GLIBS
07-03-2019
मंत्री अनिला भेंडिय़ा व गुरु रुद्रकुमार ने दी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई

रायपुर। महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिय़ा व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। अनिला भेंडिय़ा ने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं आगे आ रही हैं। छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपलब्धि दर्ज की है। प्रदेश की महिलाएं सशक्त और समर्र्थ हैं। प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने भी मातृशक्ति को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए  कहा कि जिस समाज में नारी का सम्मान होता है, वहां सुख, शांति और समृद्धि रहती है। उन्होंने कहा है कि महिलाओं ने अपने परिश्रम और लगन से कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जो प्रशंसनीय है। उन्होंने आग्रह किया कि राज्य के सभी वर्ग की महिलाएं छत्तीसगढ़ सरकार और ग्रामोद्योग विभाग द्वारा चलाए जा रहे महिला स्व-रोजगार कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दें और राष्ट्र निर्माण तथा महिला सशक्तिकरण में सहयोग करें।

10-02-2019
बच्चों को दें सही पोषण, रखें वजन का विशेष ध्यान : महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया

बालोद। महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत वजन त्यौहार, जागरुकता कार्यशाला सह शिविर का आयोजन डौन्डी लोहारा नगर में किया गया। जहां महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुईं। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि बच्चों को सही पोषण दें और उनके वजन का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही है। उनका लाभ बच्चों को मिलना चाहिए तभी शासन की योजनाएं सफल हो पाएगी।

उन्होंने कहा कि जच्चा बच्चा अगर स्वास्थ्य रहेगा तो भविष्य भी सुरक्षित रहेगी। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के सयुंक्त महामंत्री अभिषेक शुक्ला, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेम भंसाली, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष भोलाराम देशमुख, जिला कांग्रेस सचिव अनिल लोढ़ा, जिला कांग्रेस महामंत्री पीयूष सोनी, रविप्रकाश यादव आदि उपस्थित थे।

11-01-2019
Anila Bhendia : महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा ने की सखी वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण

रायपुर। महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री अनिला भेडिय़ा ने शुक्रवार की शाम जिला चिकित्सालय स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर की निरीक्षण की और उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मान किया।

बता दे कि महिला बाल विकास विभाग द्वारा संचालित सखी वन स्टॉप सेंटर में किसी भी अपराध से पीडि़त महिला या युवती की शिकायत सुनी जाती है, साथ ही उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान भी किया जाता है। आम तौर पर पीडि़त महिला को एफआईआर दर्ज कराने से लेकर तमाम तरह की तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सखी वन स्टॉप सेंटर में दैहिक शोषण, दहेज प्रताडऩा, छेड़छाड़, घरेलू हिंसा समेत अन्य महिलाओं और युवतियों से संबंधित शिकायतों पर कार्रवाई करती है। शिकायतकर्ता फोन नंबर 181 पर कॉल कर या खुद पहुंचकर शिकायत कर सकती हैं। महिलाओं को 24 घंटे अपनी सेवा देने वाले सखी वन स्टॉप सेंटर में पीडि़त महिला को एफआईआर, मेडिकल, लीगल परामर्श के साथ पीडि़ता के रहने और खाने-पीने की भी तमाम व्यव्स्था है। महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा ने आज उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला एएसआई लक्ष्मी पटेल, विदित सलाहकार लक्ष्मी साहू, काऊंसलर नीति सिंह सहित अन्य कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मान की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम सब महिलाओं का सौभाग्य है कि लोगों का सेवा करने का मौका मिला है। सभी को और अच्छे तरीके से कार्य करने को कहा जिससे छत्तीसगढ़ का नाम पूरे देश में अव्वल रहे।

04-01-2019
Congress: लोहारा नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेम भंसाली कांग्रेस में शामिल

बालोद। बालोद जिले के लोहारा नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेम भंसाली ने कांग्रेस प्रवेश कर लिया है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री अनिला भेडिय़ा एवं प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के समक्ष कांग्रेस प्रवेश किया। भाजपा के लिए यह बुरी खबर मानी जा रही है क्योंकि प्रेम भंसाली पहले भाजपा में थे, जिसके बाद बागी होकर चुनाव लड़ा और उनकी जीत हुई। उनके भाजपा प्रवेश के कयास चुनाव के पहले लगाए जा रहे थे पर अब वे कांग्रेस प्रवेश कर चुके हैं।

30-12-2018
सभी समाज के हितों के लिए रहूंगी सदैव तत्पर : महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया

बालोद। ज़िले के दल्लीराजहरा नगर में हल्बा युवा शक्ति महोत्सव का आयोजन किया गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया थीं। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों की आवश्यकता है और हम सभी समाजों के हित के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। उन्होंने महिला कब्बडी के खिलाड़ियों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि सभी समाज के लिए हरसंभव प्रयास करना मेरी प्राथमिकता है। कोई भी व्यक्ति शासन की योजनाओं के लाभ से ना छूटे इस बात का ख्याल हम सबको करना है। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाएं जन-जन तक पहुंचे और उसका लाभ सभी हितग्राहियों को मिले।

29-12-2018
Anila Bhediya : काम में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : अनिला भेडिय़ा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा ने शनिवार को राजधानी स्थित सर्किट हाउस में अपने विभाग की बैठक ली। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से काम करें। उन्होंने स्पष्ट किया है कि विभाग की सारी योजनाओं का लाभ आमजन को पूरा का पूरा मिलना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश की समस्त महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अतिरिक्त सजग होने की जरूरत है। अनिला भेडिय़ा ने अफसरों से कहा कि वे अपना काम सुधार लें। अनिला भेडिय़ा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बात दोहराते हुए अफसरों को निर्दश दिए कि वे अनुशासन में रहकर काम करें। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उधर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया भी सर्किट हाउस में अपने विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं।

28-12-2018
विभिन्न मांगों को लेकर सहायक शिक्षक संघ मिला नवनियुक्त मंत्री अनिला भेड़िया और विधायकों से

बालोद। अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर बालोद जिला का सहायक शिक्षक कल्याण संघ का प्रतिनिधिमंडल नवनियुक्त महिला और बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, विधायक कुंवर सिंह निषाद और संगीता सिन्हा से कांग्रेस भवन में मिला। प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षक संवर्ग की समस्याओं से अवगत कराया और जल्द निराकरण करने का अनुरोध किया। मंत्री अनिला भेड़िया और विधायकों ने संगठन की समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में सहायक शिक्षक कल्याण संघ के जिला अध्यक्ष राजेश यादव, उपाध्यक्ष शैलेेंद्र सोनवानी, सचिव सुरेंद्र मंडलोई, प्रवक्ता टिकेंद्र रामटेके, डौण्डी लोहारा ब्लाक अध्यक्ष अशोक टंडन, योगेश मालेकर, सुखचैन मंडलोई, कमलकांत साहू, देवेन्द्र साहू, युगलकिशोर निर्मलकर, तेजश्वीनाथ योगी, जागेश्वर सिन्हा, थानेश्वर ठाकुर आदि शामिल थे।

22-12-2018
Bhupesh Baghel: अनिला को मंत्री बनाने की उठी मांग, पसोपेश में सीएम भूपेश 
21 दावेदारों की सूची लेकर दिल्ली में दो दिनों से जमें हैं मुख्यमंत्री
Advertise, Call Now - +91 76111 07804