GLIBS
26-06-2019
शादी का झांसा देकर महिला की अस्मत लूटी और 4 लाख भी ठगे

 

रायपुर। शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म करने और 4 लाख रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता की शिकायत पर डीडीनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  अपराध दर्ज किया है। बता दें कि तरुण नगर डगनिया निवासी 44 वर्षीया महिला ने थाने में शिकायत की कि पलारी निवासी आरोपी मिथलेश कुमार धुरंधर ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसाकर पिछले तीन साल से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। वहीं आरोपी ने मार्केट में 4 लाख रुपए निवेश करने पर दो साल में 10 लाख रुपए मिलने का झांसा देकर महिला से 4 लाख रुपए ऐंठ लिया। इसके बाद आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया और पैसे भी वापस नहीं किया। इसके बाद महिला ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत की। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  धारा 376,420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

17-06-2019
शादी का प्रलोभन देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी फरार

भिलाई। युवती को प्रेमजाल में फंसाकर दैहिक शोषण करने का एक मामला सामने आया है।
मामला भिलाई के सुपेला थाना क्षेत्र का है। यहां एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा को एक युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसाया और दुष्कर्म किया। इसके बाद युवती को छोड़कर अन्य युवती से विवाह कर लिया। पीड़ित युवती को जब इसकी खबर लगी तो उसने युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई।
सुपेला पुलिस ने बताया कि छात्रा एक निजी स्कूल में पढ़ाई करती थी। लक्ष्मीनगर सुपेला में रहने वाला एक युवक ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। युवक ने शादी करने का प्रलोभन देकर पांच साल तक दुष्कर्म किया। इसके बाद युवक ने किसी अन्य युवती से विवाह रचा लिया। इधर छात्रा 24 वर्ष  की हो गई है। सुपेला थाना प्रभारी ने बताया कि बलात्कार का अपराध दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवक फरार है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 

 

12-06-2019
वाह! बेटा हो तो ऐसा, मां की दूसरी शादी पर लिखा भावनात्मक और मार्मिक पोस्ट

तिरुअनंतपुरम। केरल के तिरुअनंतपुरम का एक युवक आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। उसने अपनी मां की दूसरी शादी पर मलयालम भाषा में जो पोस्ट लिखा है वह जमकर वायरल हो रहा है। गोकुल श्रीधर नाम के युवक ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि उनकी मां ने अपनी पहली शादी के दौरान बहुत दुख झेले थे। उन्हें शारीरिक हिंसा का शिकार होना पड़ा। उन्होंने ये सब सिर्फ उनकी परवरिश के लिए सहा था, लेकिन अब वक्त आ गया कि मां अपने पुराने दुख-दर्द को भूलकर नई जिंदगी की शुरुआत करे। गोकुल ने अपनी मां की दूसरी शादी पर खुशी जताते हुए लिखा है कि आज मेरे लिए बड़ा खुशी का दिन है और इससे बड़ी खुशी उसके लिए कोई नहीं हो सकती। एक महिला जिसने अपनी जिंदगी मेरे लिए कुर्बान कर दी। मेरे लिए उसने हर दर्द बर्दाश्त किया। कई बार मैंने उन्हें शारीरिक हिंसा के बाद माथे पर से खून गिरते हुए देखा था। जब मैंने उनसे पूछा कि वह यह सब क्यों बर्दाश्त कर रही हैं, तो उनका जवाब होता था कि वह सब कुछ मेरे लिए सह सकती हैं। गोकुल ने कहा कि मेरी मां ने अपनी पूरी जवानी मेरे लिए न्योछावर कर दी, अब उनके अपने बहुत सारे सपने हैं, जिन्हें पूरे करने का अवसर है। मेरे पास कहने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। मुझे ऐसा लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे मुझे किसी से छुपाने की जरूरत नहीं है। मां! आपकी ये शादीशुदा दूसरी जिंदगी बहुत खुशहाल रहे। युवक का कहना है कि फेसबुक पर इस पोस्ट को शेयर करने से पहले वह बहुत झिझक रहे थे। क्योंकि मुझे ऐसे लगता था कि मेरे इस विचार को समाज के कुछ लोग सही तरीके से नहीं लेंगे। युवक की यह भावुक पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। अब तक इस पोस्ट को 35,000 से अधिक लोग शेयर कर चुके हैं। पोस्ट पर बहुत लोगों के सकारात्मक जवाब मिल रहे हैं। गोकुल ने अपनी पोस्ट के साथ अपनी मां और उनके दूसरे पति की तस्वीर भी शेयर की है।

