GLIBS
01-06-2019
भारत की जू.महिला हॉकी टीम ने कनाडा को 2-0 से हराया

डबलिन। भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने यहां चल रहे चार देशों के कैंटोर फिट्ज़गेराल्ड अंडर-21 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में कनाडा को 2-0 से पराजित कर दिया है। भारत और कनाडा के बीच मुकाबला काफी कड़ा था लेकिन बेहतर रणनीति के दम पर भारतीय टीम जीतने में कामयाब रही। भारत ने शुरूआत से ही कनाडाई रक्षापंक्ति पर दबाव बनाकर रखा। हालांकि शुरूआती पेनल्टी पर गगनदीप के शॉर्ट को कनाडा की रॉबिन फ्लेमिंग ने रोक दिया। इसके बाद दोबारा फ्लेमिंग ने बचाव किया और पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में कनाडा ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारत की बीचू देवी ने इस पर बचाव कर लिया। फिर 24वें मिनट में मुमताज़ खान ने गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। तीसरे क्वार्टर के 37वें मिनट में महिमा चौधरी ने भारत के लिये दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 किया, इस बढ़त को भारत ने बरकरार रखते हुये जीत दर्ज की। भारतीय जूनियर टीम रविवार को दूसरा मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

25-05-2019
वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए बुरी खबर, दो खिलाड़ी चोटिल

नई दिल्ली। 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। इससे पहले भारत के लिए बुरी खबर आ रही है। टीम के दो खास खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। इसमें पहला नाम सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का है, जबकि दूसरा ऑलराउंडर विजय शंकर का। भारतीय टीम को विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलने है। टीम इंडिया अपना पहला अभ्यास मैच शनिवार को केनिंग्टन ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी, जबकि दूसरा 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। इससे पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है।

दरअसल, हुआ यूं कि प्रैक्टिस के दौरान बैटिंग कोच संजय बांगड़ उन्हें अभ्यास करा रहे थे तभी एक शॉर्ट पिच गेंद तेजी से उनके हेलमेट पर जाकर लगी। जिसके चलते उनके होठों से हल्का सा खून भी निकल आया। इसके बाद वो नेट्स से बाहर चले गए। उन्हें तुरंत उपचार के लिए भेज दिया गया। खबरों की माने तो फिलहाल वो ठीक हैं। वहीं, ऑलराउंडर विजय शंकर ट्रेनिंग सेशन के दौरान अपना दायां हाथ चोटिल करा बैठे। हुआ यूं कि जब शंकर नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। तभी उनके दाहिने हाथ पर चोट लगी। चोट लगने के बाद उन्हें दर्द से कराहते हुए देखा गया जिसके बाद उन्हें टीम फिजियो की मदद लेनी पड़ी। चोट लगने के बाद शंकर नेट्स से वापस चले गए।

बता दें कि दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमी विश्व कप के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 30 मई को उद्घाटन मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लंदन के द ओवल ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं, विश्व कप में दो बार की चैंपियन टीम इंडिया अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्प्टन के रोज बाउल ग्राउंड में करेगी।

07-05-2019
आईपीएल मैच में सट्टा खिलाते युवक गिरफ्तार

 रायपुर। राजधानी पुलिस इन दिनों आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते लगातार आरोपियों को पकड़ रही है। सिविल लाइन पुलिस ने बीती रात कटोरातालाब में दबिश देकर नकदी सहित 7 नग मोबाइल व सट्टा पट्टी के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। 

बीती रात सिविल लाइन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कटोरातालाब स्थित एक पान ठेला के पास दबिश देकर आरोपी योगेश नामदेव को गिरफ्तार किया। आरोपी योगेश आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा खिला रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से सट्टा-पट्टी कॉपी, 7 नग मोबाइल फोन व नगदी 2100 रुपए जब्त किए है।

 

 

27-04-2019
प्लेऑफ का दावा पक्का करने उतरेगी दिल्ली

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र में प्रभावशाली प्रदर्शन कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को तालिका की निचले पायदान की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के हाथों उलटफेर का शिकार होने से बचते हुये प्लेआॅफ का दावा पक्का करने उतरेगी। आरसीबी की टीम 11 मैचों में चार जीत और सात मैच हारने के बाद 8 अंक लेकर आखिरी आठवें पायदान पर है और उसे अपनी आखिरी उम्मीदों को बचाने के लिये शेष तीनों मैचों को हर हाल में जीतना होगा। हालांकि इसके बावजूद उसे पंजाब, कोलकाता और राजस्थान से कड़ी टक्कर मिल रही है जिनके परिणाम विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम का भाग्य तय करेंगे।

