GLIBS
13-04-2019
जीत का खाता खोलने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, किंग्स ईलवेन पंजाब से होगी भिंड़त,   

नई दिल्ली। आईपीएल के 12वें सीजन में शनिवार रात को किंग्स ईलवेन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में मुकाबला होगा। बेंगलुरु की टीम इस मैच से अपनी हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी। पंजाब ने अपने सात मैचों में चार में जीत हासिल की है। दूसरी तरफ विराट कोहली के नेतृत्व वाली बेंगलुरु की टीम अभी भी जीत की तलाश में हैं। बेंगलुरु ने अभी तक आईपीएल 12 में छह मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर हैं। कोहली की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लड़खड़ाती दिखी है। कोहली और उनके साथी अब्राहम डिविलियर्स ने हालांकि अपनी क्लास दिखाई है, लेकिन कोई और उनका साथ देता नहीं दिखा है। यह इस टीम की कमजोरी भी है कि टीम काफी हद तक कोहली और डिविलियर्स पर निर्भर रहती है, वहीं गेंदबाजी में बेंगलुरु के लिए युजवेंद्र चहल के अलावा कोई और गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाया है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 33 गेंदों पर 41 रन बनाए थे तो वहीं मोइन अली ने 18 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली थी। कोहली की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठने लगे हैं। टीम की फिल्डिंग भी सही नहीं रही है। लगभग हर मैच में टीम के खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं।

आज की संभावित टीम 

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

05-04-2019
कप्तान विराट कोहली टी 20 में 8000 रन पूरा करने से सिर्फ 17 रन दूर 

नई दिल्ली। लगातार तीन मैचों में हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली नाईट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल के 12 मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेंगे। अगर आज विराट कोहली ने 17 रन बना लेते हैं तो वे सुरेश रैना के बाद टी 20 में 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। इस रिकॉर्ड के बाद विराट दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट की टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा और इसके लिए विराट सहित टीम के सभी बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। दरअसल कोहली को सुरेश रैना के बाद टी 20 में 8000 रन पूरा करने वाला दूसरा भारतीय क्रिकेटर बनने के लिए केवल 17 रन की दरकार है। वहीं डीविलियर्स को बैंगलोर की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचने के लिए 15 रन चाहिए। आपको बता दें कि बैंगलोर का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में अभी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में निराशाजनक रहा है। कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी संघर्षरत टीम अब भी सही संतुलन नहीं बना पाई है लेकिन संयोजन के साथ प्रयोग जारी रहेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804