GLIBS
10-06-2019
धमतरी पुलिस के 'अंजोर रथ' ने दहदहा एवं नारी में किया ग्रामीणों को  जागरूक 

धमतरी। धमतरी पुलिस के 'अंजोर रथ' ने आज चौथे दिन थाना कुरुद के ग्राम दहदहा एवं नारी में ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक किया। चौपाल में लोगों को मोबाइल एवं ऑनलाइन से होने वाली धोखाधड़ी से सावधान रहने एवं  साइबर क्राइम, चिटफण्ड कंपनी के झांसा में न आने के संबंध में बताया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी, अनु. अधिकारी पुलिस कुरुद, थाना प्रभारी कुरुद एवं ग्राम दहदहा एवं नारी के सरपंच उत्तम शर्मा ग्राम पटेल सहित उनि. शांता लकड़ा, सउनि.सोरी, प्रआर. अनिल यदु, थाना कुरुद के अधिकारी-कर्मचारी व ग्राम दहदहा एवं नारी के लोग लगभग 300-400 के संख्या में उपस्थित थे। नारी के सरपंच उत्तम शर्मा ने इस कार्यक्रम का सराहना करते हुए धमतरी पुलिस का आभार प्रदर्शन करते हुए शुभकामनाएं दीं। बता दें कि धमतरी पुलिस द्वारा तैयार 'अंजोर रथ' के माध्यम  गांव के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही किसी भी व्यक्ति की समस्या अथवा शिकायत पर यथासंभव निराकरण किया जा रहा है। 

10-06-2019
शादी का झांसा देकर महिलाओं से ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। मेट्रीमोनियल साइट में अलग-अलग प्रोफाइल बनाकर तलाकशुदा एवं विधवा महिलाओं से ठगी करने वाले शातिर आरोपी को न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस  ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल फोन, सिम, आधार कार्ड व नकदी 10 हजार रुपए जब्त किया है। मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम इलेश दोशी (53) निवासी वीरमगाम अहमदाबाद गुजरात है। आरोपी ने मेट्रोमोनियल एवं 40 प्लस मेट्रोमोनियल साइट पर अलग-अलग आईडी बनाकर रखा था। आरोपी ने राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली अनुपमा अग्रवाल को भी अपना शिकार बनाया था। बताया जाता है कि आरोपी पूर्व से विवाहित है और अपराधी प्रवृत्ति का है। उसका काम सिर्फ फर्जी कंपनी बनाकर लोगों को धोखा देकर पैसा ऐंठना व ठगी करना है। आरोपी ने इसी तरह मुंबई की एक महिला हर्षा मेहता को भी अपना शिकार बनाया है। इस तरह आरोपी ने करीब दर्जनभर महिलाओं से ठगी की है।

15-04-2019
शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना माना जाएगा बलात्कार

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ की एक महिला की शिकायत पर देश की शीर्ष अदालत उच्चतम न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा है कि शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना बलात्कार है। ऐसी हरकतें महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाती हैं। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला नजीर बन गया है। न्यायमूर्ति एल. नागेश्वर राव और एमआर शाह की बेंच ने कहा है कि कई बार ऐसा होता है कि पीडि़ता और रेपिस्ट दोनों अपने-अपने जीवन में आगे निकल जाते हैं। वे अपने-अपने परिवारों का ख्याल रखते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने कोई अपराध नहीं किया है। उसकी हरकतों को हमेशा अपराध माना जाएगा। अदालत ने टिप्पणी की कि ऐसी घटनाएं आधुनिक समाज में बढ़ रही हैं। न्यायालयीन सूत्रों के अनुसार मामला छत्तीसगढ़ का है। कोनी  बिलासपुर  की महिला ने एक डॉक्टर पर 2013 में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। महिला ने कोर्ट को बताया था कि वह 2009 से डॉक्टर से परिचित थी। इन दोनों के बीच प्रेम सम्बंध था। आरोपी ने महिला को शादी करने का झांसा दिया था। दोनों पक्षों के परिवार भी यह अच्छी तरह जानते थे। आरोपी ने बाद में एक दूसरी महिला के साथ सगाई कर ली, लेकिन उसने पीडि़ता के साथ प्रेम संबंध खत्म नहीं किया। उसने बाद में अपना वादा तोड़ दिया और किसी दूसरी महिला के साथ शादी कर ली।

15-04-2019
Arrest: एम्स अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर। एम्स अस्पताल में वार्ड ब्वॉय एवं नर्स की नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगार युवक-युवतियों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को आमानाका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आमानाका थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम शेख अशरफ (19) निवासी रोटरी नगर है। आरोपी ने एम्स अस्पताल में वार्ड ब्वॉय व नर्स की नौकरी दिलाने का झांसा देकर करीब 15-16 बेरोजगारों से 40 से 45 हजार रुपए ठगा था। बताया जाता है कि आरोपी अब तक लाखों रुपए की ठगी कर चुका है। आरोपी स्लम बस्ती के 10 -12 वीं पढ़े लोगों को अपना शिकार बनाता था। आरोपी ने चार दिन पूर्व एम्स परिसर में लोगों को साक्षात्कार के लिए बुलाया था। जब बेरोजगार साक्षात्कार देने पहुंचे तो वहां पर कोई नहीं था। आरोपी को जब फोन किया तो मोबाइल बंद मिला। इससे लोग समझ गए कि आरोपी उन्हें धोखा दे रहा है। इसके बाद बीएसयूपी कॉलोनी आमानाका निवासी एम. रूपा (19) नेथानो में शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि आरोपी पूर्व में भी इसी तरह के ठगी के मामले में जेल जा चुका है।