बेंगलुरू के पास खोने के लिये फिलहाल बहुत कुछ नहीं है लेकिन वह निश्चित ही विपक्षी टीमों के समीकरण खराब कर सकती है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली अभी तालिका में 11 मैचों में सात जीतकर 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर सुखद स्थिति में है। पहली बार खिताब की तलाश में जुटी टीम की कोशिश रहेगी कि वह बेंगलुरू को काबू कर प्लेआॅफ का दावा पक्का कर ले और बाकी मैचों में अच्छे प्रदर्शन से तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करे।

22-04-2019
धोनी के मास्टर क्लास के बावजूद चेन्नई एक रन से हारी

बेंगलुरु। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 84 रन की जबरदस्त पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों आईपीएल- मुकाबले में रविवार को रोमांचक संघर्ष में एक रन से हार सामना करना पड़ा जिससे चेन्नई का प्लेआॅफ में जाने का इंतजार बढ़ गया। चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे और धोनी ने पहली पांच गेंदों पर 4,6,6,2,6 रन जड़ दिए। अंतिम गेंद पर चेन्नई को दो रन की जरूरत थी और धोनी गेंद चूकने पर एक रन लेने की कोशिश की लेकिन शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए। धोनी ने अकेले अपने दम पर मैच को रोमांचक बना दिया। बेंगलुरु ने सात विकेट पर 161 रन बनाये जबकि चेन्नई ने आठ विकेट पर 160 रन बनाये। धोनी ने मात्र 48 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्के उड़ाते हुए नाबाद 84 रन ठोके जो ट्वंटी-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। चेन्नई की 10 मैचों में यह तीसरी हार थी जबकि बेंगलुरु की 10 मैचों में यह तीसरी जीत थी।

17-04-2019
आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते 4 सटोरिए गिरफ्तार

रायपुर। राजेन्द्र नगर पुलिस की टीम ने हिमालयन हाईट्स में दबिश देकर चार सटोरिए को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से नकदी 22,200 रुपए, 9 मोबाइल सहित लाखों रुपए की सट्टा पट्टी जब्त की है। न्यू राजेन्द्र नगर थाना की टीम और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर हिमालयन हाईट्स के ब्लॉक नंबर 8 के मकान नंबर 175 में दबिश दी। वहां पर आईपीएल मैच पंजाब वर्सेस राजस्थान में सट्टा संचालित करते हुए आरोपी रवि दखवानी, सुमित रंगलानी, भगवानदास पंजवानी एवं मनोज कुमार जैन को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने नकदी 22,200 रुपए, 9 मोबाइल सहित लाखों रुपए के सट्टा पट्टी जब्त किए है। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 4(क) जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

 

 

13-04-2019
जीत का खाता खोलने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, किंग्स ईलवेन पंजाब से होगी भिंड़त,   

नई दिल्ली। आईपीएल के 12वें सीजन में शनिवार रात को किंग्स ईलवेन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में मुकाबला होगा। बेंगलुरु की टीम इस मैच से अपनी हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी। पंजाब ने अपने सात मैचों में चार में जीत हासिल की है। दूसरी तरफ विराट कोहली के नेतृत्व वाली बेंगलुरु की टीम अभी भी जीत की तलाश में हैं। बेंगलुरु ने अभी तक आईपीएल 12 में छह मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर हैं। कोहली की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लड़खड़ाती दिखी है। कोहली और उनके साथी अब्राहम डिविलियर्स ने हालांकि अपनी क्लास दिखाई है, लेकिन कोई और उनका साथ देता नहीं दिखा है। यह इस टीम की कमजोरी भी है कि टीम काफी हद तक कोहली और डिविलियर्स पर निर्भर रहती है, वहीं गेंदबाजी में बेंगलुरु के लिए युजवेंद्र चहल के अलावा कोई और गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाया है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 33 गेंदों पर 41 रन बनाए थे तो वहीं मोइन अली ने 18 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली थी। कोहली की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठने लगे हैं। टीम की फिल्डिंग भी सही नहीं रही है। लगभग हर मैच में टीम के खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं।

आज की संभावित टीम 

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

10-04-2019
मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बुधवार को होगा रोचक मुकाबला

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में बुधवार मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जाना है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 12 अपने नाम किए हैं, वहीं पंजाब 11 मुकाबले जीत चुका है। वानखेड़े स्टेडियम यहां मुंबई और पंजाब दोनों ही टीमें 4-4 मुकाबले जीत चुकी हैं।

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के मैच में बुधवार को जब किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी तो उसका इरादा पिछले मैच में मिली हार का बदला चुकता करने का होगा। दोनों टीमों के बीच मोहाली में खेले गए पिछले मैच में पंजाब ने आठ विकेट से जीत दर्ज की थी, हालांकि वानखेड़े स्टेडियम की पिच मुंबई को रास आती है।

