GLIBS
16-01-2019
Stock market : शेयर बाजार में कारोबार रहा सामान्य, 36,321.29 अंक पर हुआ बंद

मुबंई। शेयर बाजार में बधुवार को कारोबार सामान्य रहा है। मुंबई स्टाक एक्सचेंज में सेंसेक्स  

2.96 अंक की मामूली तेजी के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 36,321.29 अंक पर आकर ठहर गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 3.50 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ है। निफ्टी का सूचकांक 

10,890.30 अंक पर टिक गया। हालांकि सेंसेक्स की शुरुआत में शेयर बाजार में तेजी रही और 36,370.74 अंक पर खुला। कारोबार के दौरान यह 36,462.03 अंक के उच्चतम और 36,278.61 अंक के निचले स्तर को छुआ। सेंसेक्स की 30 में से 12 कंपनियां तेजी में और 18 गिरावट में रही। शेयर बाजार में आज कोई ज्यादा हलचल नहीं रही और कारोबार सामान्य रहा। शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार विदेशी बाजारों से मिले मिश्रित संकेतों के बीच घरेलू बाजार में मुनाफावसूली के दबाव में शेयर बाजार सामान्य रहा। 

08-01-2019
सिंबा ने तोड़े बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकार्ड, पहुँची 200 करोड़ के करीब

मुंबई। रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकार्ड , तोड़ दिये हैं। फिल्म ने अब तक 196.80 करोड़ की कमाई की है। फिल्म की कमाई 200 करोड़  के करीब पहुंच गई है। 

सिंबा दूसरे वीकेंड में 200 करोड़ के करीब पहुंचने वाली साल 2018 की  तीसरी फिल्म बन गई हैं। इससे पहले फिल्म संजू और पद्मावत इस रिकॉर्ड को बना चुके थे। यह फिल्म 4020 स्क्रीन्स के साथ रिलीज हुई थी। रोहित सेट्टी निर्देशित इस फिल्म में रणवीर सिंह एक पुलिस इंस्पेक्टर कि भूमिका निभा रहे हैं।

 बता दें कि, सिंबा की टीम ने फिल्म की सक्सेस में पार्टी रखी। पार्टी में  रोहित शेट्टी, करण जौहर, रणवीर सिंह, सारा अली ख़ान, दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार और अजय देवगन शामिल हुए। इस मौके पर सारा अली खान का लुक बेहद अलग लग रहा था। वे फूलों का एक ताज पहन कर पार्टी में पहुंची थी। उनके चेहरे पर दूसरी फिल्म की कामयाबी की खुशी झलक रही थी। 2018 में सारा अली खान ने केदारनाथ फिल्म से सिल्वर स्क्रिन पर डेब्यू किया था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस में भी अच्छी कमाई की थी। इस फिल्म में सारा अली खान के अभिनय को सराहा गया था।  

05-01-2019
विजय माल्या देश का पहला वित्तीय अपराधी घोषित, पूरी संपत्ति होगी सीज 

मुंबई। धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बने स्पेशल कोर्ट ने शनिवार को मुंबई में शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा वित्तीय अपराधी घोषित कर दिया।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसके लिए स्पेशल कोर्ट में अर्जी लगाई थी।

भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम (एफईओए) के तहत विजय माल्या का नाम देश के पहले भगोड़े आर्थिक अपराधी के रूप में दर्ज हो गया।  इस कानून में जांच एजेंसियों को एफईओए के तहत दर्ज अपराधी की सारी संपत्तियां जब्त करने का अधिकार है।  अब कर्नाटक, इंग्लैंड और अन्य जगहों की विजय माल्या से जुड़ी संपत्तियां ईडी कुर्क कर सकता है।

क्या कहता है एफईओए कानून:

इससे पहले ईडी के वकील और वरिष्ठ अधिवक्ता हितेन वेनगांवकर ने बताया कि एफईओए नया कानून है और काफी सख्त भी।  इस कानून के दायरे में जांच एजेंसियां विजय माल्या की सभी प्रॉपर्टी जब्त कर सकती हैं।  ये प्रॉपर्टी चाहे अपराध क्षेत्र के अंदर हों या बाहर, उससे फर्क नहीं पड़ता।  आर्थिक भगोड़ा घोषित होने पर माल्या को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करने में भी मदद मिलेगी।  स्पेशल कोर्ट माल्या की सभी अर्जियां पहले ही खारिज कर चुका है।

