GLIBS
12-04-2019
पुराने घर में लौटे पूर्व विधायक विमल चोपड़ा, कांग्रेस के खिलाफ क्या-क्या बोले, देखें पूरी खबर...

 

रायपुर। महासमुंद के पूर्व विधायक विमल चोपड़ा ने आज भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश कर लिया है। आज भारतीय जनता पार्टी की बैठक में भी विमल चोपड़ा शामिल हुए हैं। बता दें कि  विमल चोपड़ा महासमुंद के निर्दलीय पूर्व विधायक थे और भारतीय जनता पार्टी कार्यालय आकर विधिवत प्रवेश कर ली है। जनता के बीच महासमुंद के पूर्व विधायक विमल चोपड़ा एक किसान नेता के रूप में जाने व पहचाने जाते हैं। आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पहुंच कर उन्होंने कहा कि मैं भाजपा समर्थक हूं और मेरे कार्यकर्ता भी मेरे विचारधारा पर काम करते हैं। आज मैं भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश कर लिया हूं और पूरे निष्ठा से भारतीय जनता पार्टी में काम करूंगा।

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर अब भाजपा का प्रचार प्रसार करूंगा। वहीं केंद्र में मोदी की सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगाने की बातें भी कही। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों के साथ छल किया है इसी वजह से अभी तक किसानों को कर्जा माफ नहीं हुआ है। देश के कई किसान अभी भी कर्ज माफी को लेकर पीड़ित हैं। वही कांग्रेस की सरकार है अभी कहा था कि शराबबंदी कर देंगे लेकिन शराब कोचियों को फायदा करवाने के नाम से गांव-गांव में शराब बिकवा रहे हैं। विमल चोपड़ा ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार लाने के लिए केंद्र की योजनाएं और मोदी की विचारधारा जनता तक प्रचार प्रसार किया जाएगा। आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में निर्दलीय पार्षद  मृत्युंजय दुबे भी भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश कर लिया है।

11-04-2019
कांग्रेस की पूर्व विधायक हुईं भाजपा में शामिल

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पूर्व विधायक साधना स्थापक ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की कर ली है। साधना स्थापक गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी राव उदयप्रताप सिंह की नामांकन रैली के दौरान भाजपा में शामिल हुईं। रैली में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी उपस्थित थे। पूर्व जनपद अध्य़क्ष शशिकांत पटेल ने भी आज भाजपा का दामन थामा लिया है। बता दें कि मध्यप्रदेश में 29 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा मतदान होगा। 

29-03-2019
MLA: भाजपा के पूर्व विधायक बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान, नामांकन फार्म भी खरीदा 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया, साथ ही उन्होंने नामांकन फार्म भी खरीद लिया है। इससे भाजपा के लिए मुशकिल बढ़ने की संभावना है, क्योंकि भाजपा के नेताओं में आपसी टकराव नजर आ रहा है। 
बता दें कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव की टिकट को लेकर वितरण किया गया है। इससे भाजपा नेताओं के बीच फूट होने लगी है। क्योंकि जांजगीर लोकसभा से निर्मल सिन्हा को टिकट नहीं मिलने से वे नाराज हो चुके हैं और अब वे निर्दलीय फार्म भरकर चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। निर्मल सिन्हा के बागी तेवर से पार्टी में हड़कंप मच गया है। निर्मल सिन्हा, पूर्व विधायक हैं और अंत्यावसायी वित्त विकास निगम के अध्यक्ष रह चुके हैं। उनकी संगठन में अच्छी पैंठ हैं। इसके अलावा वे आरएसएस से जुड़े हुए हैं। उन्होंने इस लोकसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी की थी। नामांकन के पहले दिन निर्मल सिन्हा के नामांकन फार्म खरीदने को उनकी नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। इस तरह कांग्रेस को भाजपा पर एक बार फिर जुबानी वार करने का मौका मिल गया है। फिलहाल इस मामले में भाजपा संगठन के नेताओं की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

06-03-2019
भाजपा सांसद ने अपनी ही पार्टी के विधायक को जूतों से पीटा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी  ने अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश सिंह को जूते से पीट दिया। इसका जवाब देते हुए भाजपा विधायक ने भी सांसद को पीट दिया।  इसके बाद दोनों नेताओं के समर्थक भी आपस में भिड़ गए। दोनों नेताओं के बीच हो रही मारपीट को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों ने प्रयास किया, लेकिन दोनों नहीं रुके। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं में फाउंडेशन स्टोन पर नाम लिखवाने को लेकर झड़प और मारपीट हुई। दोनों नेताओं ने भारी हंगामा किया। इस बीच भगदड़ भी मच गई। करीब में मौजूद लोगों ने बीचबचाव किया। जानकारी के अनुसार कलेक्टोरेट में चल रही जिला कार्ययोजना समिति की बैठक के दौरान  मारपीट हुई। 