10-06-2019
शादी का झांसा देकर महिलाओं से ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। मेट्रीमोनियल साइट में अलग-अलग प्रोफाइल बनाकर तलाकशुदा एवं विधवा महिलाओं से ठगी करने वाले शातिर आरोपी को न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस  ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल फोन, सिम, आधार कार्ड व नकदी 10 हजार रुपए जब्त किया है। मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम इलेश दोशी (53) निवासी वीरमगाम अहमदाबाद गुजरात है। आरोपी ने मेट्रोमोनियल एवं 40 प्लस मेट्रोमोनियल साइट पर अलग-अलग आईडी बनाकर रखा था। आरोपी ने राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली अनुपमा अग्रवाल को भी अपना शिकार बनाया था। बताया जाता है कि आरोपी पूर्व से विवाहित है और अपराधी प्रवृत्ति का है। उसका काम सिर्फ फर्जी कंपनी बनाकर लोगों को धोखा देकर पैसा ऐंठना व ठगी करना है। आरोपी ने इसी तरह मुंबई की एक महिला हर्षा मेहता को भी अपना शिकार बनाया है। इस तरह आरोपी ने करीब दर्जनभर महिलाओं से ठगी की है।

30-04-2019
मकान मालिक गया शादी में, चोर ले भागे जेवर 

कोरबा। बांकीमोंगरा के एक सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने जेवरात की चोरी कर ली। बताया जा रहा है कि मकान स्वामी शादी समारोह में शामिल होने बिहार गया हुआ था। बांकीमोंगरा थानांतर्गत मनोरंजन मंदिर के समीप गौतम शर्मा पिता विनोद कुमार शर्मा निवासरत है। गौतम 17 अप्रैल को मकान में ताला लगाकर अपने भाई की शादी में गृहग्राम औरंगाबाद बिहार सपरिवार गया हुआ था। गौतम विवाह समारोह से लौटा तो देखा कि मकान का ताला टूटा हुआ था। कमरे के अंदर रखे आलमारी एवं दीवान में रखा सामान अस्त-व्यस्त था। चोरों ने आलमारी का लॉकर तोड़कर सोने की नाक की नथनी, मांग टीका, कान कुंडल, चांदी का पायल, चांदी का सिक्का समेत एसबीआइ व सहारा इंडिया का बॉन्ड पेपर को पार कर दिया। चोरी गए जेवर की कीमत लगभग 16 हजार रुपये बताई जा रही है। गौतम ने घटना की रिपोर्ट बांकीमोंगरा थाना में दर्ज कराई है। पुलिस अज्ञात आरोपित के खिलाफ चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है।

 

 

26-04-2019
अपनी मुंहबोली बेटी की शादी की दुहाई देकर राम रहीम ने मांगी जमानत

चंडीगढ़। बलात्कार के आरोप में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम ने अपनी मुंहबोली बेटी की शादी का हवाला देकर जमानत की याचिका दाखिल की है। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में आज इसकी सुनवाई हुई। कोर्ट ने हरियाणा सरकार और सीबीआई से मामले में जवाब मांगा है। राम रहीम की मुंहबोली बेटी की शादी सिरसा में ही होनी है, इसके लिए वह जमानत मांग रहा है। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रदेश सरकार और सीबीआई से पूछा कि अगर राम रहीम को जमानत दे दी जाए तो क्या इससे प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कोई असर पड़ेगा? इस नोटिस का जवाब हरियाणा सरकार और सीबीआई को 1 मई तक देना है।  बता दें कि साध्वियों से रेप और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या का दोषी राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।