पीएमएलए कोर्ट ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम (एफईओए) की धारा 2एफ के तहत माल्या के खिलाफ अपना फैसला सुनाया।  इस कानून के मुताबिक जो व्यक्ति अपराध करने के बाद देश छोड़ गया हो और जांच के लिए कोर्ट में हाजिर न हो रहा हो, जिसके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी हो चुका हो लेकिन विदेश भागने के कारण वह हाजिर न हो रहा हो, उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी ठहराया जा सकता है।  

क्या है माल्या पर आरोप:

मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गए विजय माल्या पर कई बैंकों के नौ हजार करोड़ रुपए गबन करने का आरोप है।  बैंकों का कर्ज न चुकाने के मामले में वे भारत में वांछित हैं।  माल्या ने बंबई हाई कोर्ट के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है।  हाई कोर्ट ने हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की विशेष अदालत में माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने के ईडी की अर्जी पर रोक लगाने के लिए दायर उनकी याचिका खारिज कर दी थी।  इससे पहले, विशेष अदालत ने 30 अक्टूबर को माल्या की अर्जी खारिज कर दी थी। 

 

 

 

 

02-01-2019
Valentines Day : रणवीर-आलिया की फिल्म गली बॉय का पोस्टर रिलीज, वेलेंटाइन डे पर होगी प्रदर्शित

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने साल 2018 में फिल्मों में बेहतरीन अभियन कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। उनकी 2018 में दो फिल्म आई और बाक्स आफिस पर अच्छा बिजनेस किया। 2018 के  मध्य महीनों में पदमावत जहां अपने विषय को लेकर चर्चा में रही, वहीं 2018 के अंत में रिलीज  सिंबा ने बाक्स आफिस पर कमाई का रिकार्ड तोड़ा। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ उन्होंने घर भी बसा लिया। रिपोर्ट के अनुसार नए साल में रणवीर और आलिया भट्ट एक साथ नजर आएंगे। दोनों निर्देशक जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय में साथ दिखेंगे। फिल्म 14 फरवरी यानि वेलेंटाइन डे पर रिलीज हो रही है। हाल ही में इस फिल्म का  पोस्टर्स रिलीज हुआ। इसमें कुछ रणवीर के सोलो पोस्टर्स हैं तो एक पोस्टर में उनके साथ आलिया नजर आ रहीं है। पोस्टर में रणवीर मासूम दिख रहे हैं। वहीं एक दूसरे पोस्टर में रणवीर ब्लू कलर की हुडी पहने हुए और कानों में ईयरफोन लगा रखा है। तीसरे पोस्टर में रणवीर के साथ आलिया हिजाब पहने हुए दिख रहीं है। दोनों ने एक ही ईयरफोन अलग अलग अपने कान में लगा रखा है। 

 

28-12-2018
Maharashtra Police : महाराष्ट्र पुलिस ने हजार करोड़ की प्रतिबंधित ड्रग्स के चार ड्रम किए जब्त, गिरफ्त में आए 4 आरोपी

 मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने गोपनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर बुधवार को वकोला इलाके में दबिश दी। जिसमें एंटी-नारकोटिक्स टीम ने फेंटनाइल नाम की प्रतिबंधित ड्रग्स के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 1,000 करोड़ रुपए तक की आंकी जा रही है।
 नारकोटिक्स विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के नाम सलीम डोला, घनश्याम सरोज, भाई चंद्रमणि और संदीप तिवारी हैं। आरोपी ड्रग्स को दूसरे देशों में खपाने के फिराक में थे। जिसके लिए दूसरे देशों के दलालों के संपर्क में भी थे आरोपियों के पास से ड्रग्स से भरे चार ड्रम जब्त हुए हैं। कोर्ट ने आरोपियों को 1 जनवरी तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। जिनमें से एक आरोपी सलीम डोला को एक बार पहले भी राजस्व खुफिया निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था।
वही आरोपियों ने कोर्ट में दावा किया कि उनके पास से जब्त किया गया पदार्थ फेंटानाइल नहीं है। साथ ही उनके पास इसकी खरीदी के दस्तावेज भी हैं। फेंटानाइल का इस्तेमाल एनेस्थीसिया और कैंसर के इलाज में किया जाता है। नशे के लिए इसे कोकीन और हेरोइन में मिलाया जाता है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804