ये हो सकते हैं संभावित खिलाड़ी

किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, आर अश्विन, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, अंकित राजपूत। मुंबई इंडियंस: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, राहुल चाहर, अल्जारी जोसेफ, जसप्रित बुमराह, लसिथ मलिंगा/जेसन बेहरेनडॉफ।

08-04-2019
चेन्नई और कोलकाता के बीच होगा बराबरी का मैच

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग की दो शीर्ष टीमें गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में एक दूसरे को बराबरी की टक्कर देने उतरेंगी। दोनों ही टीमों का अब तक टूनार्मेंट में प्रदर्शन संतोषजनक रहा है, तीन बार की चैंपियन चेन्नई ने पांच मैचों में चार जीते हैं और एक मैच हारा हैं जिसके बाद वह 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि कोलकाता पांच मैचों में चार जीत और एक हार के बाद आठ अंक और बेहतर रन रेट की बदौलत शीर्ष स्थान पर है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम अपने घरेलू मैदान और परिस्थितियों का फायदा उठाकर शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेगी जबकि केकेआर की कोशिश विजयी लय बरकरार रखते हुये तालिका में शीर्ष पर बने रहने की होगी। चेन्नई ने अपना पिछला अपने घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब से 22 रन से जीता था जबकि केकेआर ने पिछले मैच में राजस्थान रायल्स को उसी के मैदान पर आठ विकेट से हराया था।

विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और धोनी की टीमों के बीच बराबरी के मुकाबले की उम्मीद की जा रही है क्योंकि दोनों टीमों के पास कमाल का संयोजन है। विपक्षी टीम के मैदान पर जीत दर्ज करने के बाद ऊंचे आत्मविश्वास के साथ केकेआर की टीम चेन्नई के मैदान पर उतरेगी। पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने राजस्थान को केवल 139 रन के निजी स्कोर पर रोकने का जज्बा दिखाया था। पीयूष चावला और सुनील नारायण की गेंदबाजी काफी किफायती रही जबकि मध्यम तेज गेंदबाज हैनरी गुरनी ने 25 रन देकर दो विकेट निकाले।

06-04-2019
चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब में रोमाचंक मुकाबला आज

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के एक अहम मुकाबले में चिदम्बरम स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। चेन्नई टीम के पास सुरेश रैना, धोनी, अंबाती रायडू, शेन वाटसन और ड्वायन ब्रावो जैसे बल्लेबाज हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है और चार में से तीन मैच अपने नाम किए हैं। टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के लिए यह मैच एक तरह से घर वापसी होगा। अश्विन लंबे समय तक चेन्नई से खेले थे और वह इसी शहर से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में उन्हें इस मैदान पर किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में क्रिस गेल को नहीं खिलाया था। गेंदबाजी में पंजाब के पास मोहम्मद शमी, हरडस विजोएन हैं, जिन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं एंड्रयू टाई भी टीम के अहम गेंदबाज हैं। इस मैच में एक रोमांचक प्रतिस्पर्धा देखे जाने की उम्मीद की जा सकती है।

ये खिलाड़ी खलेंगे

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसि

10-02-2019
न्यूजीलैंड ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से किया पराजित 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला गया। मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से पराजित किया। इस तरह न्यूजीलैंड ने  सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। न्यूजीलैंड ने सीरीज के आखिरी टी20 मैच में भारत के सामने जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 208 रन बनाए और मैच हार गया। मैच में न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो (72) और टिम सेइफर्ट (43) की शानदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में भारत छह विकेट पर 208 रन ही बना सका। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके। खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिले।

08-02-2019
टीम इंडिया ने दी न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात, दूसरा T20 मैच जीतकर आया बराबरी पर

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को आकलैंड में दूसरा टी-20 मैच खेला गया। इसमें टीम इंडिया ने मेजबान टीम को तीन विकटे से पराजित कर दिया। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए। टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सात गेंद पहले ही 158 बना लिया और 7 विकेट से जीत हासिल की। तीन मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें बराबरी पर आ गई है। कप्तान रोहित शर्मा 50, शिखर धवन 30 और विजय शंकर 14 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत 40 और महेंद्र सिंह धोनी 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों पर एक चौके व चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 50 रन बनाए। रॉस टेलर ने 42, कप्तान केन विलियमन ने 20 और विकेटकीपर टिम सेइफर्ट व कोलिन मुनरो ने 12-12 रन का योगदान दिया। तीसरा व अंतिम टी20 मैच 10 फरवरी को खेला जाएगा। बता दें कि पहला टी20 मैच न्यूजीलैड ने जीता था। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804