GLIBS
23-05-2019
उर्मिला मातोंडकर ने अपने प्रतिद्वंद्वी को जीत की बधाई तो दी लेकिन ईवीएम पर उठाए सवाल

 

नई दिल्ली।  मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला मातोंडकर को करारी हार मिल रही है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान को लेकर उर्मिला मातोंडकर ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। उर्मिला ने एक ट्वीट में अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी कैंडिडेट गोपाल शेट्टी को जीत की बधाई दी, लेकिन ईवीएम पर सवाल उठाते हुए शिकायत दर्ज करने की बात भी कही। उर्मिला मातोंडकर ने एक ट्वीट में लिखा कि मगाथाणे के ईवीएम 17सी के फॉर्म के सिग्नेचर और मशीन के नंबरों में फर्क है। चुनाव आयोग से इस संबंध में शिकायत की गई है। इस बारे में मीडिया से एक बातचीत में भी उर्मिला ने कहा कि मैं गोपाल शेट्टी को जीत की बधाई देती हूं। हमने ईवीएम में गड़बड़ी नोटिस की है। हमने रिपोर्ट तैयार कर ली है, हम जल्द इसकी शिकायत चुनाव आयोग में करेंगे। बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। उर्मिला चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुई थीं। उर्मिला के खिलाफ  बीजेपी उम्मीदवार और मुंबई नॉर्थ सीट से मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी मैदान में थे।  

23-05-2019
महाराष्ट्र में कांग्रेस की उर्मिला मातोंडकर और प्रिया दत्त पीछे, भाजपा—शिवसेना गठबंधन को बढ़त

मुंबई। लोकसभ चुनाव के लिए गुरुवार को मतगणना जारी है। चरणों में मतों की गिनती हो रही है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भाजपा और शिवसेना का गंठबंधन बढ़त बनाए हुए है। यहां कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन पिछड़ रहीं है। महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 41 पर भाजपा -शिवसेना आगे चल रही है। मुंबई की छह की छह सीटें एनडीए के खाते में जाती दिख रही हैं। कांग्रेस-एनसीपी उम्मीदवार सभी सीटों पर बीजेपी-शिवसेना के प्रत्याशियों से काफी पिछड़ चुके हैं। 
मुंबई नॉर्थ सीट से भाजपा के गोपाल शेट्टी ने बड़ी बढ़त बना ली है। अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर दूसरे नंबर पर हैं। गोपाल उर्मिला से 2 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। 
मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से भी एनडीए आगे है। भाजपा उम्मीदवार पूनम महाजन कांग्रेस की प्रिया दत्त से बहुत आगे निकल चुकी हैं। पूनम 1 लाख 25 हजार वोटों से आगे चल रही हैं और अब उनका जीतना तय माना जा रहा है।
मुंबई नॉर्थ ईस्ट सीट से भाजपा के मनोज कोटक एनसीपी उम्मीदवार संजय दिना से बहुत आगे चल रहे हैं और अब जीत की ओर बढ़ चुके हैं। कोटक करीब 2 लाख वोटों से बढ़त बचना चुके हैं। मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरूपम हार की ओर बढ़ रहे हैं। शिवसेना के गजानन किर्तिकर उन पर बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं। दोनों के बीच वोट का फासला 1 लाख से अधिक है। मुंबई साउथ सेंट्रल सीट पर भी यूपीए गठबंधन पिछड़ गई है। शिवसेना के राहुल रमेश शेवाले कांग्रेस के एकनाथ गायकवाड़ से 1 लाख वोटों से आगे हैं। 
मुंबई साउथ सीट से शिवसेना के अरविंद गनपत सावंत मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा से काफी आगे चल रहे हैं। सावंत करीब 54 फीसदी वोट शेयर के साथ 1 लाख वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं।

 

 

13-05-2019
बादल नहीं है इसलिए उर्मिला मातोंडकर के डॉगी को मिल रहा है रडार का सिग्नल!

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रडार वाले बयान की बहुत किरकिरी हो रही है।  हालांकि उस बयान को विवाद होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से हटा लिया था। दरअसल फिल्म अभिनेत्री और नॉर्थ मुंबई से कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला मातोंडकर ने पीएम मोदी के इसी रडार वाले बयान पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया है। उर्मिला ने अपने डॉगी के साथ एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वे खुले वातावरण में बैठी नजर आ रही हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि बिना बादल के साफ  आसमान के लिए भगवान की शुक्रगुजार हूं। इससे मेरे पालतू कुत्ते रोमियो के कान तक रडार के स्पष्ट सिग्नल पहुंच रहे हैं। इसके आगे उन्होंने फनी इमोजी भी साथ में डाला है। बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था एयर स्ट्राइक के दिन मौसम ठीक नहीं था। उस दिन विशेषज्ञों का मानना था कि स्ट्राइक दूसरे दिन की जाए। लेकिन मैंने उन्हें सलाह दी कि वास्तव में बादल हमारी मदद करेंगे और हमारे लड़ाकू विमान रडार की नजरों में नहीं आएंगे। 

 

 

18-04-2019
मोदी पर बनी फिल्म लोकतंत्र और भारत की विविधता पर मजाक : उर्मिला मातोंडकर 

