GLIBS
16-05-2019
पीएम मोदी ने कहा, विपक्षियों ने मुझे दी जाने वाली गालियों के डोज को बढ़ा दिया है

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में राजनीतिक दलों का प्रचार चरम पर है। सभी सियासी दलों के स्टार प्रचारक धुआंधार प्रचार में लगे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने सपा, बसपा, कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि आपका प्यार जितना बढ़ रहा है, उतनी ही सपा बसपा और कांग्रेस वालों की नींद उड़ रही है। उन्होंने मुझे रोज दी जाने वाली गालियों के डोज को बढ़ा दिया है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये महामिलावटी वही लोग हैं, ये वही लोग हैं जिन्होंने महापुरुषों के नाम पर स्मारक बनाने का ढोंग किया और उसमें भी घोटाला कर गए। ये वही लोग हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश को बिजली जैसी बुनियादी सुविधा के लिए भी तरसा दिया था। जब इनकी महामिलावटी सरकार थी तो इन्होने उत्तर प्रदेश के उद्योगों को गुंडाराज की भेंट चढ़ा दिया। इन्होंने मिर्जापुर के शानदार पीतल के काम को, कालीन के कारोबार को बर्बाद कर दिया। 

मोदी ने कहा कि इनकी कर्म कुंडली में इतने कारनामे हैं कि बताते बताते शाम हो जाएगी। बुआ के बबुआ ने कहा था कि भाजपा वालों की बात शौचालय से शुरू होती है और वहीं खत्म होती है। ऐसी बात वही कर सकता है जिसके लिए मां-बहन-बेटियों की गरिमा, सुरक्षा और स्वास्थ्य का जरा सा भी महत्व न हो। हमारे लिए शौचालय, मां-बहन-बेटियों का इज्जत घर है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 5 साल में हमारी सरकार ने महिलाओं के लिए शौचालय बनाए हैं। अब दूसरे कार्यकाल में हम पूरी शक्ति पानी के लिए लगाने वाले हैं, नई सरकार में एक अलग जल शक्ति मंत्रालय बनाने की घोषणा हमने कर दी है।

16-05-2019
मायावती को यूपी वालों की चिंता नहीं है बल्कि कुर्सी की चिंता : पीएम मोदी

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां कहा कि यूपी में महामिलावट वालों का गणित गड़बड़ा गया है। विपक्ष वाले मोदी को हटाने के बहाने अपना भ्रष्टाचार छुपाना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी यूपी वालों को बाहरी बताती हैं, लेकिन बसपा प्रमुख मायावती उनका ही समर्थन कर रही हैं। मायावती को यूपी वालों की चिंता नहीं है बल्कि वह कुर्सी का खेल खेलने में लगी हैं।

13-05-2019
राहुल गांधी ने कहा, सैम पित्रोदा ने जो टिप्पणी की वह पूरी तरह गलत 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब के खन्ना में चुनावी सभा को संबोधित किया। 1984 के दंगे दी गई सैम पित्रोद के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सैम पित्रोदा ने जो टिप्पणी की है वह पूरी तरह गलत है।

राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने सैम पित्रोदा को फोन किया और कहा कि इस तरह की टिप्पणी पर आपको शर्म आनी चाहिए। देश से आपको माफी मांगनी चाहिए।  राहुल ने कहा कि मैंने सैम पित्रोदा से साफ कहा कि इस बयान को लेकर आप देश से माफी मांगे। चुनावी सभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल ने कहा कि पांच साल पहले मोदी जी पीएम बने। तीन चार बड़े वादे किए, लेकिन एक भी वादे को पूरा नहीं किया। मोदी ने बेरोजगारी मिटाने का वादा किया था, लेकिन रोजगार वालों को भी बेरोजगार बना दिया। 56 इंच का सीने वाला कहता था सभी के खाते में 15 लाख आएंगे, लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं हुआ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 'न्याय' योजना की चर्चा की। उन्होंने कहा कि गरीबों के स्तर ऊंचा उठाने के लिए अर्थशास्त्रियों को बुलाया और न्याय स्कीम बनाई। मोदी ने लाखों करोड़ रुपए अडानी, अंबानी जैसे कुछ उद्योगपतियों को दिया, लेकिन कांग्रेस सरकार गरीब के खाते में पैसे डालेगी।

13-05-2019
प्रियंका गांधी पहुंचीं उज्जैन, लिया महाकाल का आशीर्वाद, रतलाम में चुनावी सभा को करेंगीं संबोधित 