मारपीट की यह घटना सोशल मीडिया पर तत्काल वायरल हो गई। सवाल-जवाब के दौर के बाद सांसद शरद त्रिपाठी ने जूता निकालकर बीजेपी विधायक राकेश सिंह को पीट दिया। विधायक राकेश सिंह भी अपनी सीट से उठे और शरद त्रिपाठी के पास पहुंचे और उसी अंदाज में जवाब दिया, लेकिन विधायक  ने अपने जूते नहीं निकाले थे। 

21-02-2019
घटिया एनीकट निर्माण का विधानसभा में गूंजा मामला, विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद मंत्री ने दिए जांच के आदेश

 

रायपुर। प्रदेश में घटिया एनीकट निर्माण का मुद्दा गुरुवार को छत्तीसगढृ राज्य विधानसभा के सदन में खूब गरमाया। पहले इंदू बंजारे और उसके बाद भाजपा विधायक नारायण चंदेल ने घटिया एनीकट का मामला उठाया। इंदू बंजारे ने प्रदेश में जर्जर होते एनीकट का मामला सदन में रखा, तो वहीं जांजगीर विधायक नारायण चंदेल ने जांजगीर से सोठी एनीकट का मामला उठाया। सवाल का जवाब देते हुए जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे इस मामले में प्रदेश में जर्जर एनीकट निर्माण के मुद्दे पर समीक्षा करवाकर जांच कराने का आश्वासन दिलाया। इससे पहले मामले पर जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने सदन में इंदू बंजारे के सवाल का जवाब देते हुए एनीकट निर्माण के जर्जर होने के मामले को गंभीर बताया।  इसे गंभीर मामला बताते हुए उन्होंने जांच कराने की मांग की। मंत्री चौबे ने कहा कि यह गंभीर मामला है इस मामले में चीफ इंजीनयर को भेज कर जांच कराई जाएगी। उसके बाद भाजपा विधायक नारायण चंदेल ने भी घटिया और जर्जर एनीकट निर्माण की शिकायत की। उन्होंने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। जवाब के बाद विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि जितने भी प्रदेश में एनीकट जर्जर हैं या फिर बारिश में ढहने वाले हैं, उन सभी की जांच कराई जानी चाहिए। इसके बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने सभी जर्जर एनीकट की जांच कराने की घोषणा की है। इसकी शुरूआत जांजगीर चांपा से की जाएगी।

20-02-2019
MLA: अंबेडकर अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे विधायक कुलदीप और विकास उपाध्याय 

रायपुर। नेशनल हाइवे आरंग में बुधवार को सराईपाली से रायपुर आ रही बस और ट्रक में भिड़त हो गई। इसमें मौके पर ही चार यात्रियों की मौत हो गई और 30 लोग गंभीर रुप से घायल है। घायलों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो विधायकों को अंबेडकर अस्पताल भेजकर घायलों से मिलकर बेहतर इलाज करने कहा गया है। रायपुर के दो विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा और विकास उपाध्याय अंबेडकर अस्पताल घायलों से मिलकर पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन को बेहतर इलाज करने कहा। बता दें कि यात्रियों से भरी जीत ट्रैव्लस की बस और ट्रक के बीच बुधवार दोपहर आपस में भिड़ंत हो गई, इससे चार लोगों की मौत हो गई और 30 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। घटना के बाद घायलों को तत्कल इलाज के लिए रायपुर अंबेडकर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने इलाज शुरू किया। विधानसभा में मुख्यमंत्री को जानकारी मिलते ही तत्काल दो विधायक कुलदीप जुनेजा और विकास उपाध्याय को अंबेडकर अस्पताल भेजकर इलाज करने के लिए कहा है। जिला प्रशासन ने सड़क दुघर्टना में मृतक के परिजनों को 25-25 हजार रूपए की सहायता राशि स्वीकृत की है। वहीं सभी घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है।

17-02-2019
आदिवासी समाज का इतिहास गौरवशाली: विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह

पिथौरा। अखिल भारतीय गोंड समाज कौड़िया राज्य की ओर से नवनिर्वाचित विधायक का सम्मान समारोह एवं समुदायिक भवन का लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन ग्राम गोपालपुर के बाराडोलियापारा हुआ। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि बसना विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह थे। अध्यक्षता गोंड समाज के राज्य अध्यक्ष कार्तिकराम ठाकुर ने की। विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि आदिवासी समाज का इतिहास बहुत ही गौरवशाली एवं वैभवपूर्ण हैै। यह समाज अपनी पहचान मेहनतकश और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के रूप में स्थापित किया है।  उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की प्रगति उसकी एकता और शिक्षा के स्तर पर निर्भर करती है। मैं यहां उपस्थित सभी से विनम्र आग्रह करता हूं कि बेटों के साथ साथ आप लोग अपनी बेटियों को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाएं तभी सही मायने में हम एक समृद्धशाली समाज की स्थापना करेंगे।

