GLIBS
21-05-2019
नेता प्रतिपक्ष पर आरोप, राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित: पूजा विधानी

 

रायपुर। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष पूजा विधानी ने एक महिला द्वारा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के विरुद्ध लगाए गए आरोप को बदले की राजनीति के पतन की हद करार देते हुए इन आरोपों को बेहद निंदनीय, शर्मनाक, आधारहीन और राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बताया है।
श्रीमती विधानी ने कहा की दरअसल उस महिला का राजनीतिक बदले के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। पहले तो सीडी कांड की दिशा मोड़ने के लिए भाजपा कार्यकर्ता प्रकाश बजाज के खिलाफ छेड़छाड़ का झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया। नैतिक पतन की पराकाष्ठा यह है कि अब नेता प्रतिपक्ष पर झूठा आरोप लगवाकर उनकी चरित्र हत्या का षडयंत्र रचा जा रहा है। सार्वजनिक जीवन में श्री कौशिक पर कभी भी किसी भी तरह का आरोप नहीं लगा। उनका संपूर्ण जीवन खुली किताब की तरह है। नारी शक्ति का सम्मान करते हुए उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा देने वाले श्री कौशिक पर घृणित आरोप लगाए जाना बदलापुर की राजनीति का नया अध्याय है। यह भाजपा का चरित्र नहीं है कि कोई नेता किसी भी महिला के साथ अभद्र व्यवहार करे। यह आचरण तो षड्यंत्रकारियों को विरासत में मिला है। श्रीमती विधानी ने कहा कि अपनी ही पार्टी का प्रचार करने आई स्टार प्रचारक अभिनेत्री के साथ किस तरह का भ्रातत्व भाव दिखाया गया था, वह किसी से छुपा नहीं है। श्रीमती विधानी ने कहा कि आरोप लगाने वाली महिला के कंधे पर बंदूक रखकर जिस तरह निम्न स्तर की राजनीति का प्रदर्शन किया गया है, वह छत्तीसगढ़ की राजनीतिक मर्यादा को पूरी तरह तार तार कर दिया गया है। राजनीति में वैचारिक मतभेद का अर्थ यह नहीं होता कि विपक्ष के नेता की चरित्र हत्या की साजिश रची जाए। लेकिन दुर्भाग्य से छत्तीसगढ़ में अब षड्यंत्रों  की राजनीति का दौर शुरू हो गया है। नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक पर आरोप लगाने वाली महिला को राजनीतिक कठपुतली बनने से बचने और नारी अस्मिता के सम्मान को बनाए रखने की  सलाह देते हुए श्रीमती विधानी ने कहा कि अगर उनके साथ 3 साल पहले कोई अभद्रता हुई थी तो वह अब तक मौन व्रत क्यों धारण किए हुए थीं। श्रीमती विधानी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता प्रकाश बजाज पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने के कुछ ही समय बाद नेता प्रतिपक्ष पर निम्न स्तर का आरोप लगाया जाना यह साबित करता है कि दोनों ही मामले एक ही स्थान से प्रायोजित और संचालित हो रहे हैं।

15-03-2019
कांग्रेस दुराग्रहवश युवाओं से कर रही खिलवाड़ : उपासने 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में सवर्ण आरक्षण लागू नहीं करने पर प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की है। पार्टी ने आरोप लगाया कि केन्द्र के इस जनकल्याणकारी कदम को अमल में न लाकर प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ के युवकों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि सवर्ण आरक्षण को केन्द्र में जिस कांग्रेस के सहयोग से पारित किया गया है, उसी कांग्रेस की प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री संकीर्ण राजनीतिक मानसिकता और दुराग्रह के चलते उसे छत्तीसगढ़ में लागू नहीं कर रहे हैं। जब इस प्रावधान को देश के सभी दलों के केंद्रीय नेताओं ने लंबे विचार-विमर्श के बाद स्वीकृत कर दिया है तो फिर प्रदेश सरकार को छत्तीसगढ़ में इसे लागू करने में और किसी तरह की समीक्षा की जरूरत क्यों है? उन्होंने कहा कि दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री ऐसा करके लोकसभा चुनाव की आड़ में बहानेबाजी करके अपने राजनीतिक दुराग्रह का परिचय दे रहे हैं। उपासने ने कहा कि ऐसा करके मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश के लाखों उन युवकों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं, जिन्हें सवर्ण आरक्षण की पात्रता का लाभ मिलता। एक तरफ प्रदेश सरकार लगातार सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया चला रही है और दूसरी तरफ सवर्ण आरक्षण के पात्र लाभार्थियों को उनके अधिकार से वंचित कर रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804

All Over India

Seats: 542LW
भाजपा26461
कांग्रेस3713
बसपा111
सपा60

Chhattisgarh

Seats: 11LW
भाजपा63
कांग्रेस11
बसपा00
अन्य 00