॉलेज परिसर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में 9वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर बालक नेशनल हॉकी चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया है। इस चैम्पियनशिप में पहला क्वार्टर फाइनल मैच हॉकी ओडि़शा विरुद्ध मध्यप्रदेश हॉकी ऐकेडमी के मध्य खेला गया। दोनों ही टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मेहनत करती रही और इस मेहनत का फल ओडि़शा को मिला। ओडि़शा ने पौलस लकरा के दो गोल और मध्यप्रदेश के श्रेयस धोपे के दो गोल से 2-2 के स्कोर से बराबर किया। ओडि़शा ने मैच के लास्ट मिनट में रजमोन तेली के पैनाल्टी कार्नर शूट के द्वारा गोल करके अपने टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश दिलाया।
    दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया विरुद्ध हॉकी चंडीगढ़ के मध्य खेला गया। दोनों ही टीम मध्यांतर तक गोल नहीं कर पाई।   बाद में स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आकाश सोरेग, मोहम्मद जयद खान और अभिषेक मुंडू के तीन गोल से सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का किया।
    तीसरा क्वार्टर फाइनल उत्तरप्रदेश हॉकी विरुद्ध हॉकी पंजाब के मध्य खेला गया जिसमें उत्तरप्रदेश ने 0 के मुकाबले 3 गोल से आसानी से जीत हासिल की। उत्तरप्रदेश ने अंकित प्रजापति के दो गोल और सिद्धांत सिंग के एक गोल से विजय हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
    चौथा क्वार्टर फाइनल मैच हॉकी हरियाणा विरुद्ध हॉकी झारखण्ड के मध्य खेला गया। दोनों ही टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला में हॉकी हरियाणा की ओर से तनुज सरोह ने गोल कर अपनी टीम को 0 के मुकाबले 1 गोल से बढ़त दिला दी। जिसके एवज में हॉकी झारखण्ड ने जवाब देते हुए असीम आइंड ने लगातार 2 गोल किया। मैच 1 के मुकाबले 2 गोल जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

11-01-2019
kabaddi: खिलाड़ी खेलो इंडिया कबड्डी में दिखाएंगे अपना दमखम

भिलाईनगर। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जोन-2 सेक्टर-11 खुर्सीपार भिलाई के चार खिलाड़ी एवं शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय सुभाषनगर खुर्सीपार की एक खिलाड़ी 14 से 18 जनवरी तक पुणे में आयोजित खेलो इंडिया कबड्डी 17 वर्ष में अपना दमखम दिखाएंगे। 
मोनिका, संजना, शब्बो मुस्कान, राहुल कुमार, सिन्ता तनीषा ने देवास मप्र में संपन्न राष्ट्रीय शालेय कबड्डी प्रतियोगिता 17 वर्ष में बालिका वर्ग में रजत एवं बालक वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त कर खेलो इंडिया में अपना स्थान सुनिश्चित किया। ये सभी खिलाड़ी शासकीय उमा  विद्यालय जोन-2, सेक्टर-11 खुर्सीपार में अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक ए. प्रकाश राव, छायाप्रकाश राव, राघवेंद्र प्रताप सिंह, रिजवाना खातून के मार्गदर्शन में नियमित प्रशिक्षण प्राप्त किए हैं। खेलो इंडिया बालिका टीम की प्रशिक्षक छाया प्रकाश राव को नियुक्त किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804