16-03-2019
विदेश ले जाने का झांसा देकर महिला से ढाई लाख की ठगी

रायपुर। फेसबुक के माध्यम से विदेश में रहने वाले युवक ने महिला से दोस्ती कर विदेश ले जाने का झांसा देकर महिला से ढाई लाख रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बता दें कि न्यू शांतिनगर निवासी दीपाली टंडन पति राजेन्द्र टंडन (49) ने थाने में शिकायत किया कि फेसबुक के माध्यम से विदेश में रहने वाला युवक स्टेफन वार्ड से उसका परिचय हुआ। इसके बाद उन दोनों में फेसबुक के माध्यम से बातचीत आगे बढ़ी और फिर वाट्सअप में चैटिंग करने लगे। इस दौरान आरोपी ने महिला को विदेश ले जाने की बात कही। जिस पर महिला विदेश जाने के लिए तैयार हो गई। आरोपी ने महिला से कागजी कार्यवाही, वीजा व विदेश में नागरिकता दिलाने के नाम पर बीच-बीच में पैसे की मांग किया, जिससे महिला आरोपी के बातों में आ गया और विभिन्न किस्तों में उसके खाते में ढाई लाख रुपए जमा कर दिया। जब आरोपी द्वारा और पैसे की मांग करने लगा। तब महिला को ठगे जाने का एहसास हुआ और उसने इसकी शिकायत सिविल लाईन थाने मेंं की। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

18-10-2018
Froud: ठगी करने वाला संपादक सहित तीन गिरफ्तार

रायपुर। मुंगेली और कबीरधाम के अलग-अलग ग्राम पंचायतों के सरपंचों को काम दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है|

बता दे कि घटना का मास्टरमाइंड प्रखर वर्ल्ड मासिक समाचार पत्र का संपादक मनहरण चंद्रा है,जिसने अपने दो अन्य साथियों-कैलाश खूंटे और जगदीश सुमन के साथ मिलकर ठगी की है|आरोपी कंप्यूटर से स्कैन कर,मंत्रालय के नाम पर फर्जी वर्क आर्डर बनाते और बड़े अधिकारीयों के साथ पहुँच की बात से,लोगों को अपने झांसे में लेते थे|पुलिस के मुताबिक-आरोपी मनहरण दोहरे हत्याकांड,कैलाश चोरी और जगदीश आगजनी के आरोप में,पहले भी जेल जा चुके हैं|आरोपियों को गिरफ़्तार कर,अन्य प्रकरणों के बारे में पूछताछ की जा रही है|

18-10-2018
Froud: पंचायतों में काम दिलाने का झांसा देकर आधा दर्जन लोगों से 9 लाख से अधिक की ठगी, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। बेरोजगारों को पंचायतों में रोजगार दिलाने का झांसा देकर करीब आधा दर्जन लोगों से 9 लाख 40 हजार की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़तों की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है।

बता दे कि ग्राम खुंटा जिला कबीरधाम निवासी सुखचंद भास्कर (37) का घड़ी चौक कलेक्टर गार्डन के पास आरोपी आलोक तिवारी उर्फ कैलाश खुटे, जगदीश सुमन व सुबोध मिश्रा से मुलाकात किया। उस दौरान आरोपियों ने बताया कि वे मूलत: जांजगीर चांपा के रहने वाले है और यहां वे मंत्रालय में स्कूल शिक्षा विभाग के लोक सेवक पद पर काम करते है। जिससे तीनों ने सुखचंद को अपनी बातों में फंसाया बताया कि उसकी मंत्रालय में अच्छी पकड़ है वह पंचायत स्तर पर काम निकला है अगर किसी को नौकरी  चाहिए तो बता देना।

जिससे सुखचंद ने खुद के काम लिए बात किया। तो आरोपियों ने सुखचंद से 1 लाख 60 हजार की मांग किया। जिस पर सुखचंद ने 1 लाख 60 हजार रूपए आरोपियों को दे दिया। इसी तरह आरोपियों ने अन्य लोगों को भी झांसे में लेकर जैसे मानिक चंद्राकर से 75 हजार, लालाराम लाझेकर से 70 हजार, चेतनराम सिवारे से 1 लाख 30 हजार, जीतेन्द्र डाहीरे से 1 लाख व संतोष सोयाम से 1 लाख 20 हजार लिया है। इस तरह आरोपियों ने कुल 9 लाख 40 हजार की ठगी की है। पीडि़तों की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

29-08-2018
Fraud: नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक का मोटरसाइकिल, मोबाइल सहित नकदी रकम लेकर युवक फरार

रायपुर। बेरोजगार युवक को नौकरी दिलाने का झांसा देकर अज्ञात युवक ने मोटरसाइकिल, मोबाईल सहित नकदी रकम लेकर फरार हो गया। पीड़ित युवक की शिकायत पर नेवरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

बता दे कि ग्राम कोकड़ी निवासी विजेंद्र कुमार घृतलहरे 12वी तक पढ़ाई की है। बताया जाता है विजेंद्र 27 अगस्त को किसी काम से तिल्दा के देना बैंक गया था तभी वहां अज्ञात व्यक्ति मिला जिसने   विजेन्द्र को किसी अच्छे कम्पनी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उससे बायोडाटा मांगा। जिससे विजेन्द्र अपने बायोडाटा को उक्त व्यक्ति को दिखाया। जिसके बाद उक्त व्यक्ति ने विजेंद्र के मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 06 के 2985 और मोबाइल व कुछ पैसे मांगकर कहा कि मैं इसे आफिस में जमा करके 10 मिनट में आता हूं। जिसके बाद आरोपी वापस नही आया। विजेंद्र अपने स्तर पर पतासाजी किया। जिसके बाद उसने इसकी शिकायत नेवरा थाने में की। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर बैंक के बाहर लगे सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804