GLIBS
09-07-2019
ट्रेन की चपेट में आने से किशोर की हुई मौत

रायपुर। गुढिय़ारी थाना क्षेत्र के गोगांव रेलवे फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई। सूचना पर गुढिय़ारी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बता दें कि मृतक वैभव ब्राम्हणकर (12) वर्ष गोगांव का रहने वाला था। वह मंगलवार दोपहर गोगांव के रेलवे फाटक पार कर रहा था तभी ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसका एक पैर कट गया। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके में पहुंची पुलिस ने घायल वैभव को उपचार के लिए अस्पताल लेकर जा रहे थे पर रास्ते में उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

03-07-2019
कर्नाटक में वाहनों की टक्कर से 11 लोगों की मौत

बेंगलुरु। कर्नाटक में चिक्काबल्लापुरा जिले के चिंतामणि तालुक में बुधवार को मिनी बस और माल वाहक वाहन की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गयी तथा 10 से अधिक घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह दुर्घटना उस समय हुई जब बस चिकबल्लापुरा की तरफ आ रही थी और यह छोटा वाहन सामने से आ रहा था। घायलों को चिंतामणि और कोलार के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

29-06-2019
बस-कार टक्कर में पांच की मौत तीन घायल

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के कैथा थाना क्षेत्र में आज सुबह बस और कार की आमने सामने की टक्कर में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को उज्जैन ले जाया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के तराना के रहने वाले कार सवार लोग उज्जैन की तरफ आ रहे थे, तभी उज्जैन- मक्सी रोड पर एक पेट्रोल पंप के समीप सामने से आ रही बस ने टक्कर मार दी, जिससे कार सवार पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए उज्जैन ले जाया गया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में मृतकों में दो महिला, दो बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं, जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए तराना ले जाया गया है।

28-06-2019
अफगानिस्तान में आतंकवादी हमले में आठ पुलिसकर्मियों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के दाईकुंदी प्रांत के कजरान जिले में स्थित सुरक्षा चौकी पर शुक्रवार की सुबह तालिबानी आतंकवादियों के हमले में आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी तथा 16 अन्य घायल हो गये।
प्रांतीय गवर्नर अहला रहमती ने बताया कि आज तड़के सुरक्षा चौकी पर तालिबानी आतंकवादियों ने चौतरफा हमला किया जिसमें पुलिस के आठ जवान मारे गये तथा 16 अन्य घायल हो गये।
उन्होंने बताया कि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में कुछ तालिबानी आतंकवादी भी हताहत हुए लेकिन उनके साथी उन्हें अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि कुछ देर दोनों ओर से हुई गोलीबारी में कितने आतंकवादी हताहत हुए इसका पता नहीं चल सका है।
इस हमले को लेकर तालिबानी आतंकवादियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की गयी है।

27-06-2019
बिहार में आसमानी कहर से 29 मरे, सर्वाधिक मौतें भागलपुर और बेगूसराय में

पटना। बिहार के कई जिलों में बुधवार को झमाझम बारिश हुई। इस दौरान ठनका गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई। कई लोग गंभीर  रूप से जख्मी भी हो गए और कई मवेशियों की जान चली गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात व बुधवार को पूर्वी बिहार, कोसी और सीमांचल में वज्रपात से 19 लोगों की मौत हो गई। भागलपुर में ठनका से पांच लोगों की मौत हो गई। घटनाएं खरीक, बिहपुर व पीरपैंती प्रखंडों में हुईं। दूसरी तरफ बेगूसराय में ठनका से एक बच्ची समेत पांच लोगों की मौत बुधवार को  हो गई। वहीं नवादा में भी एक की जान चली गई। मुजफ्फरपुर हिटी के अनुसार ठनका से चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दरभंगा के दो जबकि मधुबनी व मोतिहारी के  एक-एक लोग शामिल हैं।  इस दौरान दो लोग गंभीर  रूप से जख्मी हो गए। 