भोपाल। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। हर सियासी दल आखिर चरण के चुनाव के लिए पूरा दमखम लगा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को मध्यप्रदेश के रतलाम पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित। उनके बाद उज्जैन में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की सभा होगी, जिसके लिए वो उज्जैन पहुंची है। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ भी उनके साथ मौजूद है। उज्जैन पहुंचने पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाबा महाकाल के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने भगवान का पंचामृत पूजन किया। बता दें कि सोमवार को उज्जैन में प्रियंका गांधी का रोड शो करने वाली थी पर अब रद्द कर दिया गया है| अब प्रियंका सीधे रतलाम पहुंचेंगी जहां वो रतलाम-झाबुआ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के समर्थन में रैली करेंगी। 

जानकारी के अनुसार रतलाम में सभा के बाद शाम को प्रियंका गांधी का इंदौर में भी एक रोड-शो है। इसके बाद वो चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

 

11-05-2019
मोदी को नफरत से नहीं हराया जा सकता है : राहुल

शुजालपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करते हैं। राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के देवास संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले शुजालपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने अपने लगभग 25 मिनट के भाषण के अंत में कहा कि पीमए मोदी भले ही उनसे (राहुल गांधी से) कितनी ही नफरत कर लें। उनके परिवार वालों के बारे में बोल लें। लेकिन वे पीएम मोदी से नफरत नहीं करते हैं। उन्होंने दार्शनिक अंदाज में कहा कि नफरत को नफरत नहीं काट सकती है।

नफरत के साथ पीएम मोदी को नहीं हराया जा सकता है। पीएम मोदी को सिर्फ प्यार से हराया जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा कि जितनी बार आप (पीएम मोदी) नफरत देंगे, उतनी ही बार वे झप्पी देंगे। गले मिलेंगे। इसके पहले राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान का मामला भी उठाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने तो राफेल के बारे में पूछा था, लेकिन उनके परिवार के बारे में बोला जाने लगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल में नफरत है। हममें नफरत नहीं है। मोदी के दिल में भी गुस्सा और नफरत हैं। पीएम मोदी उनके पिता, दादी और अन्य परिजनों के बारे में नफरत और गुस्से से बोलते हैं। लेकिन वे उनके ( पीएम मोदी के) गले लग जाते हैं। उन्होंने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि वे नफरत मिटाएंगे तो इससे उनका ही फायदा होगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में आने पर देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाएगी और रोजगार पर भी विशेष ध्यान रहेगा।

09-05-2019
चुनावी सभा में स्मृति ईरानी ने पूछा, कर्ज हुआ माफ, किसानों ने कहा, हां हो गया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के किसानों को कर्जा माफी के मुद्दे को उछाल रही है। भाजपा की स्टार प्रचारक स्मृति ईरानी ने भी प्रदेश के अशोकनगर में हुई चुनावी सभा में इस मसले पर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को घेरने का प्रयास किया। पर जनता ने स्मृति ईरानी की किरकिरी कर दी। हुआ यू की चुनावी सभा के दौरान जब स्मृति ईरानी ने लोगों से पूछा कि क्या उनका कर्ज माफ हुआ, तब जो जवाब आया- हां, कर्ज माफ हो गया है। उसके बाद केंद्रीय मंत्री असहज हो गईं। बताया जाता है कि भीड़ आधे मिनट तक चिल्लाती रही, जिसके कारण स्मृति ईरानी को अपना भाषण रोकने पर मजबूर होना पड़ा। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'स्मृति ईरानी की हुई किरकिरी, स्मृति ईरानी ने मप्र के अशोकनगर में मंच से पूछा क्या किसानों का कर्ज माफ हुआ है ? तो सभा के बीच में किसानों ने चिल्ला कर बताया 'हां हुआ है, हां हुआ है, हाँ हो गया है।' अब जनता भी इन झूठों को सीधे जवाब देने लगी है। अब तो झूठ फैलाने से बाज आओ।'

 

08-05-2019
पांच चरणों से स्थिति साफ, 23 मई को फिर बनेगी मोदी सरकार : मोदी

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के फतेहाबाद में चुनावी सभा को संबोधित किया। रैली में पीएम मोदी ने कहा कि देश में पांच चरण हो चुके हैं और स्थिति साफ है कि 23 मई को फिर एक बार मोदी सरकार बनने जा रही है।

05-05-2019
राजीव गांधी पर मोदी के बयान पर राहुल-प्रियंका का पलटवार, बोले-सनक में शहादत का अपमान 