 

15-04-2019
शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना माना जाएगा बलात्कार

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ की एक महिला की शिकायत पर देश की शीर्ष अदालत उच्चतम न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा है कि शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना बलात्कार है। ऐसी हरकतें महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाती हैं। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला नजीर बन गया है। न्यायमूर्ति एल. नागेश्वर राव और एमआर शाह की बेंच ने कहा है कि कई बार ऐसा होता है कि पीडि़ता और रेपिस्ट दोनों अपने-अपने जीवन में आगे निकल जाते हैं। वे अपने-अपने परिवारों का ख्याल रखते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने कोई अपराध नहीं किया है। उसकी हरकतों को हमेशा अपराध माना जाएगा। अदालत ने टिप्पणी की कि ऐसी घटनाएं आधुनिक समाज में बढ़ रही हैं। न्यायालयीन सूत्रों के अनुसार मामला छत्तीसगढ़ का है। कोनी  बिलासपुर  की महिला ने एक डॉक्टर पर 2013 में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। महिला ने कोर्ट को बताया था कि वह 2009 से डॉक्टर से परिचित थी। इन दोनों के बीच प्रेम सम्बंध था। आरोपी ने महिला को शादी करने का झांसा दिया था। दोनों पक्षों के परिवार भी यह अच्छी तरह जानते थे। आरोपी ने बाद में एक दूसरी महिला के साथ सगाई कर ली, लेकिन उसने पीडि़ता के साथ प्रेम संबंध खत्म नहीं किया। उसने बाद में अपना वादा तोड़ दिया और किसी दूसरी महिला के साथ शादी कर ली।

23-01-2019
राज्य से बाहर शादी करने पर स्थायी निवास अधिकार नहीं गंवाती जम्मू कश्मीर की महिला

श्रीनगर। एक शीर्ष कानूनी विशेषज्ञ ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर की महिला राज्य के बाहर के पुरुष से शादी करने पर भी संविधान के अनुच्छेद 35-ए के तहत अपना स्थायी निवास और संपत्ति का अधिकार नहीं गंवाती है। जम्मू कश्मीर सरकार के पूर्व महाधिवक्ता इशाक कादरी ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय की पूर्ण पीठ ने अक्टूबर 2002 में ‘राज्य एवं अन्य बनाम डाक्टर सुशीला साहनी एवं अन्य' राज्य विषय (स्थायी निवास) कानून की उस शर्त को खारिज करके मामले को सुलझाया था जिसमें कहा गया था कि महिला के राज्य से बाहर शादी करने पर उसका स्थायी निवास दर्जा चला जाएगा।'' पीठ ने सात अक्टूबर 2002 को ऐतिहासिक फैसले में कहा था कि जम्मू कश्मीर के स्थायी निवासी की बेटी के राज्य के बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करने पर भी उसका स्थायी निवासी का दर्जा नहीं जाएगा।

08-01-2019
Jagdalpur: शादी का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

जगदलपुर। परपा थाना क्षेत्र की एक युवती को शादी का प्रलोभन देकर उसका दैहिक शोषण करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। परपा टीआई सुरेंद्र बघेल ने बताया कि नियानार निवासी एक युवती 22 दिसम्बर से घर से गायब थी। खोजबीन करने के बावजूद जानकारी नहीं मिलने पर परिजनों ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट 23 दिसम्बर को परपा थाने में दर्ज कराई। 14 दिनों बाद अचानक युवती अपने घर पहुंच गई।  युवती ने अपने परिजनों को बताया कि उलनार निवासी पीलू ठाकुर नामक युवक उसे शादी का झांसा देकर और बहला-फुसलाकर सुकमा लेकर चला गया। सुकमा से युवती को उसने दंतेवाड़ा, छिंदगढ़ एवं अन्य जगहों पर ले जाकर उसका दैहिक शोषण किया। इसके बाद युवक ने 5 जनवरी को युवती को उसके निवास के पास छोड़कर फरार हो गया।  युवती ने आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिलने के बाद  आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804