पूर्वांचल में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत

पूर्वांचल के आजमगढ़, जौनपुर और सोनभ्रद में बुधवार को झमाझम बारिश हुई। आजमगढ़ और जौनपुर में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार आजमगढ़ और जौनपुर में बुधवार को बारिश के बीच दो-दो स्थानों पर बिजली गिरी। जौनपुर के खेतासराय क्षेत्र में बिजली की चपेट में आने से राम अवतार (16) की मौत हो गई। रामअवतार सुबह खेत में धान की नर्सरी का पानी देखने गया था।

20-06-2019
भीषण आग से दो की मौत, दो गंभीर

 

जांजगीर-चांपा। जिले में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत और दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना अकलतरा के खिसोरा गांव में हुई, जहां एक घर में आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार खिसोरा गांव में एक घर में अचानक आग लग गई। उस समय घर में बच्चे सो रहे थे। भीषण आग में बच्चे और एक अन्य बुरी तरह झुलस गए।

इन्हें बिलासपुर के सिम्स में उपचार के लिए लाया गया। जानकारी के अनुसार उपचार के दौरान दो लोगों की मौत हो गई और दो लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। आग कैसे लगी इसका कारण अभी तक अज्ञात है। सूचना पर पुलिस और दमकल विभाग की टीम घटना स्थल पहुंच चुकी है और कार्रवाई में लगी है। 

18-06-2019
सांसद ने कहा-बच्चों की मौत के पीछे  गर्मी, गंदगी, गांव और गरीबी! 

मुजफ्फरपुर।  बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत की खबर ने देश को झकझोर कर रख दिया है। केंद्रीय मंत्री से लेकर राज्य के मंत्री तक सभी वहां का दौरा कर रहे हैं लेकिन बच्चों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा सुविधाओं को लेकर कुछ खास बदलाव भी नहीं हुए हैं। आईसीयू में एक बेड पर एक से ज्यादा बच्चे भर्ती हैं। डॉक्टरों की कमी अभी भी है और बच्चों की सांसें अभी भी भयमुक्त नहीं हुई हैं। इस मसले पर जब मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद से पूछा गया तो उनका कहना था कि गर्मी ज्यादा पडऩे के कारण बच्चों की मौत हो रही है। उन्होंने कहा कि गर्मी, गंदगी, गांव और गरीबी ये चार कारण हंै जिनसे बिहार में बच्चों की मौत हो रही है।  जब उनसे पूछा गया कि इस हालात से निपटने के लिए सरकार क्या कर रही है तो सांसद अजय निषाद ने कहा कि सरकारी अस्पतालों को तैयार किया जा रहा है। 100 बेड का अलग अस्पताल बनेगा जैसा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है। उधर लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान ने कहा है कि पक्ष और विपक्ष को ऐसे समय में एकजुट होकर काम करना चाहिए। बिहार के मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा है कि 200 से ज्यादा बच्चे ठीक होकर अस्पताल से वापस घर गए हैं उनका जिक्र भी होना चाहिए। बता दें कि रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी चौबे, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के साथ सुरेश शर्मा भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित थे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी चौबे सोते नजर आए थे तो बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे क्रिकेट अपडेट पूछ रहे थे।  इस बीच 107 बच्चों की मौत के बाद आज पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। पूरे बिहार में अभी तक 126 बच्चों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री के इस रवैये से लोगों में काफी नाराजगी है।

16-06-2019
यमुना एक्सप्रेस-वे में ट्रक से भिड़ी कार, तीन महिलाओं सहित पांच की मौत

 

मथुरा। यमुना एक्सप्रेस-वे के माइलस्टोन 140 के पास गांव सराय सालवाहन पर रविवार को नोएडा से ताजमहल देखने आगरा जा रहे लोगों की कार आगे चल रहे ट्रक में जा घुसी। हादसे कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। बुलंदशहर के रहने वाले दो परिवार रविवार को ताज महल देखने आगरा जा रहे थे। एक परिवार की कार आगे निकल गई जबकि दूसरी कार में आठ लोग बैठे थे। कार चालक का ध्यान चूकते ही कार आगे चल रहे ट्रक में जा घुसी। इस कार में सवार बुलंदशहर के दो