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मोदीजी, लड़ाई खत्म हो चुकी है। आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं।' प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया। जवाब अमेठी की जनता देगी, जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। हां मोदीजी 'यह देश धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता। 

बता दें कि एक चुनावी सभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर टिप्पणी करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'देश आपके पिता को बेशक 'मिस्टर क्लीन' के नाम से जानता है, लेकिन मिस्टर क्लीन का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' के रूप में खत्म हुआ था।

01-05-2019
आप प्यार दिखाते हैं तो विपक्षियों का बढ़ जाता है ब्लड प्रेशर : पीएम मोदी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी लगातार देशभर में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने यूपी के अंबेडकर नगर एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चाहे एसपी हो, बीएसपी हो या फिर कांग्रेस हो, इनकी सच्चाई जानना जरूरी है। बहन जी ने बाबासाहेब अंबेडकर के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन मायावती ने उनके सिद्धांतों के उलट सारे काम किए। एसपी ने लोहिया जी के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उन्होंने यूपी में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि आप इतना प्यार दिखाते हैं, उधर एसपी-बीएसपी वालों का ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोई गरीब अपने बच्चों को गरीब नहीं देखना चाहता। कोई चायवाला ये नहीं सोचता कि उसका बच्चा बड़ा होकर चायवाला बने। कोई रेहड़ीवाला ये नहीं सोचता कि उसका बच्चा बड़ा होकर रेहड़ी चलाए। कोई सब्जी बेचने वाली ये नहीं सोचती कि उसका बच्चा बड़ा होकर सब्जी बेचे। उन्होंने कहा कि गरीब आगे बढ़ना चाहता है, मजदूर आगे बढ़ना चाहता है। उसे आवश्यकता होती है एक संबल की।

पीएम मोदी ने कहा कि एसपी-बीएसपी और कांग्रेस का आतंक पर नरमी का पुराना रिकॉर्ड रहा है। हमारी सुरक्षा एजेंसियां आतंक के मददगारों को पकड़ती थीं और ये वोट के लिए उनको छोड़ देते थे। आज ये सभी महामिलावटी फिर से केंद्र में एक मजबूर सरकार बनाने के चक्कर में हैं। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले अयोध्या, फैजाबाद और अन्य जगह कैसे-कैसे धमाके हुए ये हम कैसे भूल सकते हैं। वो दिन हम कैसे भूल सकते हैं जब आए दिन भारत में हमला होता था।

30-04-2019
डिंडौरी में पूर्व कृषिमंत्री चंद्रशेखर साहू का चुनावी सभा

भोपाल। छत्तीसगढ़ में तीन चरणों के लोकसभा चुनाव के समाप्त होने के बाद प्रदेश के वरिष्ठ नेता अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार का कमान संभाले हुए हैं। मंडला लोकसभा क्षेत्र के विक्रमपुर डिंडोरी में पूर्व कृषिमंत्री चंद्रशेखर साहू ने सभा को संबोधित किया। वहीं इस दौरान छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंड़ी भी साथ थे।

 

29-04-2019
रामविचार नेताम ने विराट चुनावी सभा को किया संबोधित

 

नई दिल्ली। खूंटी लोकसभा संसदीय क्षेत्र के (झारखंड) भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के पक्ष में महिला स्वसहायता समूह, आजीविका मिशन एवं महिला मोर्चा के विराट सम्मेलन को पूर्व मंत्री व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने संबोधित किया। सम्मेलन में मुख्य रूप से अर्जुन मुंडा, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आरती सिंह,भाजपा जिला अध्यक्ष काशीनाथ महतो,बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रदेश संयोजिका सीमा पात्रा आदि विशेष रूप से उपस्थित थे ।

27-04-2019
चुनावी सभा में बिगड़ी नितिन गडकरी की तबीयत

नई दिल्ली। चुनावी सभा को संबोधित कर रहे केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नितिन गडकरी की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गई। गडकरी महाराष्ट्र के शिरडी में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान चक्कर आ गया। इस पर उन्हें मंच पर बैठाया गया और नींबू पानी और शरबत दिया गया। इसके बाद गडकरी ने फिर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और रैली से चले गए। बता दें कि अप्रैल माह के अंत में देश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है और तापमान 42 डिग्री के आसपास चल रहा है। शनिवार को शिरड़ी में भी 42 डिग्री सेल्सियस तापमान अंकित किया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804