12-02-2019
MLA : मार्ग से डिवाइडर हटवाने विधायक से मिले व्यापारी

दुर्ग। व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को डिवाइडर हटवाने नगर विधायक अरुण वोरा के निवास पर जाकर मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।

व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने इंदिरा मार्केट से शिवम माल तक निर्माणाधीन डिवाइडर से आमजनों को हो रही परेशानियां और व्यापार में नुकसान के संबंध में विस्तार से चर्चा करके डिवाइडर को पूरी तरह से हटाने के लिए ज्ञापन सौंपा। पुराना बस स्टैंड चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण ये समस्या और विकराल रूप ले रही है। इंदिरा मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनिल बल्लेवार ने व्यापारी प्रतिनिधिमंडल के ओर से बात रखते हुए बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रथम नगर आगमन पर भी डिवाइडर को हटाने के लिए इंदिरा मार्केट व्यापारी संघ की ओर से ज्ञापन दिया जा चुका है। व्यापारियों का पक्ष सुनने के बाद विधायक अरुण वोरा ने स्वीकार किया कि डिवाइडर के निर्माण से पूर्व किसी जनप्रतिनिधि से सलाह मशविरा नहीं किया गया था। अभी डिवाइडर आंशिक रूप से बन गया है तो इसे विभागीय कार्यवाही के माध्यम से ही हटाया जा सकता है। श्री वोरा ने व्यापारियों को इस समस्या से निजात दिलाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि यदि वे खुद व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल को लेकर जिला लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू के पास लेकर जाएंगे व जितने जल्दी हो सकेगा इस डिवाइडर  को हटाने की प्रक्रिया शुरू कराने का प्रयास करेंगे।

11-02-2019
MLA : लोगों ने विधायक को गिनाई समस्याएं

 

भिलाई। अपने निर्धारित कार्यक्रम में विधाायक देवेन्द्र सोमवार को वार्ड 37 खुर्सीपार पहुंचे। जहां अव्यवस्था देखते हुए विधायक ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कि छोटी-मोटी समस्याओं के लिए लोगों को भटकना ना पड़े। दौरे के दौरान उन्होंने सुभाष नगर से जे.के. इंटरप्राइजेज, सुभाष नगर सुलभ शौचालय, मुख्य पुलिया, बंगाली मोहल्ला, यादव मोहल्ला,टैकाम मोहल्ला, गोल्डन चौक से होते हुए पार्षद संदीप हिरवानी के निवास स्थान एवं काली मंदिर मुख्य रोड तक का निरीक्षण किया। इस दौरान मोहल्लेवासियों ने विभिन्न समस्याओं से विधायक को अवगत कराया जिसमें पानी की समस्या, नल कनेक्शन, पंप हाउस का संधारण, बोरिंग कनेक्शन, पाइपलाइन संधारण, खेल मैदान में प्रकाश व्यवस्था, आदि शामिल है। जिनके निराकरण के लिए सहायक अभियंता अखिलेश चंद्राकर को महापौर श्री यादव ने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का निराकरण करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है प्राथमिकता के तौर पर संभव कार्यों का त्वरित निराकरण करें।

08-02-2019
MLA: बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह ने किया राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का शुभांरभ

बसना। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का शुभारंभ बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला बसना में किया। बच्चों को कुपोषण से मुक्त बनाने तथा रक्त की कमी की समस्या को दूर करने के लिए राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के दौरान बच्चों को पेट में कीड़ा मारने की दवा खिलाई गई। 

08-02-2019
वार्षिकोत्सव में शामिल हुए विधायक देवेंद्र यादव, बढ़ाया विद्यार्थियों का उत्साह 

भिलाई। दुर्ग जिले के शासकीय प्राथमिक अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सेक्टर 6 भिलाई में शुक्रवार को वार्षिक स्नेह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यअतिथि विधायक देवेंद्र यादव थे। उन्होंने शाला के शिक्षकों को विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए किए जा रहे प्रयास की प्रशंसा की। 

इस अवसर पर शाला के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक और देशभक्ति से संबंधित नृत्यों की प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों ने कई ज्वलंत मुद्दों पर नाटक का मंचन भी किया। विधायक देवेंद्र यादव ने छात्रों के उत्साह को बढ़ाया और उज्जवल भविष्य की कामना की। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804