पुरुष और 3 महिलाओं की मौत हो गई। एक बच्ची समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कार चालक की गलती से यह हादसा हुआ है। सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने घायलों को आगरा भेजा है और शवों को पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेज दिया है। 

16-06-2019
वाचनालय में चौकीदार की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पुलिस जुटी जांच में 

रायपुर। डीडीनगर थाना क्षेत्र के वाचनालय में चौकीदार अपने बिस्तर में मृत अवस्था में मिला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के दौरान बताया कि प्रथम दृष्टया नैचुरल मौत लग रही है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दे दिया है।
बता दें कि मृतक शंभू दास मानिकपुरी (70) मूलत: बालाघाट मध्यप्रदेश का रहने वाला था। मृतक यहां वाचनालय में चौकीदारी करता था। रविवार सुबह उसकी मौत की खबर मिलने पर डीडीनगर पुलिस मौके में पहुंची। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो जानकारी मिली कि शंभूदास कुछ दिनों से बीमार चल रहा था, संभवत: उसी के चलते उसकी मौत हुई है। पुलिस ने मामले में पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं परिजनों को सूचना दे दी गई है।

 

 

15-06-2019
स्कूली छात्र ने नाबालिग छात्रा पर किया प्राणघातक हमला, इलाज के दौरान हुई छात्रा की मौत 

रायपुर। भिलाई के रिसाली स्थित मैत्रीकुंज के पास शनिवार शाम कोचिंग से पढ़कर घर लौट रही 17 साल की नाबालिग युवती पर एक स्कूली छात्र ने प्राणघात हमला किया है। इससे युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों ने युवती को इलाज के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान नाबालिग ने दम तोड़ दिया। घटना को अंजाम देने वाला आरोपी भी स्कूली छात्र है और घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा पुलिस जल्द ही करेगी।

13-06-2019
आईएएफ ने की पुष्टि, कहा-विमान एएन-32 में सवार सभी 13 लोगों की हो चुकी है मौत

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान हादसे में सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को भारतीय वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है। भारतीय वायुसेना की तरफ से कहा गया है कि गुरुवार सुबह हादसे की जगह पर बचाव दल के 8 सदस्य पहुंचे और दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हादसे में किसी की भी जान नहीं बची है।

वायुसेना के अधिकारी के मुताबिक हादसे में जिन ‘योद्धाओं’ की मृत्यु हुई है उनके नाम इस तरह से हैं, डब्ल्यू/सी जीएम चार्ल्स, एस/एल एच विनोद, एफ/एल आर थापा, एफ/एल एस मोहंती, एफ/एल एमके गर्ग, डब्ल्यू ओ केके मिश्रा, अनूप कुमार, शेरिन, एलएसी एसके सिंह, एलएसी पंकज, एनसी पुताली, और एनसी राजेश कुमार। हादसे में जान गंवाने वाले अपने सभी योद्धाओं को भारतीय वायुसेना ने श्रद्धांजलि दी है। भारतीय वायुसेना का विमान एएन-32 3 जून को लापता हुआ था, वायुसेना के हैलिकॉप्टर एमआई-17 की मदद से लगातार इसकी खोज की गई और 8 दिन बाद 11 जून को विमान का मलबा देखा गया था। विमान में 13 लोग सवार थे और वायुसेना ने इन सभी 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

12-06-2019
हाईवा की ठोकर से बाइक सवार दो युवकों की मौत, चालक गिरफ्तार

रायपुर। धनेली से विधानसभा जाने वाले मार्ग पर ओवरटेक करने के दौरान बाइक सवार दो युवक हाईवा वाहन के चपेट में आ गए जिससे दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि मृतकों में लेखराम वर्मा निवासी बेलदार सिवनी खरोरा व संतोष गायकवाड़ निवासी मठपुरैना रायपुर है। दोनों युवकों की उम्र करीब 25 वर्ष के आसपास है। बताया जाता है कि दोनों अपनी बाइक से धनेली से विधानसभा की ओर जा रहे थे तभी ओवरटेक करने के दौरान सामने से आ रहे हाईवा वाहन से जा भिड़े। इससे दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर मौके में पहुंची खमतराई पुलिस ने दोनों युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं हाईवा वाहन को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804