मुंबई। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के मतदान के चरण बढ़ते जा रहे हैं वैसे-वैसे सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी ज्यादा से ज्यादा मुखर होते जा रहे हैं। इसी क्रम में फिल्म अभिनेत्री और उत्तर मुंबई सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला मातोंडकर ने भी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष किया। उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म एक मजाक है, क्योंकि उन्होंने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया, क्योंकि 56 इंच के सीने का दावा करने वाले कुछ भी करने में बुरी तरह विफल रहे हैं। उनके जीवन पर बनी फिल्म लोकतंत्र, गरीबी और भारत की विविधता पर मजाक है। अभिनेत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन पर और उनके अधूरे वादों पर कॉमेडी फिल्म बननी चाहिए थी। उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि इससे बुरा क्या हो सकता है कि लोकतांत्रिक देश के प्रधानमंत्री ने पांच साल में एक संवाददाता सम्मेलन तक नहीं किया। बता दें कि मुंबई की सभी छह लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा। 

15-04-2019
Urmila Matondkar: उर्मिला मातोंडकर की रैली में अश्लील नाच !  मांगी पुलिस से सुरक्षा 

मुंबई। हिन्दी फिल्मों से राजनीति में आईं और मुंबई उत्तर से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने आरोप लगाया है कि उनकी रैली में घुसकर कुछ भाजपाइयों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई की और अश्लील नृत्य किए । उन्होंने मुंबई पलिस से सुरक्षा की मांग की है।  उर्मिला मातोंडकर ने मीडिया को बताया कि बोरीवली स्टेशन के पास चुनाव प्रचार के दौरान  भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देखते ही 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद भाजपा के कुछ कार्यकर्ता उनकी रैली में घुस गए और बदतमीजी शुरू कर दी। उर्मिला ने कहा कि वह सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से हैरान हैं। यह महज शुरुआत है। यह हिंसक रूप ले सकता है। मैंने पुलिस सुरक्षा के लिए कहा है क्योंकि इससे मेरी जान को खतरा है। मैंने पुलिस शिकायत दर्ज कराई है। उर्मिला मातोंडकर ने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि जो लोग रैली में घुसे थे, वे आम लोग नहीं बल्कि भाजपाई थे। वे अश्लील तरीके से नाच रहे थे और  अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। वे हमारे पास चल रही महिलाओं को डराना चाहते थे। मातोंडकर ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की द्वेषपूर्ण हरकतों और आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन से हैरान हूं। मुझे अपनी सुरक्षा और मेरी महिला समर्थकों की गरिमा की रक्षा के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी। 

14-04-2019
उर्मिला मातोंडकर का इतना खौफ कि चार खिलाड़ी डटे रहे स्लीप पर!

मुंबई। कभी मुंबई मायानगरी की खूबसरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री रही उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल होने के बाद और मुंबई उत्तर सीट से चुनाव मैदान में उतरकर क्षेत्र में लगातार चुनाव प्रचार कर रही हैं। अभी कुछ दिन पहले रई क्षेत्र में ऑटो ड्राइवर्स के बीच अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करने के बाद आज कांदिवली में एक क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुंच गईं और खिलाडिय़ों के साथ जमकर क्रिकेट खेला। उर्मिला मातोंडकर युवा मतदाताओं को लुभाने के लिए यहां पहुंची थी। अपने बीच उर्मिला मातोंडकर को पाकर खिलाड़ी भी काफी उत्साहित नजर आए।  टूर्नामेंट में जब बॉलर ने पहली गेंद फेंकी तो उर्मिला उसे खेल नहीं पायी लेकिन दूसरी गेंद में उन्होंने शॉट लगा दिया। खिलाड़ी उनके करीब रहने का लोभ संवार नहीं सके और स्लीप पर ही चार खिलाड़ी डटे रहे। बता दें कि उर्मिला मुंबई उत्तर सीट पर भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी के खिलाफ मैदान पर हैं।

06-04-2019
उर्मिला मातोंडकर ने मनाया 'गुड़ी पड़वा', किया डांस 

मुंबई। कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने 'गुड़ी पड़वा' का पर्व धूमधाम से लोगों के बीच मनाया। उर्मिला ने इस मौके पर डांस भी किया। बता दें कि उर्मिला कांग्रेस की टिकट पर नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। इस क्षेत्र में मराठियों के साथ ही गुजराती लोगों की भी अच्छी खासी संख्या है। गुजराती वोटरों को लुभाने के लिए उर्मिला मातोंडकर ने पिछले दिनों अपने भाषण में मराठी के साथ ही गुजराती में भी भाषणा दिया था। नॉर्थ मुंबई के बोरीवली इलाके में प्रचार के लिए उर्मिला मातोंडकर हर गली-नुक्कड़ में सभा कर रही हैं। 

27-03-2019
कांग्रेस में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में फिल्मी कलाकारों का राजनीतिक पार्टी में शामिल होने का दौर जारी है। आज ही भोजपुरी स्टार निरहुआ ने भाजपा की सदस्यता ली। इधर मुंबई में बुधवार को अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का हाथ थामा लिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उर्मिला मातोंडकर को पार्टी में शामिल होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी और उन्हें गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

इस अवसर उर्मिला मातोंडकर ने कहा, 'आज के दौर में हमें ऐसा नेता चाहिए जो सबको साथ लेकर चलने वाला नेता हो, जो सबको न्याय दिलाने में यकीन करता हो। साधारण शब्दों में कहा जाए तो वह सबको साथ लेकर चलने वाला हो। मेरी नजर में नेता ऐसा ही होना चाहिए। यह सब कुछ इनमें है।  रिपोर्टस के अुनसार कांग्रेस उर्मिला को मुंबई उत्तरी लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है तो उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा। मुंबई के छह लोकसभा सीटों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804